बुधवार राशिफल: बुधवार के दिन धनु राशि वालों को अजनबियों के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहना चाहिए

बुधवार राशिफल: बुधवार के दिन धनु राशि वालों को अजनबियों के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहना चाहिए

बुधवार राशिफल: बुधवार के दिन धनु राशि वालों को अजनबियों के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहना चाहिए

बुधवार 20 जुलाई को वृष राशि वालों का भाग्योदय हो सकता है। व्यापार में कर्क को लाभ होगा। तुला नौकरशाहों को पदोन्नति मिलने की संभावना है। वृश्चिक और कुंभ राशि के जातकों के लिए आय के स्रोत में वृद्धि होगी। परेशानी से मुक्ति मिलेगी। तुला राशि के नौकरशाहों को अच्छी खबर मिल सकती है। इसके अलावा अन्य राशियों के लिए भी दिन सामान्य रहेगा।

मेष :-

सकारात्मक : – तनावपूर्ण दिनचर्या से आराम करने के लिए कुछ समय निकालें। हालाँकि, धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी और धार्मिक गतिविधियों वाले लोगों से मिलना आपके लिए मददगार होगा।

नेगेटिव : – बहुत सावधानी बरतने के बावजूद कुछ गलतियां हो सकती हैं। कुछ सलाह लेना बेहतर होगा। शेयर, सट्टा जैसी चीजों से दूर रहें। घर के बड़े-बुजुर्गों की किसी बात को नज़रअंदाज न करें। इससे घर का माहौल खराब हो सकता है।

व्यापार : – व्यापार में कुछ उपलब्धियां प्राप्त होंगी।

प्यार : – पति-पत्नी के बीच संबंध अच्छे रहेंगे। लेकिन कई बार आपका गुस्सा पारिवारिक व्यवस्था को खराब कर सकता है।

स्वास्थ्य :- तनाव और थकान को दूर करने के लिए ध्यान करें।

वृष –

सकारात्मक : – समय संतोषजनक है। जल्दबाजी की बजाय शांति से काम पूरा करने का प्रयास करें। परिस्थितियाँ आपके पक्ष में रहेंगी। करीबी लोगों से मुलाकात मन में प्रसन्नता लाएगी और किसी खास मुद्दे पर बातचीत भी होगी।

नेगेटिव : – ज्यादा सोचने में समय बर्बाद न करें, अपने कार्यों को तुरंत अंजाम देने का प्रयास करें। अति आत्मविश्वास की स्थिति से बचें। इससे आपको खुद को चोट लग सकती है और कुछ लोगों को गुस्सा भी आ सकता है।

व्यापार : – व्यवसाय से संबंधित ऋण की स्थिति है तो अपनी क्षमता से अधिक ऋण लेने से बचें।

लव : – जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा।

स्वास्थ्य :- किसी भी प्रकार की शारीरिक परेशानी को लेकर लापरवाही न करें।

मिथुन: –

सकारात्मक :- ग्रहों की स्थिति सकारात्मक है। किसी खास व्यक्ति की मदद से आप कोई फैसला नहीं ले पाएंगे और कई नकारात्मक स्थितियां भी सुलझ जाएंगी। युवाओं को उनके कुछ कार्यों में सफलता मिलेगी, रचनात्मक कार्यों में भी उनकी रुचि बढ़ेगी।

नेगेटिव : – इस बात का ध्यान रखें कि किसी काम में असफलता से आपका मनोबल न टूटे। करीबी दोस्तों का सहयोग भी आपको राहत देगा। यदि पैतृक संपत्ति से संबंधित कोई विवाद चल रहा है तो उसे शांति से सुलझाने का प्रयास करें। जल्द ही समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

व्यापार : – कार्यक्षेत्र की आंतरिक व्यवस्था में सुधार आवश्यक है।

लव : – दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। घर में सकारात्मक माहौल रहेगा।

स्वास्थ्य :- विपरीत परिस्थितियों में अपना धैर्य बनाये रखें

कर्क: –

पॉजिटिव : – घर के नवीनीकरण के कार्यों में आप व्यस्त रहेंगे। निजी कार्यों में सफलता से मन को शांति मिलेगी। आप अपने दृढ़ संकल्प के साथ सबसे कठिन कार्यों को पूरा करने की क्षमता रखते हैं।

नेगेटिव : – कभी-कभी समस्या आने पर आप अपना आत्मविश्वास खो देते हैं, आज भी ग्रहों की स्थिति वैसी ही बनी हुई है। इसलिए खुद पर विश्वास रखें। छात्रों को बेकार की गतिविधियों के बजाय अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है।

व्यापार : – व्यापार में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की मदद से आपको लाभप्रद आदेश प्राप्त होगा।

लव : – पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी।

स्वास्थ्य :- आपको ठंडक का अहसास होगा।

सिंह :-

सकारात्मक : – कुछ नई जानकारी और समाचार भी मीडिया या अपने किसी करीबी के माध्यम से प्राप्त होंगे। जिसे लागू करने से आपको लाभ होगा। किसी लंबित या उधार के पैसे की वापसी संभव है। बातचीत से आप अपना काम पूरा कर सकते हैं।

नेगेटिव – अवैध कार्यों में रूचि नहीं है। नहीं तो आप किसी सरकारी मामले में फंस सकते हैं। जैसे-जैसे पैसा आएगा, वैसे-वैसे खर्च भी आएगा। किसी करीबी के साथ संबंधों में खटास न आने दें।

व्यापार : – व्यापार भागीदार के साथ विवाद की स्थिति को शांति से सुलझाना आवश्यक है।

लव : – निजी परेशानियों के कारण आप परिवार पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे।

स्वास्थ्य :- महिलाएं अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगी।

कन्या:-

पॉजिटिव : – आज अधिकांश काम समय पर और योजना के अनुसार पूरे होंगे। और रोजमर्रा की भागदौड़ से कुछ राहत पाएं। कोई सरकारी काम अटका हुआ है तो आज उसका समाधान होने की पूरी संभावना है।

नेगेटिव : – यदि आप संपत्ति या वाहन की खरीद-बिक्री से जुड़ा कोई काम करने जा रहे हैं तो उसे आज ही टाल दें। इस समय हानि होने की संभावना है।

व्यवसाय : – अपने व्यवसाय के संचालन को गोपनीय रखें और इसे किसी के साथ साझा न करें।

प्यार : – अपना कुछ व्यस्त समय परिवार और पार्टनर के साथ बिताएं।

स्वास्थ्य :- पैरों में दर्द और कमजोरी के कारण थकान की समस्या रहेगी।

तुला: –

सकारात्मक : – ग्रहों की स्थिति सम्मानजनक होनी चाहिए। परिवार में किसी महत्वपूर्ण विषय पर आपकी सलाह को विशेष महत्व दिया जाएगा। महिलाएं पूरे आत्मविश्वास और समर्पण के साथ अपने कार्यों को पूरा करने में सक्षम होंगी।

नेगेटिव : – ध्यान रखें कि क्षमता से अधिक काम करने से आपकी सेहत पर असर पड़ेगा। इसलिए काम के साथ-साथ आराम भी करना चाहिए। पड़ोसी के साथ घनिष्ठ संबंध जैसा माहौल बन रहा है।

व्यापार : – सरकारी मामलों को लेकर यदि कोई विभागीय जांच चल रही है तो परिणाम आपके पक्ष में हो सकता है।

प्रेम : – पति-पत्नी के संबंध मधुर रहेंगे और एक दूसरे की बातों और सलाह को महत्व देंगे।

स्वास्थ्य :- सेहत को लेकर लापरवाही न करें।

वृश्चिक :-

सकारात्मक : – पिछले कुछ समय से चली आ रही किसी समस्या से राहत मिलेगी और सामाजिक और राजनीतिक दायरा भी बढ़ेगा। अपना दबदबा बनाए रखने के लिए समय अच्छा है। घर पर रिश्तेदार पहुंचेंगे।

नेगेटिव : – संतान की गतिविधियों और कंपनी पर नजर रखना जरूरी है। उनके साथ कुछ समय बिताएं। अपनी योजनाओं और गतिविधियों के बारे में किसी से चर्चा न करें। किसी भी प्रकार की यात्रा को आज के लिए टाल दें।

व्यापार :- व्यापार में समझदारी से लिए गए निर्णय आपको सकारात्मक परिणाम देंगे।

लव : – अपने हर काम में जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों से सलाह लेना आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

स्वास्थ्य :- सर्दी के कारण घुटने और जोड़ों के दर्द की समस्या बढ़ सकती है।

धनु: –

सकारात्मक : – परिवार के सदस्यों के साथ घर के कामों में अच्छा समय व्यतीत होगा। जिससे घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए आपको किसी खास मित्र का सहयोग मिलेगा और धीरे-धीरे सभी गतिविधियां व्यवस्थित होने लगेंगी।

नेगेटिव : – अजनबियों के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें, अनुचित मानहानि या झूठे आरोप लगाने का जोखिम है। क्रोध और कठोर भाषा के प्रयोग से बचें। इससे स्थिति और खराब हो सकती है।

व्यापार : – पारिवारिक व्यस्तता के कारण आप व्यवसाय पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे ।

लव : – दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी।

स्वास्थ्य :- सिरदर्द और माइग्रेन की समस्या हो सकती है।

मकर: –

सकारात्मक : – आज का दिन सपनों को साकार करने का है। छात्रों और युवाओं को अपनी भविष्य की योजनाओं को पूरा करने का अवसर मिलेगा। कड़ी मेहनत इस समय ग्रहों की स्थिति कई अवसर प्रदान करेगी। इसका भरपूर उपयोग करें।

नेगेटिव : – अपनी दिनचर्या में आलस्य और लापरवाही को न आने दें। अन्यथा यह आपके महत्वपूर्ण कार्य में बाधा उत्पन्न कर सकता है। वाणी का लहजा नरम रखें। किसी करीबी की सलाह को नजरअंदाज न करें, उनकी सलाह फायदेमंद रहेगी।

व्यापार : – व्यापार से जुड़ा कोई नया समझौता होने की संभावना है।

प्यार : – पति-पत्नी के बीच आपसी तालमेल बना रहेगा।

स्वास्थ्य :- गर्मी के कारण गले में खराश और खांसी होगी।

कुंभ :-

सकारात्मक : – आर्थिक मामलों में अप्रत्याशित सफलता से मन प्रसन्न रहेगा। इस समय ग्रहों की स्थिति आपके व्यक्तित्व को अधिक प्रभावशाली बना रही है। कुछ समय धार्मिक या आध्यात्मिक गतिविधियों में बिताने से आप काफी सकारात्मक महसूस करेंगे।

नेगेटिव : – कभी-कभी आपको अहंकार का आभास होता है। जिससे कुछ रिश्तों में तनाव आ जाता है। इंटरनेट पर या दोस्तों के साथ ज्यादा समय बर्बाद न करें। इस समय इस ऊर्जा का सकारात्मक तरीके से उपयोग करना बेहतर होगा।

व्यापार : – संपत्ति से जुड़े व्यवसाय में अच्छा सौदा मिलने की संभावना है

लव : – पारिवारिक जीवन मधुर रहेगा।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

मीन: –

सकारात्मक : – प्रकृति इस समय आपके लिए शुभ अवसर पैदा कर रही है। अगर आप किसी पॉलिसी में पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो तुरंत कोई फैसला लें। संभावनाएं आपके पक्ष में हैं।

नेगेटिव : – निजी कार्यों में लापरवाही न करें। आमदनी के साथ-साथ खर्चे भी अधिक होंगे। इस समय पैसों और पैसों के बारे में सभी निर्णय खुद लें। कर्मचारियों के साथ संबंध खराब न करें, क्योंकि इस समय उनका सहयोग आपके लिए आवश्यक है।

व्यापार- व्यापार से जुड़े नए अनुबंध प्राप्त होंगे। जो काफी फायदेमंद होगा।

प्रेम : – पति-पत्नी आपसी सौहार्द से गृह व्यवस्था को संतुलित रखेंगे।

स्वास्थ्य :- अपने विचारों को सकारात्मक रखें।

Related Articles

Back to top button