राजस्थान में 70 नए Covid-19 मामले दर्ज, कुल 2034 संक्रमित

भारत में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़े हैं। हालांकि दूसरे देशों के मुकाबले भारत ने कोरोना वायरस पर कुछ हद तक काबू पा लिया है। शुरुआत से ही भारत ने कोरोनावायरस को रोकने के लिए प्रयास किए। जिसका फल यह मिला कि भारत में तेजी से यह कोरोनावायरस नहीं फैल पाया। हालांकि अभी भारत में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। वही राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राजस्थान में आज 70 नए COVID19  मामले सामने आए हैं। पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 2034 हो गई है।

राजस्थान सरकार ने सबसे पहले ही रैपिड टेस्टिंग शुरू की थी। हालांकि या बाद में गलत टेस्टिंग होने के चक्कर में बंद कर दी गई। लेकिन राजस्थान में कोरोनावायरस के मामले हर दिन बढ़ रहे हैं। जहां राजधानी दिल्ली में 2500 से भी ज्यादा कोरोना वायरस के मामले हैं तो राजस्थान भी कहीं पीछे नहीं है यहां भी 2034 मामले हो चुके हैं।

राज्य सरकार सभी लोगों से शुरुआत से ही अपील करती आई है कि सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखें। एक दूसरे से दूरी बनाकर रखें। लॉक डाउन में घरों से बाहर ना निकले जब तक जरूरी काम ना हो। हालांकि राजस्थान में बहुत से लोगों ने लॉक डाउन को तोड़ा है। वहीं अब गृह मंत्रालय ने देश में सभी दुकानों को खोलने के लिए अनुमति दे दी है। वह सभी दुकान जो रजिस्टर्ड है वह अब खोली जा सकती हैं। लेकिन इसके लिए सरकार ने कुछ शर्तें भी रखी हैं। इन शर्तों में कहां गया है कि दुकान का आधा स्टाफ ही काम करेगा। जैसे अगर किसी दुकान में 4 लोग काम करते थे तो बस 2 लोग ही काम कर सकेंगे। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल सबसे पहले और सबसे ज्यादा रखा जाएगा। इसी के साथ नॉन हॉटस्पॉट जॉन और कंटेनमेंट जॉन ने दुकानें नहीं खोली जा सकेंगी।

Related Articles

Back to top button