जय श्रीराम क्यों, जय सियाराम क्यों नहीं? राहुल गांधी ने लगाया आरएसएस पर महिलाओं के अपमान का आरोप

दौसा के बगड़ी गांव में एक बैठक को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने दावा किया कि बीजेपी और आरएसएस देश में डर फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। राहुल ने यह भी दावा किया, “आरएसएस के संगठन में कोई महिला नहीं है।

कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक (RSS) संघ पर महिलाओं के दमन का आरोप लगाया है। उन्होंने दावा किया कि संगठन में कोई महिला सदस्य नहीं है। बुधवार (14 दिसंबर, 2022) को राजस्थान (Rajasthan) के दौसा में अपनी “भारत जोड़ो यात्रा” (Bharat Jodo Yatra) के दौरान उन्होंने ये बातें कही।

 

‘जय सियाराम’ के बजाय ‘जय श्री राम’ के नारे का उपयोग करता है आरएसएस

उन्होंने दावा किया कि भाजपा के वैचारिक संरक्षक आरएसएस ‘जय सियाराम’ का उपयोग करने के बजाय ‘जय श्री राम’ के नारे के साथ महिलाओं का अपमान करते हैं। उन्होंने सवाल किया, “सीता मां को तुमने क्यों हटाया? क्यों करते हो उनका अपमान? भारत की नारी का अपमान क्यों करते हो?” देवी सीता, या सिया, हिंदू पौराणिक कथाओं में भगवान राम की पत्नी थीं और भारतीय संस्कृति में एक प्रतिष्ठित धार्मिक व्यक्ति हैं।

दौसा के बगड़ी गांव में एक बैठक को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने दावा किया कि बीजेपी और आरएसएस देश में डर फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। राहुल ने यह भी दावा किया, “आरएसएस के संगठन में कोई महिला नहीं है। आरएसएस में कोई महिला नहीं मिलेगी। वे महिलाओं का दमन करते हैं, वे महिलाओं को अपने संगठन में प्रवेश नहीं करने देते हैं। इस डर से बीजेपी और RSS को ही फायदा होता है क्योंकि ये लोग इस डर को नफरत में बदल देते हैं। इनके सारे संगठन यही काम करते हैं.. ये देश को बांटने का काम करते हैं और नफरत और डर फैलाते हैं। भारत जोड़ो यात्रा का उद्देश्य देश में फैलाए जा रहे डर और नफरत के खिलाफ खड़ा होना है।

Related Articles

Back to top button