बुधवार राशिफल: वृष, सिंह, तुला और मकर हो सकते हैं भाग्यशाली, वृश्चिक राशि वालों को सावधान रहना चाहि

बुधवार राशिफल: वृष, सिंह, तुला और मकर हो सकते हैं भाग्यशाली, वृश्चिक राशि वालों को सावधान रहना चाहि

बुधवार राशिफल: वृष, सिंह, तुला और मकर हो सकते हैं भाग्यशाली, वृश्चिक राशि वालों को सावधान रहना चाहि

 

27 जुलाई बुधवार को चौदहवीं है। चंद्रमा दिन भर मिथुन राशि में रहेगा और दोपहर 12 बजकर 25 मिनट के बाद कर्क राशि में प्रवेश करेगा। बुधवार को पुनर्वसु नक्षत्र होने के कारण गढ़ नाम का शुभ योग बन रहा है. इस दिन गणेश जी को दूर्वा चढ़ाएं और शिवलिंग पर जल चढ़ाएं।

वृष, सिंह, तुला और मकर राशि के लोगों के लिए बुधवार का दिन भाग्यशाली हो सकता है, इन लोगों को काफी सफलता मिल सकती है। मिथुन, कन्या और वृश्चिक राशि वालों को आज के दिन संभलकर काम करना होगा। तभी सकारात्मक परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। जानिए चंद्र राशि के अनुसार सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा बुधवार।

 

मेष: –

 

सकारात्मक : – वर्तमान में जीवन पर परिवर्तन के प्रभाव को स्वीकार करें। जिससे आप अपनी समस्याओं का समाधान कर पाएंगे। परिवार से जुड़े किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा में आपकी सलाह मान ली जाएगी।

 

नेगेटिव : – किसी भी प्रकार के उधार लेने से बचें या सावधानी पूर्वक करें। जिससे रिश्ता भी खराब हो सकता है। समय के साथ अपने व्यवहार को बदलना भी जरूरी है। आज किसी अनजान व्यक्ति से संपर्क न करें।

 

व्यापार : – अपने काम के बारे में अधिक सोचने और सोचने की जरूरत है।

 

प्रेम : – पति-पत्नी के बीच सामंजस्य बना रहेगा।

 

स्वास्थ्य :- कार्य का अधिक बोझ स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है।

 

—————————-

 

वृष –

 

पॉजिटिव : – संपत्ति से जुड़ा कोई रुका हुआ सरकारी काम आज पूरा हो सकता है। परियोजनाओं में निवेश के लिए भी स्थिति अनुकूल रहेगी। जिससे आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहेगी।

 

नेगेटिव : – घर के वरिष्ठ सदस्यों के मार्गदर्शन और सलाह की उपेक्षा न करें। इन्हें नज़रअंदाज करना आपके लिए हानिकारक होगा। किसी बाहरी व्यक्ति के हस्तक्षेप के कारण कुछ काम में बाधा आ सकती है।

 

व्यापार : – व्यापारिक गतिविधियां सामान्य रहेंगी।

 

लव : – दांपत्य जीवन में अनबन की स्थिति न आने दें।

 

स्वास्थ्य :- खतरनाक कार्य करते समय या वाहन चलाते समय अत्यधिक सावधानी बरतनी चाहिए।

 

—————————-

 

मिथुन: –

 

सकारात्मक : – कोई महत्वपूर्ण कार्य आपके साथ होगा, लेकिन आपको काफी मेहनत भी करनी पड़ेगी। क्योंकि कड़ी मेहनत का सही परिणाम पाने के लिए व्यक्ति को कर्मोन्मुखी होना पड़ता है। अगर घर बदलने की कोई योजना बन रही है तो उसे पूरा करने का समय आ गया है।

 

नेगेटिव : – सावधान रहें, भावनाओं के कारण आप कोई गलत कदम उठा सकते हैं। दिल से नहीं बल्कि दिमाग से फैसला लेना बेहतर है। अपनी जरूरी चीजों का खुद ध्यान रखें। भविष्य की चिंता करने के बजाय पहले वर्तमान गतिविधियों पर ध्यान दें।

 

व्यापार : – व्यवसायिक स्तर पर सभी गतिविधियों पर नजर रखना आवश्यक है।

 

लव : – दांपत्य जीवन में रिश्तों में भावनात्मक निकटता और मधुरता बनी रहेगी।

 

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

 

—————————-

 

कर्क: –

 

पॉजिटिव : – घर में रिश्तेदारों का आगमन होगा। और लंबे समय बाद मेल-मिलाप से खुशियों का माहौल बनेगा। विचारों का आपसी आदान-प्रदान भी कई समस्याओं का समाधान करेगा। छात्रों और युवाओं को करियर को लेकर कोई अच्छी खबर मिल सकती है।

 

नेगेटिव : – दूसरों के मामलों में दखल देने की बजाय अपने काम पर ध्यान दें तो बेहतर होगा। आपका अहंकार और क्रोध वातावरण को थोड़ा अशांत कर सकता है। अपने ऊपर ज्यादा जिम्मेदारियां न लें।

 

व्यापार – व्यवसाय से संबंधित गतिविधियों में किसी महत्वपूर्ण विषय पर फोन पर या किसी बैठक में सकारात्मक चर्चा हो सकती है।

 

लव : – जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे।

 

स्वास्थ्य :- महिलाओं को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए।

 

—————————-

 

सिंह :-

 

सकारात्मक : – अपने पसंदीदा काम में कुछ समय बिताने से आपको शांति मिलेगी और आपको अपनी क्षमता और कार्य क्षमता को जगाने का भी मौका मिलेगा। आपकी विशेष उपलब्धि के कारण घर और समाज में आपका सम्मान होगा। इस समय यात्रा संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योग भी बन रहे हैं।

 

नेगेटिव : – अपने स्वभाव में सहज और सौम्य रहें। कुछ लोगों को आपकी सफलता से जलन हो सकती है। लेकिन सभी की उपेक्षा करें और अपना काम करने की कोशिश करें।

 

व्यापार : – गतिविधियों के लिए स्थितियां अनुकूल रहेंगी।

 

लव : – घर का माहौल खुशनुमा और सौहार्दपूर्ण रहेगा।

 

स्वास्थ्य :- सिरदर्द, माइग्रेन की समस्या आपको परेशान करेगी।

 

—————————-

 

कन्या :-

 

सकारात्मक : – घर के रख-रखाव और रख-रखाव से जुड़े बहुत सारे काम होंगे, लेकिन आप उसे पूरी लगन और ऊर्जा के साथ पूरा कर पाएंगे। मुसीबत में अपने किसी करीबी की मदद करने से आध्यात्मिक संतुष्टि मिलेगी।

 

नेगेटिव : – बाहरी गतिविधियों में ध्यान भटकने से आपका निजी काम अटक सकता है। अपनी दिनचर्या व्यवस्थित रखें। युवाओं को अपनी भविष्य की योजनाओं को लागू करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेनी चाहिए।

 

व्यापार : – व्यापार की दृष्टि से समय बहुत अनुकूल नहीं है।

 

लव : – दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी।

 

स्वास्थ्य :- बदलते मौसम के कारण खांसी-जुकाम की समस्या बढ़ेगी।

 

—————————-

 

तुला: –

 

सकारात्मक : – ग्रहों की स्थिति काफी अनुकूल बनी हुई है। आपको एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल करनी है। किसी पारिवारिक समस्या का समाधान होने से घर का वातावरण हल्का और शांतिपूर्ण रहेगा। परिवार के साथ मनोरंजन का कार्यक्रम हो सकता है।

 

नेगेटिव : – बच्चों के साथ कुछ समय बिताएं और उनकी समस्याओं का समाधान खोजें। किसी बाहरी व्यक्ति से मिलते समय अपने किसी भी रहस्य को उजागर न करें, क्योंकि कोई आपके शब्दों का गलत इस्तेमाल कर सकता है।

 

व्यापार : – व्यावसायिक गतिविधियां सामान्य रूप से जारी रहेंगी।

 

लव : – मनोरंजन और मौज-मस्ती में भी कुछ समय व्यतीत होगा।

 

स्वास्थ्य :- आपकी लापरवाही के कारण स्वास्थ्य संबंधी कोई पुरानी समस्या फिर से उभर सकती है।

 

—————————-

 

वृश्चिक :-

 

सकारात्मक : – आपके संपर्क कुछ लोगों की मदद कर सकते हैं। इससे लोगों के बीच आपकी अच्छी छवि बनेगी। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। छात्र अपनी पढ़ाई से संबंधित गतिविधियों पर पूरा ध्यान देंगे।

 

नेगेटिव : – समय की लापरवाही से कोई सरकारी मामला अटक सकता है। इसलिए बेहद सावधान रहने की जरूरत है। निवेश के लिए किसी की बात न लें और अपना उचित परिश्रम करें।

 

व्यापार : – व्यवसाय क्षेत्र में अपनी उपस्थिति अनिवार्य करें।

 

प्रेम – पति-पत्नी के संबंधों में उचित सामंजस्य रहेगा.

 

स्वास्थ्य :- इस समय अपने स्वास्थ्य के प्रति बहुत सचेत रहना आवश्यक है।

 

—————————-

 

धनु: –

 

सकारात्मक : – कोई भी निर्णय लेते समय दिल की जगह दिमाग का प्रयोग करें। क्योंकि भावुकता में कुछ फैसले गलत हो सकते हैं। संतान की ओर से कोई संतोषजनक परिणाम मिलने से मन में खुशी और शांति आएगी।

 

नेगेटिव : – विपरीत परिस्थितियों में विचलित होने के लायक नहीं है। इस समय प्रयास अधिक और लाभ कम रहने की स्थिति रहेगी। लेकिन तनाव समाधान नहीं है। सही समय का इंतजार करें। आप अपनी जिद के कारण खुद को चोट पहुंचाएंगे।

 

व्यापार : – कोई भी व्यवसायिक निर्णय लेने से पहले आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेनी चाहिए।

 

लव : – निजी समस्याओं को लेकर पति-पत्नी के बीच कुछ कटुता रहेगी।

 

स्वास्थ्य :- योग और व्यायाम को उचित समय दें।

 

—————————-

 

मकर: –

 

सकारात्मक : – अपने रुके हुए काम को गति देने के लिए यह समय बहुत अनुकूल है इसलिए प्रयास करते रहें। विपरीत परिस्थिति में अचानक किसी अनुभवी व्यक्ति का सहयोग मिलेगा। जिससे आप अपनी कई समस्याओं से राहत महसूस करेंगे।

 

नेगेटिव : – इनकम टैक्स, कर्ज आदि से संबंधित कुछ परेशानी हो सकती है। इन कार्यों को तुरंत हल करने का प्रयास करें। बच्चे की गतिविधियों और कंपनी की निगरानी करना भी आवश्यक है। विद्यार्थियों को पढ़ाई के प्रति लापरवाह नहीं होना चाहिए।

 

व्यापार :- व्यापार में परिस्थितियाँ इस समय पूरी तरह आपके पक्ष में हैं।

 

लव : – पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी।

 

स्वास्थ्य :- इस समय पाचन तंत्र कमजोर रहेगा।

 

—————————-

 

कुंभ :-

 

पॉजिटिव : – करीबी दोस्तों या रिश्तेदारों से मेल मुलाकात का दौर रहेगा। और आपसी मेल-मिलाप से सभी को खुशी मिलेगी। आपकी मेहनत, वह मेहनत कोई जरूरी काम पूरा करेगी, आपके परिवार वाले आपकी काबिलियत और काबिलियत पर गर्व महसूस करेंगे।

 

नेगेटिव : – शीघ्र परिणाम के कारण गलत रास्ता न चुनें और अपनी मर्यादा का भी ध्यान रखें। आपका गुस्सैल व्यवहार आपकी योजनाओं को भी हिला सकता है। समय के अनुसार खुद को ढालना बहुत जरूरी है।

 

व्यापार : – व्यापार के विस्तार या कोई नया काम शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है।

 

प्रेम : – पति-पत्नी को किसी भी छोटी-छोटी बात पर आपस में झगड़ा नहीं करना चाहिए।

 

स्वास्थ्य :- अपच और भूख न लगना जैसी समस्याएं बढ़ सकती हैं।

 

—————————-

 

मीन: –

 

सकारात्मक : – आज के दिन की शुरुआत बहुत ही सकारात्मक रहेगी, सब कुछ समझदारी और व्यवस्थित तरीके से करने से आप जल्द ही अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम होंगे। परिवार के साथ खरीदारी आदि में भी समय व्यतीत होगा। युवाओं का अपने काम के प्रति सकारात्मक नजरिया रहेगा।

 

नेगेटिव : – दूसरों को अपने निजी जीवन में हस्तक्षेप न करने दें या अपनी योजनाओं को साझा न करने दें। ईर्ष्या के कारण कोई आपकी पीठ पीछे नकारात्मक अफवाहें फैला सकता है। अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें और शांति से व्यवहार करें।

 

व्यवसाय : – व्यावसायिक दृष्टि से ग्रहों की स्थिति बहुत अनुकूल नहीं है, कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह और मार्गदर्शन लेना उचित रहेगा।

 

प्रेम : – पति-पत्नी के बीच उचित तालमेल रहेगा।

 

स्वास्थ्य- योग और ध्यान करने से आप इस समस्या से काफी हद तक निजात पा सकते हैं।

Related Articles

Back to top button