Twitter ने पेश किया नया फॉन्ट और डिजाइन, जानें क्या-क्या हु्आ बदलाव

नई दिल्ली. अपनी वेबसाइट और ऐप को फिर से डिज़ाइन करने के उद्देश्य से, माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) ने घोषणा की है कि वह अब अपने चिरप फॉन्ट (Chirp Font) को ट्विटर ऐप और फीड में रोल आउट कर रहा है. कंपनी ने जनवरी में पेश किए गए व्यापक ब्रांड रिफ्रेश के एक हिस्से के रूप में चिरप फॉन्ट का विस्तार किया, जो अब इस्तेमाल के लिए तैयार है. कंपनी ने अपने बयान में कहा कि हमने वेब और फोन पर ट्विटर के दिखने के तरीके में कुछ बदलाव किए हैं. हालांकि यह पहली बार में अजीब लग सकता है. ये अपडेट हमें ज्यादा सुगम, यूनिक और फोकस्ड बनाता है. जनवरी में हमने अपना नया फॉन्ट चिरप का खुलासा किया था, जो आज आपके इस्तेमाल के लिए तैयार है.

ग्रे बैकग्राउंड एरिया को किया गया कम

ट्विटर ने ग्रे बैकग्राउंड एरिया को भी कम कर दिया है और अनावश्यक डिवाइडर लाइनों को हटा दिया है. आसानी से पढ़ने के लिए टेक्स्ट के बीच के स्पेस को भी बढ़ा दिया गया है. चिरप फॉन्ट ट्विटर के पहले स्वामित्व वाले फॉन्ट के रूप में आता है और इसका उद्देश्य कुछ व्यक्तित्व और विशिष्टता को प्लेटफार्म पर लाना है.

‘फ्लीट्स’ फीचर बंद
कंपनी ने बताया कि सभी पश्चिमी भाषा के टेक्स्ट अब बाईं तरफ दिखाई देंगे, जिससे आप स्क्रॉल करते समय आसानी से पढ़ पाएंगे. गैर-पश्चिमी भाषाओं में कोई बदलाव नहीं किया गया है. इस महीने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरीज जैसे ‘फ्लीट्स’ फीचर को बंद कर दिया है. फ्लीट्स उन ट्वीट्स को गायब कर रहे थे जो स्मार्टफोन पर यूज़र्स के ट्विटर हैंडल के सबसे ऊपर वाली रो में थे. कंपनी ने पिछली रिपोर्ट में कहा था कि 3 अगस्त से, ट्विटर यूज़र्स केवल एक्टिव स्पेस देखेंगे जो लाइव ऑडियो चैट रूम हैं.उस समय के दौरान जब फ्लीट्स पूरी तरह से उपलब्ध थे, ट्विटर ने इसमें कई नई फीचर्स जोड़े थे, जिनमें GIF, स्टिकर, टेक्स्ट का रंग बदलने और बहुत भी बहुत कुछ शामिल है.

Related Articles

Back to top button