मंगलवार राशिफल:मकर राशि वालों के लिए मंगलवार को अनुकूल रहेगी ग्रह स्थितियां, व्यावसायिक गतिविधियां भी सामान्य रहेंगी

28 जून मंगलवार को वृद्धि योग होने से सिंह राशि वालों का भाग्योदय होगा। तुला राशि की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। तनाव भी कम होगा। वृश्चिक राशि वालों को धन वापस मिलेगा। व्यापार में मकर राशि वालों को लाभ होगा। मिथुन राशि वालों को पैसों को लेकर सावधान रहने की जरूरत है और धन को नौकरी और व्यापार के मामले में सावधान रहने की जरूरत है। इसके अलावा अन्य राशियों के लिए भी दिन सामान्य रहेगा।

मेष –

सकारात्मक : – आज फोन कॉल के माध्यम से महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। कलात्मक कार्यों में भी आपकी रुचि हो सकती है।

नेगेटिव : – दूसरों पर भरोसा करने की बजाय अपने विवेक के निर्णय को प्राथमिकता दें तो बेहतर होगा। वहीं कोई दोस्त या रिश्तेदार आपके साथ किसी बात को नजरअंदाज कर देगा जिससे तनाव बना रह सकता है।

व्यापार : – व्यवसाय आज मार्केटिंग से जुड़े कार्यों में सफल होगा।

लव : – अपनी कोई भी निजी परेशानी जीवनसाथी को न बताएं।

स्वास्थ्य :- तनाव से आत्मविश्वास और ऊर्जा की कमी होगी।

——————————–

वृष : –

सकारात्मक : – यदि आप संपत्ति को लेकर कोई निर्णय लेने की सोच रहे हैं तो इस पर गंभीरता से विचार करें, सफलता मिलेगी। बच्चों की समस्याओं में उनका सहयोग कर उनका मनोबल और आत्मविश्वास बनाए रखें।

नेगेटिव : – आपकी किसी परेशानी में भाई-बहनों का उचित सहयोग मिलेगा। इसलिए उनके साथ रिश्ते मधुर रखें। आपके अंदर नकारात्मक विचार रखना आपके लिए हानिकारक होगा।

व्यापार : – कार्यक्षेत्र में आज मंदी रहेगी।

लव : – पारिवारिक माहौल शांतिपूर्ण रहेगा।

स्वास्थ्य :- माइग्रेन या सर्वाइकल जैसी समस्याएं दैनिक दिनचर्या में व्यवधान उत्पन्न कर सकती हैं।

मिथुन: –

पॉजिटिव : आज अपने निजी कार्यों पर अधिक ध्यान दें। अपने बारे में सोचें और अपने लिए काम करें। क्योंकि अपनी प्रतिभा और क्षमताओं को निखारने का यह सही समय है।

नेगेटिव : – युवा वर्ग की मस्ती पर ज्यादा ध्यान न दें। इससे उनके करियर में रुकावट आ सकती है। संतान के कार्यों की उपेक्षा भी न करें। उनकी दिनचर्या और कंपनी का ध्यान रखना जरूरी है।

व्यवसाय : – कार्यक्षेत्र में आपको अपनी मेहनत के अनुसार सही परिणाम मिलेगा।

लव: – आप परिवार पर ध्यान नहीं दे सकते क्योंकि आपके पास बहुत काम है

स्वास्थ्य :- इस राशि के लोगों को अपनी दिनचर्या को क्रम में रखना चाहिए

——————————–

कर्क:-

सकारात्मक : – कोई भी काम करने से पहले उसके सकारात्मक और नकारात्मक स्तरों के बारे में सोच लें। थोड़ी सी सावधानी से बहुत से काम आपके पक्ष में हो सकते हैं। आध्यात्मिक कार्यों में भी आपका विश्वास और रुचि बढ़ेगी।

नेगेटिव : – इस बात का ध्यान रखें कि किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदार से छोटी-छोटी बात पर गलतफहमी हो सकती है। जिसका परिवार पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। इसलिए जरूरी है कि धैर्य और शांति बनाए रखें।

व्यापार : – संपत्ति के कारोबार में ज्यादा लाभ की उम्मीद न करें

लव : – परिवार में आपको पूरा सहयोग और मान-सम्मान मिलेगा।

स्वास्थ्य :- बदलते परिवेश से किसी प्रकार का संक्रमण होने की संभावना है।

——————————–

सिंह: –

सकारात्मक : – सिंह राशि के लोग अपने स्वाभिमान के प्रति जागरूक रहेंगे। आज की ग्रह स्थिति आपके आत्मविश्वास और आत्मविश्वास को बढ़ा रही है। अपने संपर्कों को मजबूत करें। क्योंकि यह आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकता है।

नेगेटिव : – यह भी ध्यान रखें कि कई बार अति आत्मविश्वास आपके लिए हानिकारक हो सकता है। जिससे आपके सामाजिक और पारिवारिक संबंध बिगड़ सकते हैं। यह समय आलस्य छोड़ने और ऊर्जावान रहने का है।

व्यवसाय : – कार्यस्थल पर श्रमिकों की गतिविधियों पर नजर रखना आवश्यक है।

लव: – विवाह सुखपूर्वक बीतेगा।

स्वास्थ्य :- बुखार और जोड़ों का दर्द परेशान कर सकता है।

——————————–

कन्या :-

सकारात्मक : – धार्मिक संस्थाओं से संबंधित गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करें। दसवीं आध्यात्मिक और मानसिक शांति प्राप्त की जा सकती है। आर्थिक मामलों में निवेश के लिए भी दिन बेहतरीन है। घर के बड़ों का स्नेह और आशीर्वाद बना रहेगा।

नेगेटिव : – अपने स्वभाव में अधिक लचीलापन बनाए रखने की आवश्यकता है। कभी-कभी आपका संशयवादी स्वभाव आपके और आपके परिवार दोनों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है। किसी प्रकार का झूठा खर्च भी हो सकता है।

पेशा : – व्यवसायिक प्रथाओं और गतिविधियों के बारे में किसी को भी न बताएं

लव : – परिवार के सदस्यों के साथ मनोरंजक गतिविधियों में समय व्यतीत करेंगे।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

——————————–

तुला: –

सकारात्मक : – आज सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाकर अपना काम पूरी एकाग्रता के साथ करें, आपकी कई समस्याओं का समाधान हो सकता है। किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदार के साथ खराब संबंध फिर से मधुर होंगे।

नेगेटिव : – अपने महत्वपूर्ण कार्यों में किसी बड़े की सलाह लें, ऐसा करना आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। बेहतर होगा कि आप बाहरी गतिविधियों के बजाय घर पर ही समय बिताएं।

व्यापार : – संपत्ति से जुड़ा व्यापार आज सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा।

लव : – घर से जुड़े कार्यों में भी आप सहयोग कर सकते हैं।

स्वास्थ्य :- एलर्जी और खांसी जैसी समस्या बनी रह सकती है।

——————————–

वृश्चिक :-

सकारात्मक : – अचानक भुगतान या कोई काम पूरा होने से आप तनावमुक्त महसूस करेंगे। दिल की बजाय दिमाग की सुनने में सावधानी बरतें।

नेगेटिव : – आज किसी भी प्रकार की यात्रा या बाहरी गतिविधियों से बचें। जैसा कि कोई सकारात्मक परिणाम मिलने की संभावना नहीं है लेकिन किसी के साथ संबंध खराब हो सकते हैं।

व्यापार : – साझेदारी से जुड़े व्यवसाय में लाभकारी स्थितियां बन सकती हैं।

लव : – पारिवारिक समस्याओं को अपने पारिवारिक जीवन पर हावी न होने दें

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

——————————–

धनु:-

सकारात्मक : – अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव करने के लिए आध्यात्मिक और धर्म-कर्म गतिविधियों में रुचि लेने से आपका व्यक्तित्व और भी रचनात्मक बनेगा। जिससे आपको समाज में पहचान और सम्मान मिल सके।

नेगेटिव : – आज धन संबंधी किसी निवेश में रुपये का निवेश न करें, क्योंकि हानि की स्थिति बन सकती है। किसी अजनबी को पैसे उधार न दें क्योंकि उसकी वापसी की कोई उम्मीद नहीं है।

व्यवसाय : – किसी कार्य या धन का लेन-देन करते समय कागजों का लेन-देन करना

लव : – वैवाहिक संबंधों में अनबन बढ़ सकती है।

स्वास्थ्य :- पेट दर्द और कब्ज जैसी शिकायत रहेगी।

——————————–

मकर: –

सकारात्मक : – यदि स्थान परिवर्तन की योजना बन रही है तो आज का दिन इसके लिए सही समय है क्योंकि ग्रहों की स्थिति बहुत अनुकूल है। संतान के करियर से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से आप तनावमुक्त महसूस करेंगे।

नेगेटिव : – मित्र या भाई-बहन के साथ संबंध बिगड़ने की संभावना है। आपको धैर्य और शांत रहने की जरूरत है। यह आपकी कार्यकुशलता पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है।

व्यवसाय : – व्यावसायिक गतिविधियाँ सामान्य रह सकती हैं।

लव : – वैवाहिक जीवन में मधुरता आ सकती है।

स्वास्थ्य :- किसी प्रकार की चोट लगने की संभावना है।

——————————–

कुंभ :-

सकारात्मक : – आज अपना ध्यान वित्तीय नियोजन पर रखें क्योंकि ग्रहों की स्थिति लाभकारी वातावरण बना रही है। घर में किसी शुभ कार्य की योजना भी बनेगी।

नेगेटिव : – आज घूमने-फिरने और मौज-मस्ती करने में अपना समय बर्बाद न करें। इससे आपके महत्वपूर्ण कार्य लटक सकते हैं। संतान पक्ष को लेकर कुछ चिंता हो सकती है।

व्यापार : – आज कोई नया प्रोजेक्ट या काम शुरू न करें।

लव : – घरेलू मामलों में ज्यादा दखलंदाजी न करें।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य ठीक रह सकता है।

——————————–

मीन:-

पॉजिटिव : – रिश्तेदारों से पारिवारिक मिलन होगा। बहुत दिनों के बाद हर चीज से मिलना हर किसी को तनाव मुक्त और खुश महसूस कराएगा। वहीं कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हो सकती है।

नेगेटिव : – घर का कोई बड़ा व्यक्ति अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकता है। उनका ठीक से इलाज और निगरानी करें। इन सभी गतिविधियों पर अत्यधिक खर्च भी बजट को खराब कर सकता है। इसके अलावा, अपनी वित्तीय स्थिति पर विचार करें।

व्यवसाय : – व्यापार जगत में थोड़ी सी लापरवाही बात बिगाड़ सकती है।

लव : – पारिवारिक जीवन सुखमय हो सकता है।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य ठीक रह सकता है।

Related Articles

Back to top button