मंगलवार राशिफल: कन्या राशि के जातकों के लिए मंगलवार को ग्रहों की स्थिति उत्तम रहेगी, व्यापार में लाभ के नए रास्ते मिल सकते हैं

21 जून मंगलवार को सौभाग्य और सिद्धि नामक दो शुभ योग हैं। वृष राशि वालों के लिए नई शुरुआत करने के लिए दिन शुभ है। मिथुन और मीन राशि के जातकों को श्रमिक वर्ग में पदोन्नति के योग हैं। दिन फलदायी रहेगा। कन्या भाग्यशाली रहेगी। मेष और सिंह राशि वालों को सावधान रहने की जरूरत है। साथ ही पैसे के प्रबंधन में दिन बिताएं। इस राशि के लोगों को गैर कानूनी कार्यों में रुचि नहीं दिखानी चाहिए, हानि की संभावना है। अन्य राशियों के लिए दिन सामान्य रहेगा।

सकारात्मक : – आज का अधिकांश समय परिवार के साथ आराम और मनोरंजन में व्यतीत होगा। घर का माहौल सकारात्मक रहेगा क्योंकि कई समस्याओं का समाधान होगा। कुछ महत्वपूर्ण व्यक्तिगत और व्यावसायिक योजनाएं भी बनेंगी। आर्थिक रूप से समय अनुकूल है।

नेगेटिव : – कोई महत्वपूर्ण कार्य लापरवाही के कारण अधूरा रह सकता है। जिससे थोड़ा नुकसान होने की संभावना है। फालतू के कार्यों पर ध्यान न दें। इस समय किसी भी प्रकार की यात्रा से बचने की सलाह दी जाती है।

व्यवसाय : – कार्य क्षेत्र में किसी प्रकार की रुकावट के कारण तनाव रहेगा।

लव : – विवाह मधुर हो सकता है।

स्वास्थ्य :- सर्दी-खांसी की समस्या हो सकती है।

वृष : –

पॉजिटिव : – आज की स्थिति सकारात्मक हो सकती है। साथ ही आपके पास महत्वपूर्ण परियोजनाओं को शुरू करने की ऊर्जा है। छात्रों को अपनी पढ़ाई के संबंध में कोई अच्छी खबर मिलने से खुशी होगी।

नेगेटिव : – किसी करीबी से अनबन हो सकती है। अहंकार, चिड़चिड़ापन आदि चीजों को इस समय अपने स्वभाव में न आने दें।

व्यवसाय : – नए कार्य की शुरुआत करने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है।

लव: – जीवनसाथी की सेहत में परेशानी के कारण घर और व्यापार दोनों में संतुलन बना रहेगा।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य ठीक रह सकता है।

मिथुन: –

सकारात्मक : – आज आगे बढ़ें और अपनी योजनाओं को गुप्त रखें। इस समय अपने प्रत्येक कार्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। थोड़ी सी सावधानी से आपकी योजनाएँ और कार्य सफल होंगे।

नेगेटिव : – संतान में आशा की कमी के कारण मन निराश रहेगा। इस समय धैर्य और विवेक से स्थिति को बचाएं। अत्यधिक क्रोध और तनाव समस्या को बढ़ा सकते हैं।

व्यवसाय : – इस समय व्यवसाय में कोई कार्य व्यक्तिगत कारणों से अधूरा रह सकता है।

लव : – छोटी-छोटी बातों को लेकर पति-पत्नी के बीच विवाद हो सकता है।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य अच्छा रह सकता

cancer: -सकारात्मक : – आप योजनाबद्ध और अनुशासित तरीके से कार्यों को ठीक से करने में सक्षम होंगे। आपकी सफलता से समाज और निकट संबंधियों के बीच मान-सम्मान में वृद्धि होगी। राजनयिक संबंध आपके लिए फायदेमंद हो सकते हैं।

नेगेटिव : – पुराने अतीत को वर्तमान पर हावी न होने दें। यह एक दोस्त के साथ संबंध खराब कर सकता है। घर के किसी बुजुर्ग से वाद-विवाद करना हानिकारक हो सकता है।

व्यवसाय : – व्यावसायिक कार्यों में कुछ दोष हो सकते हैं।

लव : – जीवनसाथी का सहयोग और धैर्य आपके मनोबल को बढ़ाएगा।

स्वास्थ्य :- अपने विचारों को सकारात्मक रखें।

सिंह: –

सकारात्मक : – आज का अधिकांश समय आध्यात्मिक कार्यों में व्यतीत होगा। आपका व्यक्तित्व भी बेहतर के लिए बदल सकता है। पारिवारिक माहौल को बेहतर और सफल बनाने के लिए कुछ योजनाएं बनाएं।

नेगेटिव : – कई बार जरूरत से ज्यादा अनुशासित रहना दूसरों के लिए परेशानी का सबब बन सकता है। इसलिए अपने व्यवहार में थोड़ा लचीलापन रखें। प्रॉपर्टी से जुड़े किसी भी काम में निवेश के लिए समय ठीक नहीं है।

व्यवसाय : – कार्यक्षेत्र में महत्वपूर्ण अधिकार मिल सकता है।

प्यार : – पति-पत्नी का रिश्ता मधुर और खुशहाल हो सकता है।

स्वास्थ्य :- कब्ज और गैस की परेशानी हो सकती है।

कन्या:-

सकारात्मक : – अपनी योजना और सकारात्मक सोच के साथ काम करने से आपको और आपके परिवार को एक नई दिशा मिलेगी। अगर घर में किसी तरह के सुधार की योजना है तो वास्तु नियमों का पालन करें।

नेगेटिव : – कई बार जरूरत से ज्यादा अनुशासित रहना दूसरों के लिए परेशानी का सबब बन सकता है। समय के साथ अपने स्वभाव में लचीलापन लाएं। बुरी आदतों और बुरी संगत से दूर रहें।

व्यवसाय : – व्यावसायिक मामलों में सहयोगियों और परिवार के अनुभवी सदस्यों के निर्णयों को प्राथमिकता दें ।

लव : – पति-पत्नी मिलकर घर की समस्याओं पर चर्चा करेंगे।

स्वास्थ्य :- अत्यधिक सोच और तनाव से सिर दर्द और पेट की समस्या बढ़ सकती है।

तुला: –

सकारात्मक : – आप अपने लेन-देन कौशल के माध्यम से किसी पारिवारिक विवाद को सुलझाने में सफल होंगे। घर में सुख शांति का माहौल रहेगा। अगर घर में बदलाव की योजना है तो समय काफी अनुकूल रहेगा।

नेगेटिव : – इस बात का ध्यान रखें कि किसी अजनबी से आपका नुकसान हो सकता है। स्थिति पर कड़ी नजर रखें। आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें। इस समय छात्र और युवा भी अपने काम के प्रति लापरवाह रहेंगे।

व्यवसाय : – साझेदारी लाभकारी हो सकती है।

प्यार : – घर में मेहमानों के आने से उत्सव का माहौल बन सकता है।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।
वृश्चिक :-

सकारात्मक : – इस समय ग्रह चरागाह आपकी प्रतिभा और क्षमताओं को दूसरों के सामने उजागर करेगा। आपका व्यक्तित्व और भी उज्ज्वल हो सकता है। कुछ समय धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में भी व्यतीत हो सकता है।

नेगेटिव : – अपने और अपने परिवार से जुड़ी सुख-सुविधाओं पर अधिक खर्च करते हुए बजट पर भी नजर रखें। कोई बड़ा खर्चा अचानक आ सकता है। छोटी-छोटी बातों पर दुखी होने का स्वभाव सुधारें

व्यवसाय : – कार्यक्षेत्र में किसी कार्य के संबंध में निर्णय लेने में सावधानी बरतना।

प्यार : – पति-पत्नी बिना वजह आपस में विवाद नहीं करते हैं।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य ठीक रह सकता है।

धनु: –

सकारात्मक : – आपकी सही कार्यशैली आपको समाज में प्रसिद्ध बनाएगी। मेहनत का सकारात्मक परिणाम भी मिल सकता है। किसी करीबी रिश्तेदार के घर किसी धार्मिक सेवा में शामिल होने का अवसर मिल सकता है।

नेगेटिव : – आपका अंधविश्वास किसी करीबी से विवाद का कारण बन सकता है। दूसरे लोगों के मामलों में दखल न दें। बिना कुछ समझे अपना निर्णय न लें। साथ ही इस दौरान बच्चों की गतिविधियों पर भी नजर रखें।

व्यापार : – व्यापार में आपकी मेहनत के आधार पर आपको सही परिणाम की प्राप्ति हो सकती है।

लव : – पारिवारिक मामलों में ज्यादा दखलअंदाजी न करें

स्वास्थ्य :- अत्यधिक तनाव आपकी कार्यक्षमता और पाचन तंत्र को प्रभावित कर सकता है।

मकर: –

पॉजिटिव : – कुछ दिनों से अधिक काम करने से थकान रहेगी। इसलिए आज का अधिकांश समय परिवार और दोस्तों के साथ आराम करने में व्यतीत होगा। आप अपने भीतर फिर से नई ऊर्जा के संचार का अनुभव करेंगे।

नेगेटिव : – किसी करीबी रिश्तेदार के विवाह में अलगाव की समस्या निराशाजनक रहेगी। आपके हस्तक्षेप और सलाह से भी सही समाधान निकल सकता है। संवाद करते समय शब्दों पर विशेष ध्यान दें।

व्यवसाय : – कार्यक्षेत्र में पब्लिक डीलिंग और मार्केटिंग से जुड़े कार्यों पर भी ध्यान दें।

लव : – घर में अनुशासित माहौल हो सकता है।

स्वास्थ्य :- बुखार, बुखार आदि परेशानियां बढ़ सकती हैं

कुंभ :-

सकारात्मक : – अपनी योजना और सकारात्मक सोच के साथ काम करने से आपको और आपके परिवार को एक नई दिशा मिलेगी। अगर घर में किसी तरह के सुधार की योजना है तो वास्तु नियमों का पालन करें।

नेगेटिव : – कई बार जरूरत से ज्यादा अनुशासित रहना दूसरों के लिए परेशानी का सबब बन सकता है। समय के साथ अपने स्वभाव में लचीलापन लाएं। बुरी आदतों और बुरी संगत से दूर रहें।

व्यवसाय : – व्यावसायिक सहयोगियों और इन-हाउस दिग्गजों के निर्णयों को प्राथमिकता दें।

लव : – पति-पत्नी मिलकर घर की समस्याओं पर चर्चा करेंगे।

स्वास्थ्य :- अत्यधिक सोच और तनाव से सिर दर्द और पेट की समस्या बढ़ सकती है।

meen: –

सकारात्मक : – आज आप अपनी योग्यता के अनुसार कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे। जो आपके लिए फायदेमंद भी साबित होगा। बच्चों से भी कोई गंभीर चिंता दूर नहीं होगी। परिवार नियोजन की भी योजना बनेगी।

नेगेटिव : – भाइयों के साथ संबंधों में खटास न आने दें। क्रोध और ईर्ष्या से मामला बिगड़ सकता है। विद्यार्थियों को पढ़ाई से जुड़े कार्यों पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है।

व्यवसाय : – पारिवारिक व्यवसाय में कोई सफलता प्राप्त करने में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा।

प्रेम : – परिवार के सदस्यों का सहयोग और दूसरों के प्रति समर्पण की भावना से घर में खुशनुमा माहौल बना रहेगा।

स्वास्थ्य :- कभी-कभी अत्यधिक चिंता के कारण आपको आत्मविश्वास की कमी का अनुभव हो सकता है।

Related Articles

Back to top button