ट्विटर को जल्द ही मिलने वाले है नए सीईओ, मस्क ने की घोषणा

NBCUniversal के कार्यकारी लिंडा याकारिनो ट्विटर की सीईओ बनने के लिए प्रथम उम्मीदवार हैं, सीईओ पद को संभालने के लिए इनकी बात चल रही है। वॉल स्ट्रीट जर्नल ने मालिक एलोन मस्क की घोषणा के बाद बताया कि उन्हें ट्विटर के लिए एक नया सीईओ मिल गया है और वह मुख्य प्रौद्योगिकीविद् के रूप में एक नई भूमिका में जल्द ही अपने आप को प्रस्तुत करेंगे।

गुरुवार को एक ट्वीट में मस्क ने बिना किसी व्यक्ति का नाम लिए कहा कि कंपनी का नया सीईओ लगभग छह सप्ताह में अपना कार्यकाल शुरू करेगा। Yaccarino, जो NBCUniversal Media में वैश्विक विज्ञापन और साझेदारी के अध्यक्ष हैं, ने टिप्पणी मांगने वाले ईमेल का जवाब नहीं दिया, और NBCUniversal के एक प्रतिनिधि ने कहा कि वह विज्ञापनदाताओं के लिए कंपनी की अग्रिम प्रस्तुतियों के लिए पूर्वाभ्यास कर रही थी।

मस्क ने पिछले अक्टूबर में $ 44 बिलियन के लिए ट्विटर खरीदा और संकेत दिया कि संगठनात्मक ओवरहाल को पूरा करने के लिए वह केवल एक सीमित समय के लिए प्रभारी होंगे, उन्होंने सोचा कि कंपनी को समृद्ध होने की जरूरत है।

कस्तूरी ने कट्टरपंथी परिवर्तनों को लागू करते समय ट्विटर के सैन फ्रांसिस्को मुख्यालय में “बहुत अधिक काम” करने और सोने की शिकायत की।

दिसंबर में, मस्क ने अपने ट्विटर फॉलोअर्स से पूछा कि क्या उन्हें सीईओ के रूप में पद छोड़ना चाहिए, जिसमे 57.5% ने हां कहा।

मस्क, जो टेस्ला इंक और स्पेस एक्सप्लोरेशन टेक्नोलॉजीज कार्पोरेशन के सीईओ भी हैं, ने ट्विटर पर अपने अचानक नीतिगत बदलावों और अपने अन्य व्यवसायों की उपेक्षा के लिए आलोचना की है। उन्होंने ट्विटर के मूल कंपनी के कॉर्पोरेट नाम को एक्स होल्डिंग्स में भी बदल दिया है, एक इकाई जो अंततः उनके सभी व्यवसायों के लिए मूल हो सकती है – एक ऐसा विचार जिसके बारे में उन्होंने सार्वजनिक रूप से विचार किया है।

मस्क ने यह भी कहा है कि वह ट्विटर को सोशल मीडिया से परे और वित्तीय सेवाओं सहित “सब कुछ ऐप” बनाना चाहते हैं।

अगले सीईओ को अपने स्वामित्व से होने वाले नुकसान से निपटना होगा, जिसमें एक विज्ञापनदाता का पलायन भी शामिल है। मस्क ने मार्च में कहा कि 2022 की शुरुआत से दैनिक उपयोगकर्ताओं में मामूली वृद्धि के बावजूद, विज्ञापन में “भारी गिरावट” के परिणामस्वरूप अक्टूबर से ट्विटर के राजस्व में 50% की गिरावट आई है।

कंपनी का ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस प्लान भी विफल रहा है, जो उपयोगकर्ता आधार के 1% से भी कम है। मस्क ने हजारों नौकरियों में कटौती की है, कंपनी के कंटेंट मॉडरेशन को वापस बढ़ाया है और नियमों को तोड़ने के लिए पूर्व में प्रतिबंधित खातों को वापस लौटने की अनुमति दी है।

मस्क के पहले से ही याकारिनो के साथ दोस्ताना संबंध हैं, जिन्होंने पिछले महीने मियामी में एक प्रमुख विज्ञापन सम्मेलन में उनका साक्षात्कार लिया था, और उन्हें मंच पर “दोस्त” और “दोस्त” कहा था। हाल ही में, Twitter और NBCU ने अपनी ओलंपिक खेलों की साझेदारी का विस्तार किया।

“मैं कह सकता हूं कि मंच को उसके मालिक के हाथों से बचाने के लिए वह मेरी पहली पसंद और मेरी एकमात्र पसंद होगी,” लू पास्कलिस ने कहा, जो ट्विटर पर एड फोंटेस मीडिया में मुख्य रणनीति अधिकारी के रूप में मार्केटर्स को सलाह देते हैं। “मुझे अभी भी समझ नहीं आ रहा है कि वह खुद को @elonmusk के अधीन क्यों करेगी!”

Related Articles

Back to top button