देश में कोरोनावायरस संक्रमित लोगों की संख्या 14,378 पहुंची, 480 लोगों की हुए मौत

पूरी दुनिया भर में कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है। भारत भी इस घातक वायरस के खिलाफ लड़ रहा है। भारत सरकार इस घातक वायरस को रोकने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रही है। देश में पहले इस वायरस को लेकर 21 दिनों का लॉक डाउन किया गया था। लेकिन इसको देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 दिन और आगे बढ़ा दिया। जिसका असर कुछ हद तक दिखा भी। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक देश में 40% कोरोनावायरस मामलों में कमी आई है।

वहीं स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक “भारत में कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्या 14,378 पहुंची( इसमें 11,906 सक्रिय मामले, 1,992 डिस्चार्ज हो चुके मामले और 480 मौतें शामिल हैं)।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 991 नए मामले आए हैं और 43 मौतें हुई हैं। बता दें कि जैसा कि आप सभी जानते हैं कि यह घातक वायरस एक दूसरे के संपर्क में आने से फैलता है। यही कारण है कि देश की सरकार और राज्य सरकारें लगातार लोगों से अपील कर रही हैं कि दूरियां बनाकर रखें। यह घातक वायरस छूने से फैलता है। ऐसे में सभी लोगों को सलाह दी गई है कि अपने अपने घरों में ही रहे।

Related Articles

Back to top button