सपा नेता आजम खान की तबीयत खराब, सांस लेने में दिक्कत, लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती

सपा नेता आजम खान की तबीयत खराब, सांस लेने में दिक्कत, लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती

Azam Khan Health News: आवश्यक जांचों के बाद आजम खान को क्रिटिकल केयर टीम की निगरानी में रखा गया है. उनकी तबीयत अभी स्थिर एवं नियंत्रण में है. मेदांता लखनऊ की क्रिटिकल केयर टीम के प्रमुख डॉ. दिलीप दुबे और उनकी टीम उनके बेहतर इलाज के लिए निरंतर प्रत्यनशील है.

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक मोहम्मद आजम खान (Azam Khan) की तबीयत खराब हो गई है. उन्हें बुधवार देर रात सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, जिसके बाद उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया. मेदांता अस्पताल के डायरेक्टर ने गुरुवार को प्रेस रिलीज जारी करके बताया कि बीते दिन यानी बुधवार देर रात को समाजवादी पार्टी के नेता 74 वर्षीय आजम खान को न्यूमोनिया और सांस लेने में तकलीफ के कारण मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ के ICU में इलाज के लिए भर्ती कराया गया.

मोहम्मद आजम खान को आवश्यक जांचों के बाद क्रिटिकल केयर टीम की निगरानी में रखा गया है. उनकी तबीयत अभी स्थिर एवं नियंत्रण में है. मेदांता लखनऊ की क्रिटिकल केयर टीम के प्रमुख डॉ. दिलीप दुबे और उनकी टीम उनके बेहतर इलाज के लिए निरंतर प्रत्यनशील है. बता दें कि 27 महीने बाद आजम खान 20 मई को सीतापुर जेल से जमानत पर रिहा हुए थे. सीतापुर जेल में भी आजम की दो बार तबीयत बिगड़ी थी. दोनों बार उन्हें लखनऊ के मेदांता में भर्ती कराया गया था. पिछले साल मई में आजम खान कोरोना संक्रमित भी हो गए थे.

आजम खान अभी उत्तर प्रदेश की रामपुर सीट से विधायक हैं. वह पूर्व में उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके हैं. वह 2019 में रामपुर से सांसद चुने गये थे, लेकिन इस वर्ष विधायक बनने के बाद उन्होंने लोकसभा सदस्य पद छोड़ दिया था. आजम रामपुर से ही कई बार विधायक भी चुने गए हैं. आजम खान की गिनती समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुस्लिम चेहरे में होती रही है, जिनका कद पार्टी में काफी ऊंचा रहा है.

Related Articles

Back to top button