कांग्रेस का आज देशव्यापी हल्लाबोल, PM आवास का करेगी घेराव, top 10 news

मिर्जापुर (Mirzapur) में सत्ताधारी दल के सहयोगी अपना दल (Apna Dal) के सांसद पकौड़ी कोल (Pakauri Lal) और उनके विधायक पुत्र राहुल

सोनभद्र में सांसद और विधायक बेटे समेत परिवार उठा रहा किसान सम्मान निधि का लाभ, छिपाई अपनी पहचान

 

मिर्जापुर (Mirzapur) में सत्ताधारी दल के सहयोगी अपना दल (Apna Dal) के सांसद पकौड़ी कोल (Pakauri Lal) और उनके विधायक पुत्र राहुल प्रकाश कोल (Rahul Prakash Kol) किसान सम्मान निधि (PM Kisan Nidhi) का लाभ ले रहें है. पकौड़ी कोल, अपना दल के सोनभद्र (Sonbhadra) से सांसद हैं. जबकि पकौड़ी कोल का पुत्र राहुल प्रकाश कोल छांनबे (Chhanbey) से विधायक हैं. इनके क्षेत्र के तमाम पात्र किसानों को सम्मान निधि नहीं मिल रही हैं. लाभार्थियों की सूची में पिता-पुत्र वर्षों से निधि ले रहें है. जिनका नाम पोर्टल पर दर्ज हैं. क्षेत्र के किसानों को लाभ दिलाने के बजाय अपात्र होकर भी सरकार की मंशा पर पानी फेर रहें हैं. पिता-पुत्र मड़िहान तहसील के पटेहरा कला के निवासी हैं.

 

चमोली में भारी बारिश के बाद भूस्खलन, बद्रीनाथ जाने वाले NH-7 बंदा, गिरा बोल्डर

चमोली के कर्णप्रयाग में बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग 7 पर पंचपुलिया के पास पहाड़ से गिरे एक बोल्डर के कारण रास्ता अवरुद्ध हो गया. बता दें कि राज्य में भारी बारिश के कारण बड़ी संख्या में भूस्खलन की खबरें आ रही हैं

 

दिल्ली के कई इलाकों में धारा 144 लागू

कांग्रेस पार्टी आज बेरोजगारी और महंगाई को लेकर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी. जंतर-मंतर के अलावा नई दिल्ली ज़िले के पूरे इलाके में CrPC की धारा 144 लागू है.

 

वडोदरा की दुकान में बनाई गई तिरंगे रंग की मिठाई

गुजरात: हर घर तिरंगा अभियान को बढ़ावा देने के लिए वडोदरा की एक दुकान में तिरंगे के रंग वाली मिठाई बनाई गई. दुकानदार ने कहा, “हमने वडोदरा नगर आयुक्त के साथ एक बैठक की, जिसमें हमें इस अभियान के बारे में पता चला. ये मिठाई लोगों में जागरूकता पैदा करेगी.”

ताइवान के बाद अब पाकिस्तान के बलूचिस्तान पर चीन की नजर, मिसाइल बंकर की आड़ में कब्जे की तैयारी?

चीन हमेशा से अपने पड़ोसी मुल्कों के लिए एक खतरा साबित हुआ है. फिर चाहे वो तिब्बत हो या फिर ताइवान… हर जगह चीन अपना कब्जा चाहता है. लेकिन अब चीन की नजर दूसरे देशों पर भी है, जिसमें पाकिस्तान भी शामिल है. चीन पाकिस्तान पर दबदबा बनाने की कोशिश में जुटा है. बताया जा रहा है कि चीन की नजर अब बलूचिस्तान पर भी है.

अमेरिका में फिर फायरिंग की घटना, इस बार मॉल के भीतर चली गोलियां, हमलावर फरार

अमेरिका (US) में गोलीबारी की घटनाएं लगातार जारी है. अब मिनेसोटा (Minnesota) के ब्लूमिंगटन (Bloomington) में मॉल ऑफ अमेरिका (Mall of America- MOA) के अंदर कई गोलियां चलाई गईं. हालांकि अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. ब्लूमिंगटन पुलिस (Police) के अनुसार, संदिग्ध पैदल ही मॉल (Mall) से भाग गया और अधिकारी गवाहों का बयान दर्ज कर रहे हैं. पुलिस ने कहा कि फिलहाल किसी भी पीड़ित का पता नहीं चला है.  पुलिस ने बताया कि मॉल को कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया.

 

उपराष्ट्रपति चुनाव पर JMM ने लिया बड़ा फैसला, इस प्रत्याशी को समर्थन देने का किया फैसला

 

झारखंड में सत्ताधारी गठबंधन के अगुवा दल झारखंड मुक्ति मोर्चा ने उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए समर्थन पर फैसला कर लिया है. झामुमो ने विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को समर्थन देने का फैसला किया है. झामुमो के अध्यक्ष शिबू सोरेन द्वारा जारी एक पत्र में सांसदों को निर्देश दिया गया है कि वो मार्गरेट अल्वा को वोट करें.

कांग्रेस का आज देशव्यापी हल्लाबोल, PM आवास का करेगी घेराव, जंतर-मंतर को छोड़ पूरे नई दिल्ली इलाके में धारा 144 लागू

Related Articles

Back to top button