शाहरुख खान के समर्थन में आए सपा प्रमुख अखिलेश यादव, जानें पूरा मामला!

भारतीय जनता पार्टी ने पिछले दिनों मुसलमानों को अपने पक्ष में लाने के लिए प्रदेशभर में पसमांदा सम्मेलन आयोजित किए. लेकिन अब पार्टी ने अपनी रणनीति को बदलते हुए

डिंपल यादव के बदले एसटी हसन को क्यों मिली नेताजी वाली जिम्मेदारी?

 

 

मैनपुरी उपचुनाव (Mainpuri Bypoll) में जीत दर्ज करने के बाद सोमवार को समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की सांसद डिंपल यादव (Dimple Yadav) ने शपथ ली थी. डिंपल यादव सैफई (Saifai) परिवार से मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन के बाद लोकसभा में एक मात्र सांसद हैं. जिस वजह से माना जा रहा था कि नेताजी की जगह लोकसभा (Lok Sabha) में पार्टी का नेता डिंपल यादव को नियुक्त करने की चर्चा चल रही थी, हालांकि ऐसा नहीं हुआ. अखिलेश यादव ने पार्टी के सांसद सांसद डॉ एसटी हसन को लोकसभा में पार्टी का नेता नियुक्त किया. उन्होंने लोकसभा के महासचिव को इस संबंध में पत्र लिखा. सपा प्रमुख के इस फैसले के पीछे एक खास वजह मानी जा रही है. दरअसल, राज्य में बीजेपी का खासा जोर पासमांदा सम्मेलन पर है. जिसके जरिए वो मुस्लिम वोटर्स को टारगेट कर रही है. जिससे पार्टी मुस्लिम बहुल सीटों पर भी जीत दर्ज कर सके.

 

 

यूपी में पक्षुआ हवाओं के कारण बढ़ी ठंड, दिखने लगा शीतलहर का असर

 

 

यूपी समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड का असर दिखाने लगा है. बीते दो दिनों से राज्य में न्यूनतम तापमान में गिरावट के वजह से ठंड बढ़ी है. वहीं पहाड़ों की बर्फबारी से यूपी समेत पूरे उत्तर भारत के राज्यों में तापमान में गिरावट दर्ज की जारी है. कई जगहों पर शीतलहर का असर दिखने लगा है. मौसम विभाग (IMD) का अनुमान है कि यूपी में अगले दो दिनों तक कई जगहों पर आसमान में बादल छाए रहेंगे. जबकि पक्षुआ हवाओं के कारण ठंड के साथ कनकनी बढ़ सकती है.

 

 

 

शाहरुख खान के समर्थन में आए सपा प्रमुख अखिलेश यादव

 

 

 

सामजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव शाहरुख खान के समर्थन में आ गए हैं. उन्होंने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर करते हुए उनका समर्थन किया है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शाहरुख खान का एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें लिखा है. ‘नाकारत्मकता सोशल मीडिया की खपत को बढ़ाती है और इस तरह इसके सामूहिक नैरेटिव को बल मिलता है, जो सोशल मीडियो को विभाजनकारी और विनाशकारी बनाती हैं. सिनेमा एक काउंटर नैरेटिव को बनाए रखने के लिए सबसे अच्छी स्थिति में है.’

 

 

 

आजम खान के वकीलों ने सुनवाई के लिए ली ‘तारीख पर तारीख

 

 

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के ऊपर अपने विधायक बेटे अब्दुल्लाह आजम खान के दो अलग-अलग जन्म प्रमाण पत्र बनवाए जाने का मामला अदालत में चल रहा है. बीते 3 दिन से अदालत में गवाही देने के लिए गवाह लगातार आ रहा है. लेकिन आजम खान के वकील दिन प्रतिदिन कोई बहाना बनाकर तारीख पे तारीख ले रहे हैं. ऐसे में आजम खान के वकीलों की ना नाकुर से नाराज जज ने जिरह के लिए अगली तारीख 19 दिसंबर तय कर दी और साथ ही आजम खान पर ₹5000 हर्जाना लगाने के आदेश पारित कर दिया है.

 

 

 

पसमांदा नहीं बल्कि सारे मुसलमानों को साथ लाने की कोशिश में बीजेपी।

 

 

 

भारतीय जनता पार्टी ने पिछले दिनों मुसलमानों को अपने पक्ष में लाने के लिए प्रदेशभर में पसमांदा सम्मेलन आयोजित किए. लेकिन अब पार्टी ने अपनी रणनीति को बदलते हुए संपूर्ण मुसलमानों को पार्टी के साथ जोड़ने का प्लान बना लिया है. भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष सलीम अहमद की माने तो कानपुर में जल्द ही एक बड़ा सम्मेलन आयोजित किया जाएगा. जिसमें पसमांदा ही नहीं बल्कि संपूर्ण मुस्लिम समाज को भारतीय जनता पार्टी की रीत और नीति को समझाते हुए उनसे जुड़ने की अपील की जाएगी.

Related Articles

Back to top button