बुधवार राशिफल: बुधवार का दिन मेष और मिथुन राशि के लोगों के लिए लाभ के मार्ग खोल सकता है

बुधवार राशिफल: बुधवार का दिन मेष और मिथुन राशि के लोगों के लिए लाभ के मार्ग खोल सकता है

बुधवार राशिफल: बुधवार का दिन मेष और मिथुन राशि के लोगों के लिए लाभ के मार्ग खोल सकता है

 

बुधवार, 13 जुलाई को इंद्र और श्रीवत्स नाम के दो शुभ योग बन रहे हैं। मेष राशि का जातक वर्ग पदोन्नति का योग है। मिथुन राशि के लिए दिन शुभ रहेगा। सिंह राशि के लिए दिन अनुकूल रहेगा। धनाढ्य लोगों की आय के स्रोत में वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। कुंभ राशि के नौकरीपेशा वर्ग को स्थानांतरण को लेकर शुभ समाचार मिल सकता है। इसके अलावा कर्क, कन्या और वृश्चिक राशि वाले दिन सावधानी से व्यतीत करते हैं। इसके अलावा अन्य राशियों के लिए भी दिन सामान्य रहेगा।

मेष –

 

सकारात्मक :- आज का ग्रह गोचर और स्थितियां आपके लिए लाभ के मार्ग खोल देंगी। बस जरूरत है अधिक प्रयास और एकाग्रता की। आप अपनी योग्यता और कौशल से घर और समाज में स्थान हासिल करने में सक्षम होंगे।

 

नेगेटिव : – किसी रिश्तेदार की ओर से कोई बुरी खबर मिल सकती है, जिससे मन व्यथित होगा। कोई भी जल्दबाजी या भावनात्मक निर्णय न लें। मित्रों और रिश्तेदारों को आपके कार्यों में दोष लग सकता है

 

व्यापार : – व्यवसायिक गतिविधियां थोड़ी धीमी हो सकती हैं।

 

लव : – घर की व्यवस्था को लेकर पति-पत्नी के बीच कुछ मतभेद हो सकते हैं।

 

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

 

——————————–

 

वृष : –

 

पॉजिटिव : – आज का समय मिलाजुला फलदायी रहेगा। दिन की शुरुआत अच्छी होगी। इसलिए अपने महत्वपूर्ण कार्यों पर विशेष ध्यान दें। लक्ष्य प्राप्ति में भाइयों का सहयोग प्राप्त होगा। विद्यार्थियों की रुचि विज्ञान के क्षेत्र में होगी।

 

नेगेटिव : – दोपहर के समय स्थिति में कुछ परिवर्तन हो सकता है। ऐसा लगता है कि स्थिति हाथ से निकल सकती है। धैर्य और संयम से आप समस्या को दूर करेंगे। आप घर और परिवार पर ज्यादा ध्यान नहीं दे सकते।

 

व्यवसाय : – व्यवसायिक मामलों में कुछ परिवर्तन करने की आवश्यकता होगी

 

प्रेम : – पति-पत्नी के बीच प्रेम संबंध बनेंगे।

 

स्वास्थ्य :- गले में किसी प्रकार का संक्रमण हो सकता है।

 

——————————–

 

मिथुन: –

 

सकारात्मक : – ग्रह स्थितियां जीवन में थोड़ा सा सकारात्मक बदलाव ला रही हैं। जिससे आपको अच्छी सफलता मिलेगी। राजनीति और सामाजिक क्षेत्र में आपकी सक्रियता और प्रभुत्व में वृद्धि होगी। साथ ही आप अपनी फिटनेस पर समय बिताएंगे।

 

नेगेटिव : – आपका गुस्सा और जल्दबाजी आपके काम में रुकावट का कारण बनेगी। अपनी नकारात्मकता पर काबू पाना आपके लिए सही रहेगा।

 

व्यवसाय : – कार्यक्षेत्र में उचित व्यवस्था रहेगी।

 

प्रेम : – विपरीत लिंग के मित्र के साथ यात्रा पुरानी यादें ताजा करेगी।

 

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है

कर्क: –

 

सकारात्मक : – पिछले कुछ समय से आपके करीबी रिश्तेदारों के साथ चल रही गलतफहमी दूर होगी। आशा की एक नई किरण जगेगी। संपत्ति और बंटवारे को लेकर कोई विवाद हस्तक्षेप से सुलझाया जा सकता है।

 

नेगेटिव : – किसी भी काम में जल्दबाजी न करें, पहले उसके सभी स्तरों के बारे में उचित चर्चा करें। युवा प्रेम संबंधों में न पड़ें और अपनी पढ़ाई और करियर से कोई समझौता करें।

 

व्यापार : – शेयर बाजार और मंदी जैसे माहौल में निवेश न करें।

 

लव: – आपकी परेशानियों में परिवार वालों का पूरा सहयोग मिल सकता है।

 

स्वास्थ्य :- किसी प्रकार की चोट लगने की संभावना है।

 

——————————–

 

सिंह: –

 

सकारात्मक : – ध्यान भटकाने की बजाय अपने कार्यों पर ध्यान दें। समय सही है, इसका सदुपयोग करें। घर का माहौल अच्छा बना रहेगा। मोहल्ले में किसी धार्मिक समारोह में जाने से लोगों से मुलाकात होगी।

 

नेगेटिव : – किसी भी समय छोटी-छोटी बातों से आपका मन विचलित हो सकता है। अपने मूड पर नियंत्रण रखना महत्वपूर्ण है, क्योंकि आपकी परेशानियों का आपके परिवार के सदस्यों पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

 

व्यवसाय : – स्त्री वर्ग से जुड़े व्यवसाय में सफलता मिलेगी।

 

लव : – जीवनसाथी के साथ संबंध भावनात्मक रहेंगे।

 

स्वास्थ्य :- पेट संबंधी समस्याओं से राहत पाने के लिए जरूरी है कि आप अपने खान-पान और दिनचर्या को मध्यम रखें।

 

——————————–

 

कन्या :-

 

सकारात्मक : – आज विरासत में मिली संपत्ति या वसीयत से जुड़े मामले सुलझ सकते हैं, इसके लिए प्रयास करते रहें। अपने निजी कार्यों को पूरा करने पर भी ध्यान दें। समय सही है और आप सफलता के प्रति आश्वस्त हो सकते हैं।

 

नेगेटिव : – नकारात्मक व्यवहार से कोई करीबी ही निराश हो सकता है। अपनी हर योजना को गुप्त रखें। नहीं तो कोई इसका फायदा उठा सकता है। पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें।

 

व्यवसाय : – कार्यस्थल में कर्मचारियों पर बहुत अधिक निर्भर हुए बिना सभी गतिविधियों में आपकी उपस्थिति आवश्यक है।

 

प्यार : – पति-पत्नी आपस में तालमेल बनाकर घर का माहौल खुशनुमा बनाए रखेंगे।

 

स्वास्थ्य :- अधिक काम करने से तनाव और क्रोध की स्थिति बन सकती है।

 

——————————–

 

तुला: –

 

सकारात्मक : – आप अपना अधिकांश समय घर-परिवार की भलाई की देखभाल और पर्यवेक्षण में व्यतीत करेंगे। सामाजिक गतिविधियों में आपके उत्कृष्ट योगदान के लिए आपको सम्मानित किया जाएगा।

 

नेगेटिव :- विचारों में संकीर्णता कुछ लोगों को परेशान कर सकती है इसलिए समय के साथ अपने व्यवहार और विचारों में लचीलापन बनाए रखें। लोगों के साथ बातचीत करते समय सही शब्दों का प्रयोग करें

 

व्यापार : – व्यावसायिक गतिविधियाँ सुचारू रूप से चलती रहेंगी।

 

लव : – पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा।

 

स्वास्थ्य :- मौसम बदलने से एलर्जी और खांसी हो सकती है।

 

——————————–

 

वृश्चिक :-

 

पॉजिटिव : – आज दिल की जगह दिमाग से काम लें। इमोशनल होकर ही आप खुद को चोट पहुंचा सकते हैं। संतान के भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं बनेंगी और कुछ निवेश का काम हो सकता है।

 

नेगेटिव : – किसी करीबी से विवाद हो सकता है। जिसका असर पारिवारिक रिश्तों पर भी पड़ेगा। किसी भी खतरनाक कृत्य को करने से पहले उसके सभी स्तरों के बारे में सोचना जरूरी है।

 

व्यापार : – कार्यक्षेत्र का वातावरण आपके पक्ष में हो सकता है।

 

लव : – परिवार और व्यवसाय के बीच उचित तालमेल बना रहेगा।

 

स्वास्थ्य :- दौड़ने से थकान और सिर दर्द हो सकता है।

 

——————————–

 

धनु: –

 

पॉजिटिव : – आज आपको अपनी रुचि का कोई काम करने में खुशी का अनुभव होगा। संतान की किसी समस्या के समाधान में आपका सहयोग सकारात्मक रहेगा। आप संपत्ति खरीदने या बेचने में सफल होंगे।

 

नेगेटिव : – आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें इससे आपके महत्वपूर्ण कार्य रुक सकते हैं। गलत गतिविधियों में खर्च अधिक हो सकता है। इस समय किसी को धन उधार न दें।

 

व्यवसाय : – स्थिति अनुकूल है।

 

लव : – किसी बाहरी व्यक्ति को अपने घर-परिवार में दखल न देने दें।

 

स्वास्थ्य :- नसों में दर्द और तनाव हो सकता है।

 

——————————–

 

मकर: –

 

सकारात्मक : – यदि कोई गृह-परिवार की योजना विकसित हो रही है, तो कार्रवाई करने का यह एक अच्छा समय है। युवाओं को करियर को लेकर कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

 

नेगेटिव : – आपकी लापरवाही कुछ कार्यों में बाधा डाल सकती है। इस समय कोई भी काम करने से पहले उसकी रूपरेखा तैयार कर लें। महत्वपूर्ण कार्यों को प्राथमिकता दें।

 

व्यापार : – व्यावसायिक गतिविधियों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है।

 

लव : – पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है।

 

स्वास्थ्य :- कब्ज, गैस आदि से राहत पाने के लिए अपनी दिनचर्या और खान-पान को व्यवस्थित करें।

 

——————————–

 

कुंभ :-

 

सकारात्मक : – पिछले कुछ समय से जो काम आपको परेशान कर रहे हैं, उनसे जुड़ी समस्याएं हल हो सकती हैं। किसी समारोह में जाने का अवसर मिलेगा, किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात आपके लिए फायदेमंद रहेगी।

 

नेगेटिव : – किसी मित्र की सलाह आपके लिए गलत साबित हो सकती है, इसलिए जरूरी है कि आप दूसरों की बजाय अपनी दक्षता पर भरोसा करें। आय से अधिक खर्चा होगा। मुश्किल समय में कहीं से धन की प्राप्ति हो सकती है।

 

व्यवसाय : – किसी संपर्क व्यक्ति या मीडिया से कोई महत्वपूर्ण समझौता हो सकता है।

 

लव : – पति-पत्नी के संबंध मधुर हो सकते हैं।

 

स्वास्थ्य :- ज्यादा काम करने से शारीरिक और मानसिक थकान हो सकती है।

 

——————————–

 

मीन: –

 

सकारात्मक : – किसी धार्मिक संगठन में सेवा संबंधी गतिविधियों में आपका विशेष योगदान रहेगा। भुगतान कहीं से हो जाए तो आर्थिक स्थिति बेहतर हो सकती है। सामाजिक सीमाएं भी बढ़ेंगी और आप तरह-तरह की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे।

 

नेगेटिव : – दूसरों पर भरोसा करने से आपको परेशानी हो सकती है। तो सावधान रहें। किसी भी तरह की अनिर्णय की स्थिति में परिवार के अनुभवी और बड़ों की सलाह लेना आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

 

व्यवसाय : – विदेश व्यापार में फिर से तेजी आ सकती है।

 

लव : – पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है।

 

स्वास्थ्य :- उच्च रक्तचाप वाले लोगों को विशेष ध्यान रखना चाहिए।

Related Articles

Back to top button