कांग्रेस में शशि थरूर करेंगे आज ये बड़ा काम, top 10 news

पश्चिमी दिल्ली के सांसद प्रवेश वर्मा एक विवादित बयान देकर चर्चाओं में आ गए हैं। उन्होंने विराट हिंदू महासभा में किसी का नाम लिए बिना कुछ लोगों का बहिष्कार करने की

कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर जाएंगे लखनऊ

कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर सोमवार को लखनऊ जाएंगे. दोपहर 1.20 बजे अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे और दोपहर 3 बजे कांग्रेस कार्यालय पहुंचेंगे. ‘अस्मिता का संघर्ष’ का पुस्तक का विमोचन करेंगे.

 

लखनऊ और कानपुर समेत यूपी के कई जिलों में बंद रहेंगे स्कूल, भारी बारिश के चलते फैसला

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में लगातार हो रही बारिश के कारण कानपुर, लखनऊ, आगरा, मेरठ, बहराइच, कासगंज, हापुड़ और अलीगढ़ में एक-दो दिन तक स्कूल बंद (School Closed) रखने का फैसला किया गया है. आगरा,अलीगढ़ और कासगंज में 10 और 11 अक्टूबर को स्कूल बंद रहेंगे जबकि हापुड़, कासगंज, मेरठ और बहराइच में 10 अक्टूबर को स्कूल बंद रखने का फैसला प्रशासन ने किया है.

 

BJP ने मुसलमानों के खिलाफ जंग का आगाज कर दिया है- बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा

 

पश्चिमी दिल्ली के सांसद प्रवेश वर्मा एक विवादित बयान देकर चर्चाओं में आ गए हैं। उन्होंने विराट हिंदू महासभा में किसी का नाम लिए बिना कुछ लोगों का बहिष्कार करने की अपील की है। उनके इस बयान से अंदाजा लगाया जा रहा है कि उन्होंने मुसलमानों को लेकर यह बात कही है, लेकिन प्रवेश वर्मा ने इस बात से इनकार कर दिया है। उन्होंने हाल ही में एक शख्स मनीष की हत्या का जिक्र करते हुए कहा कि ऐसी हत्याओं में शामिल लोगों का बहिष्कार कर देना चाहिए। वह रविवार (09 अक्टूबर, 2022) को राजधानी में विश्व हिंदू परिषद की स्थानीय इकाई और अन्य हिंदू संगठनों द्वारा आयोजित एक ‘विराट हिंदू सभा’ को संबोधित कर रहे थे।

महाराष्ट्र में आज होगा ये बड़ा काम

शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट और शिंदे गुट दोनों को ही केंद्रीय चुनाव आयोग को सोमवार की दोपहर तक तीन नाम और तीन चुनाव चिन्ह के बारे में बताना है. जिनको वह आयोग के अंतरिम आदेश के लागू रहने तक अपनाना चाहते हैं. दोनों गुटों से मिली जानकारी के आधार पर केंद्र चुनाव आयोग दोनों गुटों को अलग-अलग नाम और चुनाव चिन्ह आवंटित करेगा जो चुनाव आयोग के अंतिम फैसले तक जारी रहेगा. आगामी विधानसभा उपचुनाव के दौरान भी दोनों गुट उसी पार्टी के नाम और चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ पाएंगे.

Related Articles

Back to top button