सोमवार राशिफल: वृष और तुला राशि सहित 5 राशियों के लिए सोमवार शुभ रहेगा।

11 जुलाई सोमवार को शुक्ल और पद्म नाम के दो शुभ योग हैं। मिथुन राशि के लिए दिन अनुकूल रहेगा। कन्या राशि के लिए दिन शुभ रहेगा

11 जुलाई सोमवार को शुक्ल और पद्म नाम के दो शुभ योग हैं। मिथुन राशि के लिए दिन अनुकूल रहेगा। कन्या राशि के लिए दिन शुभ रहेगा। रुका हुआ धन वापस मिल सकता है। तुला राशि का भाग्य रहेगा। कुंभ राशि वालों के लिए दिन खास रहेगा। मीन राशि के जातकों के लिए नौकरी और व्यवसाय की तुलना में दिन अधिक अनुकूल रहने की संभावना है। इसके अलावा अन्य राशियों के लिए भी दिन सामान्य रहेगा।
मेष –

पॉजिटिव : – आज आप छुट्टी का भरपूर आनंद उठाएंगे। पारिवारिक कार्यों को पूरा करने के लिए सभी सदस्यों के साथ सहयोग करें। किसी प्रिय मित्र के साथ यात्रा पर जाने से खुशी और ताजगी मिलेगी। खरीदारी में घरेलू सामानों की खरीदारी भी शामिल होगी।

नेगेटिव : – अधिक काम करने से तनाव हो सकता है। परिवार के सदस्यों के बीच काम बांटने से आपका तनाव कम होगा। अन्य लोगों के निजी मामलों में

व्यापार : – इस समय व्यापारिक गतिविधियों पर पैनी नजर रखना जरूरी है।

लव : – घर में सुख-शांति बनी रहेगी

स्वास्थ्य :- अपना आत्मविश्वास और सकारात्मक सोच बनाए रखें

——————————–

वृष : –

सकारात्मक : – किसी भी कार्य में सफलता प्राप्त करने के लिए कर्म मंत्री होना आवश्यक है और कर्म के द्वारा ही भाग्यशाली होना आवश्यक है। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से बातचीत फायदेमंद रहेगी।

नेगेटिव : – क्रोध के कारण शांतिपूर्वक और संयम से काम लेना। अन्यथा आप मामलों को अपने हाथों में लेने की स्थिति में हो सकते हैं। हालांकि, किसी के संयम से स्थितियों को जल्दी से समायोजित किया जा सकता है।

व्यवसाय : – कार्यक्षेत्र में व्यापार के नए अवसर प्राप्त होंगे

लव : – घर और व्यापार दोनों में उचित तालमेल रहेगा।

स्वास्थ्य :- विश्राम के लिए भी कुछ समय चाहिए।

——————————–

मिथुन: –

सकारात्मक: – ग्रहों की स्थिति अनुकूल है। सामाजिक या राजनीतिक क्षेत्र में आपको विशेष लाभ मिलेगा और खास लोगों का सहयोग भी। इसलिए अपने काम को पूरी मेहनत से करने की कोशिश करें

नेगेटिव : – किसी भी बातचीत या मीटिंग से पहले सही आउटलाइन बना लें। ऐसा इसलिए है क्योंकि आपकी प्रस्तुति में कोई त्रुटि नुकसान पहुंचा सकती है। रुपये के लेन-देन से बचें

व्यवसाय : – इस समय ग्रहों की स्थिति बहुत अनुकूल नहीं है।

प्यार : – अत्यधिक थकान दूर करने के लिए परिवार के साथ मनोरंजन में कुछ समय बिताएं

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

——————————–

कर्क: –

सकारात्मक : – कठिन समय में निकट संबंधियों का सहयोग आपके लिए खुशियां लेकर आएगा। बच्चों की समस्याओं का समाधान खोजने में भी आप विशेष रूप से सहायक होंगे। किसी समारोह में जाने का मौका मिलेगा।

नेगेटिव : – कभी-कभी कल्पनाओं में खो जाना आपको हकीकत से दूर ले जा सकता है। तथ्य का सामना करें। पारिवारिक मामलों में ज्यादा दखल न दें।

व्यापार : – कार्यक्षेत्र में आज व्यस्तता अधिक रहेगी।

लव : – परिवार के सदस्यों के मामले में ज्यादा दखलअंदाजी न करें।

स्वास्थ्य :- जलवायु परिवर्तन का प्रभाव स्वास्थ्य पर पड़ सकता है।
सिंह: –

सकारात्मक : – छात्रों और युवाओं की पढ़ाई और करियर में आ रही रुकावटें दूर होंगी। आज आप अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक कार्यों पर जितनी मेहनत करेंगे, आपको उतने ही बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे।

नेगेटिव : – गलतफहमी और अंधविश्वास के कारण किसी करीबी रिश्तेदार से गलतफहमी हो सकती है। यह रिश्ते को खराब भी कर सकता है। इन नकारात्मक बातों को वर्तमान में याद करने से कुछ हासिल नहीं होगा।

पेशा : – व्यापार में पार्टनर के साथ थोड़ी सी लापरवाही रिश्ते को खराब कर सकती है।

प्रेम : – परिवार के सदस्य आपस में उचित तालमेल बनाए रखेंगे।

स्वास्थ्य :- नकारात्मक विचारों को अपने ऊपर हावी न होने दें।

———————–

कन्या :-
पॉजिटिव : – आप जितनी मेहनत करेंगे, किस्मत उतनी ही ज्यादा आपकी मदद करेगी। घर के बड़ों का आशीर्वाद और स्नेह भी आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। अटका हुआ या उधार दिया हुआ कोई धन प्राप्त करने का समय सही है।

नेगेटिव : – कभी-कभी किसी करीबी के प्रति संदेह या क्रोध से अनबन हो सकती है। अपना नजरिया सकारात्मक रखें। थोड़ी सी सावधानी आपको काफी परेशानी से बचाएगी।

व्यापार : – व्यापार में थोड़ी मंदी रहेगी।

लव : – जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों की सलाह से आपका काम आसान हो जाएगा।

स्वास्थ्य :- वर्तमान नकारात्मक वातावरण को देखते हुए आवश्यक सावधानियों को बनाए रखना।

——————————–

तुला: –

सकारात्मक : – व्यक्तिगत और व्यवसाय से जुड़े कार्य ठीक से पूरे होंगे। सामाजिक और राजनीतिक सक्रियता बढ़ाने का सही समय है। इस समय ग्रह चराचर अधिक शुभ होता है। घर के किसी एक सदस्य की शादी की भी योजना बनेगी।

नेगेटिव : – आपके ऊपर जिम्मेदारियां अधिक होंगी और काम का बोझ परेशानी का कारण बनेगा। आप किसी की मदद कर सकते हैं। कभी-कभी आप अपना आपा खो देंगे जिससे विवाद हो सकता है।

व्यवसाय : – आपके व्यापार या राजनयिक संबंध व्यवसाय में अधिक सहायक होंगे।

लव : – घर में प्यार भरा और खुशनुमा माहौल रहेगा।

स्वास्थ्य :- अधिक काम के कारण अपने खान-पान और दिनचर्या की उपेक्षा न करें।

——————————–

वृश्चिक :-

सकारात्मक : – थकान दूर करने और आराम करने के लिए अपनी पसंदीदा गतिविधियों में कुछ समय बिताएं। किसी धार्मिक और सामाजिक संस्था के सहयोग से अपना समय व्यतीत करने से आपको मानसिक शांति भी मिलेगी।

नेगेटिव : – ससुराल पक्ष से छोटी सी बात भी रिश्ते को खराब कर सकती है। अपने अहंकार और क्रोध पर नियंत्रण रखें। करियर से जुड़े किसी काम में रुकावट के कारण संतान को तनाव रहेगा।

पेशा : – कोई भी नया काम शुरू करने से पहले गंभीरता से सोचें

लव : – वैवाहिक जीवन में मधुरता बनी रहेगी।

स्वास्थ्य :- गैस और कब्ज के कारण सिर दर्द रहेगा।

——————————–

धनु

सकारात्मक : – आज संतान की पढ़ाई और करियर से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से अधिक राहत मिलेगी। यदि कोई संपत्ति का मामला चल रहा है, तो आज किसी के हस्तक्षेप से इसे सुलझाया जा सकता है।

नेगेटिव : – आराम के साथ-साथ अतिरिक्त कार्यभार के लिए समय निकालना आवश्यक है। ज्यादा इमोशनल होने से कमजोरी आ सकती है। इस आदत के कारण कुछ लोग आपका फायदा भी उठा सकते हैं।

व्यापार : – व्यवसायिक गतिविधियों में अधिक धन का निवेश न करें।

प्रेम : – पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी।

स्वास्थ्य :- जोड़ों और नसों में दर्द रहेगा।

——————————–

मकर: –

पॉजिटिव : – घर में रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है। आराम करने और एक दूसरे से मिलने से खुशी और उत्सव का माहौल बनेगा। परिवार की सफलता से सुख में वृद्धि होगी। ज्यादा खर्चा परेशान कर सकता है।

नेगेटिव : – आपस में मिलने और बातचीत में नकारात्मक शब्दों का प्रयोग न करें अन्यथा घर के सुखद माहौल में हल्का विवाद हो सकता है। आज आप अपने विवेक और विवेक से किसी मामले को सुलझाने में सफल रहेंगे।

व्यापार : – व्यापार में कुछ नई संभावनाएं मिल सकती हैं।

लव : – घर की छोटी-बड़ी नकारात्मक बातों पर ध्यान न दें।

स्वास्थ्य :- महिलाओं को अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।

——————————–

कुंभ :-

सकारात्मक : – ग्रह स्थिति आपके लिए कुछ महत्वपूर्ण सफलता का सृजन कर रही है। आप अपने कार्यों पर जितनी अधिक मेहनत करेंगे, आपको उतने ही बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे।

नेगेटिव : – अपने रिश्ते में संदेह और अंधविश्वास की स्थिति न आने दें। किसी को पैसा उधार देने से बचें। क्योंकि इससे आपका बजट खराब हो सकता है। किसी करीबी की निराशा से आपका मन खिन्न रहेगा।

व्यवसाय : – आज आपका ध्यान कार्यक्षेत्र पर रहेगा।

प्रेम : – परिवार के सदस्यों का आपस में उचित तालमेल रहेगा।

स्वास्थ्य :- उत्साह की कमी और नकारात्मक विचारों से बचें।

——————————–

मीन

सकारात्मक :- समय पर चलने से आप अपने काम में तेजी ला सकेंगे और अपनी कार्यशैली के कारण लोगों के सामने प्रेरित होंगे।

नेगेटिव : – कोई भी निर्णय लेने से पहले घर के बड़ों की सलाह और योजना का पालन करें। लापरवाही और आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें।

व्यापार : – व्यापार में किए गए प्रयास और मेहनत के अनुसार फल मिलेगा।

प्रेम : – घर में चल रही किसी समस्या का समाधान आपस में समन्वय से हो सकता है।

स्वास्थ्य :- वर्तमान परिवेश के कारण स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

Related Articles

Back to top button