यूपी की इस बड़ी पार्टी में हुआ फेरबदल, top 10 news!

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. आज एक बार फिर बलिया में सुभासपा को तगड़ा झटका लगा. 25 से अधिक

राजधानी लखनऊ समेत दस जिलों में स्कूल बंद

 

उत्तर प्रदेश में निरंतर हो रही बारिश के चलते कई इलाकों में आम जन-जीवन बेहाल हो गया है. बीते दिन भी प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हुई. यूपी के कई इलाके ऐसे हैं, जहां मूसलाधार बारिश जारी है. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि शुक्रवार को भी भारी बारिश हो सकती है. शुक्रवार से 25 सितंबर के दौरान पश्चिमी यूपी के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश देखने को मिलेगी.

 

भारी बारिश के कारण राज्य के दस जिलों में बारिश के कारण शुक्रवार को स्कूल बंद कर दिए गए हैं. इन जिलों में लखनऊ, फिरोजाबाद, आगरा, इटावा, गाजियाबाद, नोएडा, एटा, कासगंज, कानपुर और अलीगढ़ में स्कूल बंद कर दिए गए हैं.

 

 

 

ओम प्रकाश राजभर को फिर लगा झटका, 25 कार्यकर्ताओं और नेताओं ने दिया सामूहिक इस्तीफा

 

 

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. आज एक बार फिर बलिया में सुभासपा को तगड़ा झटका लगा. 25 से अधिक पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) की पार्टी को अलविदा कह दिया. उन्होंने सुभासपा के झंडे और बैनर को जल प्रवाह करने की भी धमकी दी. पार्टी छोड़नेवाले कार्यकर्ताओं और नेताओं ने सामूहिक इस्तीफा देते हुए महेंद्र राजभर और डॉक्टर बलिराम राजभर को समर्थन देने का एलान किया. पीडब्लूडी गेस्ट हाउस पर आज गहमागहमी का माहौल देखा गया.

 

 

विधानसभा में सीएम योगी और अखिलेश यादव में जमकर चले जुबानी तीर, मुख्यमंत्री बोले- गलती हुई तो घर में कान पकड़कर माफी मांगें

 

अखिलेश योगी के बीच हुई जम कर तंजबाजी

उत्तर प्रदेश में विधानसभा का मानसून सत्र (UP Assembly Monsoon Session) चल रहा है. इस दौरान गुरुवार का दिन महिलाओं के लिए खास रहा. इस दिन केवल महिला विधायकों को बोलने का समय दिया गया. वहीं विधानसभा में सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के बीच जमकर जुबानी तीर चले.

विधानसभा में गुरुवार को जब सीएम योगी बोलने के लिए खड़े हुए तो उन्होंने अखिलेश यादव पर जमकर तंज कसे. इस दौरान उन्होंने कहा, की घर की बाते आपको कैसे पता

 

 

 

अमित शाह ने अपनाई चाणक्य नीति

“केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) शुक्रवार को सीमांचल के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। इस क्रम में शाह पूर्णिया में जनभावना रैली को संबोधित करेंगे। वहीं, किशनगंज में बिहार भारतीय जनता पार्टी (Bihar BJP) की ओर से आयोजित दो अलग-अलग बैठकों में हिस्सा लेंगे। शनिवार को भी शाह किशनगंज में रहेंगे।

 

बिहार में जनता दल यूनाइटेड (JDU) से गठबंधन टूटने के बाद अमित शाह के इस पहले दौरे के राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं। चर्चा है कि शाह की पूर्णिया में रैली का बिहार से झारखंड और बंगाल तक संदेश जाएगा। बिहार में लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Shabha Election 2024) के लिए मिशन-35 का शंखनाद भी करेंगे।

 

 

 

15 राज्यों में एक साथ पड़े छापे

 

 

एनआईए के मुताबिक देश के पंद्रह राज्यों में की गई छापेमारी के दौरान कुल 45 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है. केरल से 19, तमिलनाडु से 11, कर्नाटक से 7, आंध्र प्रदेश से 4, राजस्थान से दो और तेलंगाना और उत्तर प्रदेश से एक-एक गिरफ़्तारी की गई है.

 

पीएफ़आई के महासचिव अनीस अहमद को भी गिरफ़्तार कर लिया गया है.

 

छापेमारी की ये कार्रवाइयां केरल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, बिहार, मध्य प्रदेश और अन्य कई राज्यों में की गई हैं

Related Articles

Back to top button