अखिलेश यादव के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर अधिवेशन मे शामिल होंगे आज़म और शिवपाल

सपा के मंच से ये भी कहा गया की शिवपाल यादव और आज़म खान दोनों ही सपा के राष्ट्रीय अधिवेशन

उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में समाजवादी पार्टी का दो दिवसीय अधिवेशन का पहला दिन समाप्त हो गया है जिसमें समाजवादी पार्टी के ने प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा हुई है जिसमे ये पद एकबार फिर नरेश उत्तम पटेल को सौंपा गया है जिस वजह से समाजवादी पार्टी के कार्यकताओं मे काफी आक्रोश भी देखने को मिला।

वहीं दूसरी तरफ इस अधिवेशन में समाजवादी पार्टी के कई बड़े नेता दिखाई दिए लेकिन आज़म खान और शिवपाल सिंह यादव की गैरमौजूदगी ने कई से सवालों को बढ़ावा भी दिया।

लेकिन इसी मुद्दे को लेकर सपा के मंच से ये भी कहा गया की शिवपाल यादव और आज़म खान दोनों ही सपा के राष्ट्रीय अधिवेशन यानी 29 सितंबर को सम्मेलन में शामिल होंगे।

समाजवादी पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष की भी घोषणा होने वाली है और ऐसे में ये तस्वीर बिल्कुल साफ की इस रेस में केवल अखिलेश यादव का नाम ही आगे है, अगर अखिलेश यादव सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एक बार फिर बनते है तो ये उनका तीसरा कार्यकाल होगा। इसी बीच समाजवादी पार्टी की तरफ से ये घोषणा हो चुकी है की जब अखिलेश यादव को तीसरी बार सपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जाएगा तब उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान भी मौजूद होंगे लेकिन इस बात को लेकर लोगो के मन में असमंजस अभी भी है क्युकी बीते कुछ वक्त से ऐसा देखा गया है की आज़म खान और अखिलेश यादव सामने खुलकर नहीं आए है और वही अगर बात करे शिवपाल सिंह यादव की शिवपाल और अखिलेश के बीच रिश्तों की खट्टास किसी से छुपी नहीं है , कई जगह शिवपाल यादव खुद नहीं आए तो कई जगह उन्हे बुलाया नहीं गया अब ऐसे में देखना ये होगा की समाजवादी पार्टी के ये दो बड़े नेता अखिलेश यादव की ताजपोशी में शामिल होंगे या नहीं!

Related Articles

Back to top button