आज चुना जाएगा समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष!

बुधवार को सपा का प्रांतीय अधिवेशन हुआ. इस अधिवेशन में प्रदेश अध्यक्ष के रूप में नरेश उत्तम पटेल को चुना गया

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का गुरुवार को राष्ट्रीय अधिवेशन होगा. राष्ट्रीय अधिवेशन के दिन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा. राष्ट्रीय अध्यक्ष के रुप में एक बार फिर से अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) का चुना जाना लगभग तय माना जा रहा है. इससे पहले बुधवार को सपा का प्रांतीय अधिवेशन हुआ, जिसमें नरेश उत्तम पटेल (Naresh Uttam Patel) को पार्टी ने लगातार दूसरी बार सपा का प्रदेश अध्यक्ष चुना है.

समाजवादी पार्टी का प्रांतीय अधिवेशन बुधवार को लखनऊ स्थित रमाबाई मैदान में हुआ. अब गुरुवार को इसी मैदान में पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन होगा. इस अधिवेशन में अखिलेश यादव को फिर से पार्टी प्रमुख की जिम्मेदारी मिली तय मानी जा रही है. अधिवेशन की शुरूआत सुबह 10 बजे होगी. सुबह पहले राष्ट्रीय ध्वज का ध्वजारोहण और उसके बाद राष्ट्रगान होगा. इसके बाद निर्वाचन अधिकारी के रूप में प्रो. राम गोपाल यादव द्वारा राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया पूरी की जाएगी.

ये प्रस्ताव होगा पेश

राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होने के बाद अखिलेश यादव का संबोधन होगा. इसके बाद राजनैतिक और आर्थिक प्रस्ताव पेश किया जाएगा. इसपर अधिवेशन में चर्चा होगी और फिर प्रस्ताव पारित किया जाएगा. इसके बाद शाम को अधिवेशन का सम्मापन होगा. माना जा रहा है कि अखिलेश यादव का फिर से पार्टी अध्यक्ष बनना लगभग तय है. हालांकि अधिवेशन के दौरान इसकी औपचारिकता पूरी होगी. ये लगातार तीसरी बार होगी जब अखिलेश यादव को सपा प्रमुख की जिम्मेदारी मिलेगी.

इससे पहले बुधवार को सपा का प्रांतीय अधिवेशन हुआ. इस अधिवेशन में प्रदेश अध्यक्ष के रूप में नरेश उत्तम पटेल को चुना गया. वे इससे पहले भी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष थे. सपा प्रमुख ने इस अधिवेशन की बुधवार को शुरूआत की. इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि बीजेपी को अब केवल यूपी में सपा ही हरा सकती है.

Related Articles

Back to top button