लखीमपुर खीरी गैंगरेप मामले में सामने आया यें बड़ा फैसला, top 10 news!

लखीमपुर खीरी जिले के निघासन क्षेत्र में गन्ने के खेत में एक पेड़ पर फांसी से लटकती पाई गई दो दलित बहनों से रेप और हत्या के मामले में गुरुवार को छह

पीड़ित परिवार के लिए 25 लाख की मदद का एलान, CM योगी ने फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई के दिए निर्देश

 

यूपी के लखीमपुर खीरी में नाबालिग बच्चियों का रेप और हत्या के मामले में सीएम योगी ने पीड़ित लड़कियों के परिवार को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता, एक पक्का घर और खेती के लिए जमीन देने की घोषणा की है. इसके साथ ही सीएम योगी ने निर्देश दिए हैं कि केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाए और एक महीने के भीतर दोषियों को सजा दिलाने का प्रयास किया जाए.

लखीमपुर में रेप और हत्या का मामला, छह आरोपी 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजे गए

लखीमपुर खीरी जिले के निघासन क्षेत्र में गन्ने के खेत में एक पेड़ पर फांसी से लटकती पाई गई दो दलित बहनों से रेप और हत्या के मामले में गुरुवार को छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं, अब उन आरोपियों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि 15 और 17 साल की उन लड़कियों के साथ बलात्कार किया गया और फिर गला घोंटकर उनकी हत्या कर दी गई. बुधवार को दोनों के शव उनके घर से करीब एक किलोमीटर दूर पेड़ पर फांसी पर लटकते पाए गए.

 

2024 आम चुनाव में जीते तो सभी पिछड़े राज्यों को देंगे विशेष दर्जा, सीएम नीतीश का पीएम वाला वादा

 

2024 लोकसभा चुनाव से पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बड़ा दांव खेला है। नीतीश कुमार ने गुरुवार को ऐलान किया कि अगर 2024 के चुनावों के बाद देश में गैर-भाजपा दलों की सरकार बनती है तो सभी पिछड़े राज्यों को विशेष दर्जा दिया जाएगा। नीतीश कुमार के इस ऐलान के बाद सियासी सरगर्मी बढ़ सकती है।

नीतीश कुमार ने कहा कि अगर 2024 में हम सरकार में आते हैं तो निश्चित तौर पर पिछड़े राज्यों को विशेष दर्जा दिया जाएगा। उन्होंने कहा, “मैं केवल बिहार की बात ही नहीं कर रहा हूं, अन्य राज्यों को भी विशेष दर्जा दिया जाएगा।” मीडियाकर्मियों के एक सवाल के जवाब में नीतीश कुमार ने ये बातें कहीं। नीतीश कुमार बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग काफी पहले से करते रहे हैं लेकिन अभी तक उनकी इस मांग को केंद्र ने पूरा नहीं की है!

 

मध्य प्रदेश विधानसभा का मॉनसून सत्र तय तिथि से दो दिन पहले ही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया। यह सत्र पोषण आहार योजना में अनियमितताओं और अन्य मुद्दों को लेकर मचे हंगामे के बीच गुरुवार (15 सितंबर) को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। इस बीच कांग्रेस विधायक पांचीलाल मेड़ा विधानसभा में फूट-फूटकर रोते हुए नजर आए।

मध्य प्रदेश विधानसभा में मानसून सत्र के तीसरे दिन कांग्रेस विधायक पांचीलाल मेड़ा ने रोते हुए आरोप लगाया कि विधानसभा में पुलिस वालों ने उनसे मारपीट की। मेड़ा ने यह भी आरोप लगाया कि सिरोंज से भाजपा विधायक उमाकांत शर्मा ने धक्का-मुक्की करते हुए उनका गला दबा दिया। पांचीलाल मेड़ा ने कहा कि मेरी जान को खतरा है।

 

सीएम एकनाथ शिंदे के लेटर से खुलासा- राज्य के साथ केंद्र की भी कृपा चाहता था वेदांता

महाराष्ट्र से वेदांता समूह और फॉक्सकॉन के 1.5 लाख करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट के गुजरात शिफ्ट होने के बाद एकनाथ शिंदे के लेटर से बड़ा खुलासा हुआ है। बता दें कि वेदांता समूह ने पुणे के पास तलेगांव में प्रोजेक्ट को अंतिम रूप देने से पहले महाराष्ट्र सरकार से दो विशेष अनुरोध किए थे। इसमें केंद्र सरकार से तालमेल और राज्य मंत्रिमंडल की मंजूरी शामिल थी।

26 जुलाई को वेदांता ग्रुप के चेयरमैन अनिल अग्रवाल को लिखे एक पत्र में 26 जुलाई को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा था कि वेदांता द्वारा किए गए अनुरोधों पर राज्य सरकार दोनों मोर्चों पर पहले से ही सकारात्मक दिशा तेजी से आगे बढ़ रही है।

Related Articles

Back to top button