2024 को लेकर सपा आज लेगी ये एहम फैसला, top 10 news

गुरुवार को इसी मैदान में पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन होगा. इस अधिवेशन में अखिलेश यादव को फिर से पार्टी प्रमुख की जिम्मेदारी मिली तय मानी जा रही है

आज होगा सपा का राष्ट्रीय अधिवेशन

 

 

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का गुरुवार को राष्ट्रीय अधिवेशन होगा. राष्ट्रीय अधिवेशन के दिन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा. राष्ट्रीय अध्यक्ष के रुप में एक बार फिर से अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) का चुना जाना लगभग तय माना जा रहा है. इससे पहले बुधवार को सपा का प्रांतीय अधिवेशन हुआ, जिसमें नरेश उत्तम पटेल (Naresh Uttam Patel) को पार्टी ने लगातार दूसरी बार सपा का प्रदेश अध्यक्ष चुना है.समाजवादी पार्टी का प्रांतीय अधिवेशन बुधवार को लखनऊ स्थित रमाबाई मैदान में हुआ. अब गुरुवार को इसी मैदान में पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन होगा. इस अधिवेशन में अखिलेश यादव को फिर से पार्टी प्रमुख की जिम्मेदारी मिली तय मानी जा रही है. अधिवेशन की शुरूआत सुबह 10 बजे होगी. सुबह पहले राष्ट्रीय ध्वज का ध्वजारोहण और उसके बाद राष्ट्रगान होगा. इसके बाद निर्वाचन अधिकारी के रूप में प्रो. राम गोपाल यादव द्वारा राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया पूरी की जाएगी.

 

 

आज आजम खान की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

 

 

समाजवादी पार्टी नेता आजम खान पर दर्ज तीन नए FIR का मामला सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को सुनवाई करेगा. उनकी तरफ से वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने मामला रखते हुए कहा था कि आज़म पर 87 केस दर्ज थे. उनमें मुश्किल से आजम खान को जमानत मिली थी. अब नए केस बना दिए गए हैं. यूनिवर्सिटी में नगर निगम की मशीन मिलने से लेकर कई बातें कही जा रही हैं. ये याचिका सपा नेता के वकील कपिल सिब्बल द्वारा गुरुवार को दायर की गई थी.

 

 

 

अंकिता भंडारी केस के दोषियों की गिरफ्तारी की मांग तेज

 

 

 

अंकिता भंडारी हत्याकांड के दोषियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर एएमयू के छात्रों ने कैंडल मार्च निकाला.

 

 

 

 

देश के दूसरे सीडीएस लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान भी उत्तराखंड से, CM धामी ने दी बधाई

 

 

 

लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान (सेवानिवृत्त) ( Lt General Anil Chauhan )को देश का दूसरा सीडीएस (CDS) यानी चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ नियुक्त किया गया है. जनरल बिपिन राव (General Bipin Rawat) की मौत के बाद सेना का यह अहम पद खाली पड़ा हुआ था. अनिल चौहान की नियुक्त के बाद उत्तराखंड (Uttarakhand) के लोगों में खुशी का माहौल है, क्योंकि वह इसी पहाड़ी राज्य से ताल्लुक रखते हैं. वह राज्य के पौड़ी गढ़वाल (Pauri Garhwal) जिले के रहने वाले हैं. बता दें कि बिपिन रावत भी उत्तराखंड के रहने वाले थे.

 

 

 

राम मंदिर आंदोलन से जुड़े नेताओं की यादें संजोएगी योगी सरकार, अयोध्या में उनके नाम से होंगे चौराहे

 

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बुधवार को कहा कि हिंदू धर्म को समर्पित स्मारक और राम जन्मभूमि आंदोलन (Ram Janmbhoomi Andolan) से जुड़े महान नेताओं की स्मृतियों को निकट भविष्य में संजोया जाएगा . हालांकि, यह कहते हुए उन्होंने कोई(आंदोलन से जुड़े किसी शख्स का) नाम नहीं लिया. लता मंगेशकर स्मारक के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि ‘राम काज’ में जिस किसी का भी योगदान होगा, अयोध्या में उनकी स्मृति को संजोया जाएगा.

Related Articles

Back to top button