ऊतराखंड मे सीएम धामी ने किया ये बड़ा काम!

सूत्रों के अनुसार एक्सपर्ट कमेटी ने अपनी रिपोर्ट आज विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूरी को सौंप दी है जिसके बाद सीएम धामी ने विधानसभा में गलत तरीके से लोगों की हुई भर्तियों

उत्तराखंड विधानसभा सचिवालय (Uttarakhand Assembly) में भर्ती को लेकर हुई गड़बड़ी के मामले में सीएम पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने बड़ा फैसला लिया है. सूत्रों के अनुसार सीएम धामी ने नेताओं के रिश्तेदारों और अन्य लोगों की गलत तरीके से हुई भर्ती को देखते हुए उनकी नियुक्तियों को निरस्त करने के लिए कहा है. उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूरी (Ritu Khanduri) से कहा है कि इन नियुक्तियों को निरस्त कर दिया जाए.

एक्सपर्ट कमेटी ने रितु खंडूरी को सौंपी रिपोर्ट

सूत्रों के अनुसार एक्सपर्ट कमेटी ने अपनी रिपोर्ट आज विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूरी को सौंप दी है जिसके बाद सीएम धामी ने विधानसभा में गलत तरीके से लोगों की हुई भर्तियों को निरस्त करने निर्देश जारी किए. भर्ती घोटाले की चौतरफा आलोचना के बाद रितु खंडूरी ने तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया था जिसे एक महीने के भीतर रिपोर्ट सौंपना था. रितु खंडूरी ने मामले की निष्पक्ष जांच का भरोसा दिलाया था.

सीएम धामी ने पीएम मोदी के साथ की केदारनाथ धाम कार्य की समीक्षा

उधर, पीएम नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ धाम के पुनर्निर्माण काम की वर्चुअल समीक्षा की जिसमें सीएम धामी, उत्तराखंड के मुख्य सचिव एसएस संधू और अन्य अधिकारी मौजूद रहे.  2013 की आपदा के बाद केदारनाथ धाम के पुनर्निर्माण का कार्य चल रहा है. पहले चरण का काम पूरा हो चुका है और दूसरे चरण का काम चल रहा है इसके अंतर्गत 21 में से 10 कार्य 2022 दिसंबर तक पूरे हो जाएंगे. सीएम धामी ने बताया कि पीएम मोदी ने बद्रीनाथ मास्टर प्लान के बारे में भी जानकारी ली, साथ ही केदारनाथ पुनर्निर्माण के कार्य की बारीकी से समीक्षा की. सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि वर्चुअल बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी से केदारनाथ धाम में चल रहे पुनर्निर्माण के कार्यों के स्थलीय निरीक्षण करने का भी आग्रह किया. सीएम धामी ने कहा कि कि पीएम मोदी अक्सर केदारनाथ धाम आते हैं और उन्हें केदारनाथ धाम आने का निमंत्रण दिया गया है.

Related Articles

Back to top button