पड़ोसी देश के गोल्डन बॉय ने मीराबाई को बताया प्रेरणा।

पाकिस्तान को पहला गोल्ड मेडल दिलवाने वाले वेटलिफ्टर मोहम्मद नूर दस्तगीर बट ने दिलाया। उन्होंने भारतीय महिला वेटलिफ्टर मीराबाई चनू को अपनी प्रेरणा बताया।

मीराबाई को आई पड़ोसी देश से बधाई। पड़ोसी देश के गोल्डन बॉय ने मीराबाई को बताया प्रेरणा।

इंग्लैंड के बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में पाकिस्तान को पहला गोल्ड मेडल दिलवाने वाले वेटलिफ्टर मोहम्मद नूर दस्तगीर बट ने दिलाया। उन्होंने भारतीय महिला वेटलिफ्टर मीराबाई चनू को अपनी प्रेरणा बताया।

यह बात उन्होंने अपने गोल्ड जीते के बाद कहा कि मीराबाई ने भी मुझे बधाई दी ओर वे इससे बेहद खुश है।

 

बट ने कहा जब मीराबाई ने मेरी तारीफ की और मेरी प्रदर्शन की तारीफ की तो वे मेरे लिए गर्व का पल था। और मैं बेहद खुश था। उन्होंने कहा की हम सब मीराबाई को एक प्रेरणा के रूप में देखते है उन्होंने ही हमे बताया है की साउथ एशियन खिलाड़ी भी ओलंपिक में गोल्ड मेडल ला सकते है। टोक्यो ओलंपिक में जब वह सिल्वर मेडल लेकर आई तो हम सभी को काफी गर्व महसूस हुआ।

 

बट ने अपने साथ इस इवेंट में ब्रॉन्ज जीतने वाले खिलाड़ी गुरदीप सिंह को भी अपना काफी अच्छा दोस्त बताया है। उन्होंने कहा है की मैं और गुरदीप 7–8 साल से अच्छे दोस्त है। हम एकदूसरे के साथ संपर्क में भी रहते है। हमने विदेशी दौरों पर साथ ट्रेनिंग भी की है। मैं इस इवेंट से भारतीय खिलाड़ी से किसी प्रकार का कोई कंपटीशन नहीं कर रहा मैं बस था अपने देश और अपने लिए बेस्ट देने आया हु। उन्होंने इसके बाद कहा की मैं दो बार हिंदुस्तान दौरे पर भी गया हु। और मैं दुबारा जाना चाहता हु क्युकी मुझे लगता हैं की पाकिस्तान से ज्यादा सपोर्टर मेरे इंडिया में है।

 

Related Articles

Back to top button