तेज बारिश की वजह से सैलाब में बहा मकान, 10 बड़ी खबरें!

शिवसेना के फैसले पर महाराष्ट्र कांग्रेस ने पलटवार किया है. कांग्रेस नेता बाला साहेब थोराट ने ट्वीट कर कहा- राष्ट्रपति उम्मीदवार को समर्थन देने के निर्णय पर हम से कोई चर्चा नहीं की.


क्या अशोक स्तंभ के डिजाइन में बदलाव किया जा सकता है, क्या कहता है कानून?

 

देश के नए संसद भवन की छत पर जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विशालकाय अशोक स्तंभ का अनावरण किया गया है, इस पर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा…

 

‘अराजकता आबादी से नहीं, लोकतंत्र की बर्बादी से उपजती है’, सीएम योगी के बयान पर अखिलेश यादव का पलटवार

 

विश्व जनसंख्या दिवस पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया था कि एक वर्ग की जनसंख्या बढ़ने से अराजकता फैलेगी. योगी आदित्यनाथ ने विश्व जनसंख्या दिवस पर लखनऊ में एक कार्यक्रम में यूपी की बढ़ती आबादी पर चिंता जताई थी. सीएम योगी के बयान पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अब पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि अराजकता आबादी से नहीं, लोकतंत्र के मूल्यों की बर्बादी से उपजती है.

सीएम योगी ने कहा कि कहा कि कार्यक्रम सफलतापूर्वक आगे बढ़े, लेकिन जनसांख्यिकी असंतुलन की स्थिति भी न पैदा हो पाए. उन्होंने कहा, ”हम सभी जानते हैं कि बीते पांच वर्षों से देशभर में जनसंख्या स्थिरीकरण को लेकर व्यापक जागरूकता कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं एक निश्चित पैमाने पर जनसंख्या समाज की उपलब्धि भी है, लेकिन यह उपलब्धि तभी है, जब समाज स्वस्थ व आरोग्यता की स्थिति को प्राप्त कर सके.”

 

तेज बारिश की वजह से सैलाब में बहा मकान,

 

उत्तराखंड में बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. कोटद्वार में एक मकान सैलाब में बह गया. उत्तराखंड के कई जिलों में कमोबेस यही हाल देखने को मिल रहा है.

 

राष्ट्रपति पद की NDA उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को राजा भैया ने क्यों दिया समर्थन? दिया ये जवाब

 

राष्ट्रपति पद की एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का रघुराज प्रताप सिंह ने समर्थन करने का एलान किया है. उनका कहना है कि बीजेपी के अन्य गठबंधन दलों के समर्थन में होने की वजह से समर्थन दिया है. रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कुंडा से वर्तमान विधायक हैं. राजा भैया ने दावा किया कि राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन अन्य दल भी कर रहे हैं. इसलिए हमारी पार्टी भी समर्थन देने को तैयार हुई है.

 

 

राष्ट्रपति चुनाव के लिए बीजेपी ने पूरी की तैयारी, 16 जुलाई से लखनऊ में कैंप करेंगे विधायक

 

18 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव (President Election) के लिए वोट (Voting) डाले जाएंगे. इसके लिए बीजेपी (BJP) ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. पार्टी के सभी विधायकों को राजधानी लखनऊ (Lucknow) में 16 जुलाई से ही रहने के निर्देश दिए गए हैं. 16 और 17 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बीजेपी अपने विधायकों को ट्रेनिंग देगी. एक तरफ तो पार्टी की तैयारी है कि इस चुनाव में एक भी वोट खराब ना होने पर तो वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने विपक्ष की एकता को भी तितर-बितर कर दिया है.

श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया के देश छोड़कर भागने में मदद की ख़बर से भारत का इनकार, बोले- हम वहां की जनता के साथ

 

श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे बुधवार तड़के देश छोड़कर फरार हो गए. उनके माले जाने की खबर है. इस बीच, श्रीलंका स्थित भारतीय दूतावात ने मीडिया रिपोर्ट्स के आधारहीन बताया है, जिनमें यह बताया गया है कि गोटाबाया राजपक्षे के भागने में भारत ने मदद की. भारतीय दूतावास ने कहा कि वे इस बात को दोहरात हैं कि वे लगातार श्रीलंका की जनता का समर्थन करते रहेंगे.

 

शिवसेना का द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने का फैसला हमारे समझ से परे- महाराष्ट्र कांग्रेस

 

शिवसेना के फैसले पर महाराष्ट्र कांग्रेस ने पलटवार किया है. कांग्रेस नेता बाला साहेब थोराट ने ट्वीट कर कहा- राष्ट्रपति उम्मीदवार को समर्थन देने के निर्णय पर हम से कोई चर्चा नहीं की. जिस तरह असंवैधानिक तरीक़े से सरकार को गिराया गया. शिवसेना के अस्तित्व को चुनौती दीं ऐसे वक्त ऐसा फैसला शिवसेना ने लिया समझ के परे है.

श्रीलंका से भाग मालदीव गए राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे

 

श्रीलंका में राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे देश छोड़कर भाग चुके हैं. सेना के विमान से देश छोड़कर भागने की खबर है. जानकारी के मुताबिक गोटाबाया अपनी पत्नी और दो सुरक्षाकर्मियों के साथ मालदीव चले गए हैं. इससे पहले खबर आ आई थी कि राष्ट्रपति गोटाबाया ने अपना इस्तीफा स्पीकर को भेज चुके हैं. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हुई है.

Related Articles

Back to top button