शुक्रवार का राशिफल: अशुभ योग से सभी जातियां रहें सावधान, 3 राशियों के लिए ही शुभ दिन

शुक्रवार का राशिफल: अशुभ योग से सभी जातियां रहें सावधान, 3 राशियों के लिए ही शुभ दिन

 

शुक्रवार का राशिफल: अशुभ योग से सभी जातियां रहें सावधान, 3 राशियों के लिए ही शुभ दिन

शुक्रवार 22 जुलाई को चंद्रमा मेष राशि में रहेगा। भरणी नक्षत्र के कारण आज के दिन मगदार नाम का अशुभ योग बन रहा है. इस योग में किसी भी कार्य को करते समय अतिरिक्त सावधानी बरतनी पड़ती है, अन्यथा नुकसान हो सकता है। शुक्रवार के दिन शिवलिंग की पूजा के बाद ही दिन की शुरुआत करें। ज्योतिषी के अनुसार कर्क, तुला और मीन राशि के लिए शुक्रवार का दिन अच्छा रहेगा। इन लोगों को अपनी मेहनत का फल मिल सकता है। मिथुन राशि वाले सावधान रहें तो नुकसान से बच सकते हैं।

 

मेष: –

 

सकारात्मक : – आज आप अपने विश्वास और दक्षता से परिस्थितियों को सुधारने का प्रयास करेंगे और सफलता भी प्राप्त होगी। अगर संपत्ति से जुड़ा कोई मामला अटका हुआ है तो आज ही उस पर ध्यान दें

 

नेगेटिव : – बाहरी लोगों और दोस्तों की सलाह आपके लिए हानिकारक साबित हो सकती है। इसलिए उनकी बातों पर भरोसा न करें और पहले अपने फैसले खुद लें। कार्यों के प्रति भी मेहनत करने की जरूरत है।

 

व्यापार :- व्यापार में किसी भी प्रकार की जोखिम लेने वाली गतिविधि से बचें ।

 

लव : – किसी पारिवारिक मामले को लेकर पति-पत्नी के बीच विवाद हो सकता है।

 

स्वास्थ्य :- वर्तमान परिवेश के कारण स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

 

——————————–

 

वृष –

 

सकारात्मक: – अधिकांश समय घर की साज-सज्जा और रख-रखाव संबंधी कार्यों और खरीदारी में व्यतीत होगा। घर के बड़ों की सेवा और देखरेख का ध्यान रखें। उनका आशीर्वाद और स्नेह आपके लिए जीवन रक्षक का काम करेगा।

 

नेगेटिव : – छात्र अपनी इच्छा के अनुसार किसी प्रोजेक्ट में सफलता नहीं मिलने से निराश होंगे। हौसला बनाए रखें और प्रयास करते रहें। खर्च करते समय अपने बजट का भी ध्यान रखें।

 

व्यापार:- तमाम नकारात्मक परिस्थितियों के चलते फिलहाल कारोबारी गतिविधियां सामान्य रहेंगी।

 

लव : – पारिवारिक वातावरण खुशनुमा हो सकता है।

 

स्वास्थ्य :- शारीरिक रूप से थोड़ा अस्वस्थ महसूस करें।

 

मिथुन: –

 

सकारात्मक : – इस समय ग्रह चरागाह और भाग्य आपके पक्ष में है। कोशिश करते रहें, आपके ज्यादातर काम सही हो जाएंगे। तो मन शांत हो जाएगा। सकारात्मक प्रगति के लोगों के साथ संबंधों में वृद्धि होगी।

 

नेगेटिव : – कुछ लोग ईर्ष्या के भाव से आपकी पीठ पीछे आपकी आलोचना कर सकते हैं। ऐसे लोगों से दूर रहें। उनसे बहस न करें। घर में किसी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है।

 

व्यवसाय : – आज अपना अधिकांश समय बाहरी गतिविधियों और मार्केटिंग से जुड़े कार्यों में व्यतीत करें।

 

प्रेम : – संतान की उपस्थिति से घर में उत्सव का माहौल बनेगा।

 

स्वास्थ्य :- वंशानुगत रोगों से संबंधित परेशानी उत्पन्न हो सकती है।

 

——————————–

 

कर्क: –

 

पॉजिटिव : – घर में खास रिश्तेदारों के आने से पहल और व्यस्तता आएगी। आप अपने व्यक्तित्व और अभ्यास को बेहतर बनाने के अपने प्रयासों में सफल होंगे। संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

 

नेगेटिव : – आपके प्रतिद्वंदी आपके खिलाफ कोई साजिश रच सकते हैं। इसलिए छोटी से छोटी बात को भी नजरअंदाज न करें। ध्यान से। अपने क्रोध और आवेगों पर नियंत्रण रखें। आपका शांत और संयमित स्वभाव आपका सम्मान बनाए रखेगा।

 

व्यापार : – दिन की शुरुआत में कुछ भागदौड़ हो सकती है।

 

प्यार : – पति-पत्नी के रिश्ते मधुर हो सकते हैं।

 

स्वास्थ्य :- अधिक काम करने के कारण थकान का अनुभव हो सकता है।

सिंह: –

 

पॉजिटिव : – लोगों के सामने आपकी काबिलियत का पता चलेगा, इसलिए लोगों की चिंता न करें, अपने काम पर ध्यान दें। पहले अफवाहें होंगी। लेकिन जैसे-जैसे आप सफल होंगे ये लोग आपके साथ होंगे।

 

नेगेटिव : – कभी-कभी आपका मन विचलित हो सकता है। इसलिए अपने दिमाग पर नियंत्रण रखना बहुत जरूरी है। जीत हासिल करने से अहंकार और अहंकार आप पर हावी हो सकता है। ध्यान से।

 

व्यापार : – कार्यक्षेत्र में लगभग सभी कार्य सुचारू रूप से पूरे होंगे।

 

लव: – विपरीत लिंग के किसी मित्र से मुलाकात से मन प्रसन्न हो सकता है।

 

स्वास्थ्य :- सरवाइकल और जोड़ों के दर्द की समस्या बढ़ सकती है।

 

——————————–

 

कन्या :-

 

सकारात्मक : – आज का ग्रह गोचर आपके लिए लाभकारी और सुखद स्थिति बना रहा है इसलिए एकाग्र मन से अपने कार्यों पर ध्यान दें। आलस्य को हावी न होने दें। आर्थिक स्थिति अब अच्छी रहेगी।

 

नेगेटिव : – बच्चों के दोस्तों और घर में उनकी गतिविधियों पर नजर रखना जरूरी है। क्योंकि गलत रास्ते पर जाने की संभावना बन सकती है। बिना किसी से बहस किए शांति और समझदारी से काम लें।

 

व्यापार : – व्यवसायिक गतिविधियां थोड़ी बेहतर हो सकती हैं।

 

लव : – परिवार के साथ मनोरंजक गतिविधियों में समय व्यतीत हो सकता है।

 

स्वास्थ्य :- जलवायु परिवर्तन स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है।

 

तुला: –

 

सकारात्मक : – समय और भाग्य आज आपके पक्ष में काम कर रहे हैं। आपके द्वारा किया गया कार्य सही ढंग से होगा। इससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। विद्यार्थी वर्ग को भी अपनी मेहनत से अचानक कोई सफलता मिल सकती है।

 

नेगेटिव : – ध्यान रहे कि आर्थिक कार्यों में लेखा-जोखा करते समय किसी प्रकार की गलतफहमी हो सकती है। किसी भी दस्तावेज या कागज से संबंधित कोई भी कार्य करने से पहले उसे ठीक से पढ़ लेना चाहिए।

 

व्यापार : – व्यापार में निर्माण से जुड़े कार्यों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी।

 

लव : – पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आ सकती है।

 

स्वास्थ्य :- शिरापरक दर्द की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

 

——————————–

 

वृश्चिक :-

 

पॉजिटिव : – घर में मांगलिक कार्यों का आयोजन होगा। धार्मिक यात्रा से संबंधित योजना भी बनेगी। किसी महत्वपूर्ण या राजनीतिक व्यक्ति से मुलाकात होगी। जो आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

 

नेगेटिव : – परिवार के किसी सदस्य के व्यवहारिक जीवन में कुछ तनाव रह सकता है। बाहरी लोगों का हस्तक्षेप समस्या को और बढ़ा सकता है।

 

व्यापार : – आर्थिक रूप से आज का दिन आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है।

 

लव : – किसी गलतफहमी के कारण पति-पत्नी के बीच तनाव हो सकता है।

 

स्वास्थ्य :- सरवाइकल और मांसपेशियों में दर्द परेशान कर सकता है

 

धनु: –

 

पॉजिटिव: – आज का दिन अपनी आर्थिक योजनाओं को शुरू करने का सही समय है। इसलिए प्रयास करते रहें और सफलता प्राप्त करें। निवेश संबंधी कार्यों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहेगा। सामाजिक गतिविधियों के प्रति आपका निस्वार्थ योगदान आपको समाज में सम्मान दिलाएगा।

 

नेगेटिव : – किसी भी तरह के नेगेटिव कॉन्टैक्ट फॉर्मूले से बचें। आपका कोई ऐसा राज खुल सकता है जिसके आपके परिवार के लिए बुरे परिणाम हो सकते हैं। आप किसी के नेगेटिव प्लान के शिकार भी हो सकते हैं।

 

व्यापार : – बाजार में लोग आपकी योग्यता और प्रतिभा को पहचानेंगे।

 

प्यार : – अपनी महत्वपूर्ण योजनाओं और गतिविधियों में पार्टनर को शामिल करें

 

स्वास्थ्य :- घर के बड़े-बुजुर्गों के स्वास्थ्य की उपेक्षा न करें।

 

——————————–

 

मकर: –

 

सकारात्मक : – प्रतिष्ठित लोगों से संपर्क लाभकारी और सम्मानजनक रहेगा। उनके साथ समय बिताने और सामाजिक गतिविधियों में भाग लेने से आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा।

 

नेगेटिव : – आपके कुछ मित्र आपको परेशान कर सकते हैं। बेहतर होगा कि आप उनकी बातों पर भरोसा न करें और अपनी दक्षता के आधार पर सभी निर्णय लें। किसी प्रकार का आर्थिक नुकसान होने की संभावना है।

 

बिजनेस : – कुछ समय ऐसे लोगों के साथ बिताएं जिन्हें बिजनेस का ज्ञान हो।

 

लव : – काम के चलते आप परिवार पर ध्यान नहीं दे पाएंगे।

 

स्वास्थ्य :- थकान से सिरदर्द और माइग्रेन हो सकता है

 

——————————–

 

कुंभ :-

 

सकारात्मक : – इन लोगों की चिंता न करें और अपने मन के अनुसार कार्यों पर ध्यान दें। आपको सफलता अवश्य मिलेगी। आप आगे बढ़ सकते हैं और सामाजिक गतिविधियों में भाग ले सकते हैं। तो कुछ नकारात्मक गतिविधि लोग आज आपके लिए परेशानी खड़ी करने की कोशिश करेंगे।

 

नेगेटिव : – घर में बड़ों की सलाह पर ध्यान दें। आपको कोई महत्वपूर्ण सलाह मिल सकती है। जो आने वाले समय में आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। अपने दिमाग पर नियंत्रण रखें और अहंकार को अपने ऊपर हावी न होने दें।

 

व्यापार : – व्यापार में आज ग्रहों की स्थिति आपके लिए विशेष हो सकती है।

 

लव : – पारिवारिक जीवन सुखमय हो सकता है।

 

स्वास्थ्य :- मधुमेह और रक्तचाप को लेकर लोगों को अपना ध्यान रखना चाहिए।

 

मीन: –

 

सकारात्मक : – आज आपको अचानक कोई महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त हो सकती है। जमीन-जायदाद से जुड़े किसी अटके हुए कार्यों में सफलता मिलने की संभावना है। किसी खास व्यक्ति या दोस्त से मुलाकात आपको बेहद खुश और प्रफुल्लित करेगी।

 

नेगेटिव : – मन में कुछ आशंका जैसी आशंका रहेगी, लेकिन यह केवल आपका भ्रम है इसलिए अपने स्वभाव पर नियंत्रण रखें। कभी-कभी आपका हक़दार स्वभाव आपको निराश कर सकता है।

 

व्यापार : – उच्च अधिकारियों और अनुभवी व्यक्तियों का सहयोग मिलेगा।

 

लव : – पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा।

 

स्वास्थ्य :- गैस और एसिडिटी के कारण दिनचर्या थोड़ी व्यस्त रह सकती है।

Related Articles

Back to top button