ED के सामने Abdullah Azam की पेशी, जन्म प्रमाण पत्र मामले को लेकर होगी सुनवाई, 10 बड़ी खबरें’!

भारत का पड़ोसी देश श्रीलंका संकट के दौर से गुजर रहा है. यहां की जनता  राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे और प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे

कुकिंग, कैरम बोर्ड और सोफे पर आराम…राष्ट्रपति भवन-पीएम आवास में ऐसे मजे काट रहे प्रदर्शनकारी

भारत का पड़ोसी देश श्रीलंका संकट के दौर से गुजर रहा है. यहां की जनता  राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे और प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे का इस्तीफा मांग रही है. लोगों ने राष्ट्रपति भवन और प्रधानमंत्री आवास पर डेरा डाल दिया है. देश की अति सुरक्षित ये जगहें पिकनिक स्पॉट में बदल चुकी हैं. लोग यहीं पर खाना बना रहे हैं, अलग-अलग गेम खेल रहे हैं और पार्कों में मजे कर रहे हैं.

 

टीम इंडिया की हार में ये 3 खिलाड़ी बने बड़े गुनहगार, इंग्लैंड के खिलाफ भारत का किया बेड़ागर्क

भारत को इंग्लैंड (England) के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में 17 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में एक समय टीम इंडिया जीतने की ओर बढ़ रही थी, लेकिन मैच में भारत के लिए तीन प्लेयर्स ने बहुत ही खराब खेल दिखाया. ये खिलाड़ी टीम इंडिया (Team India) की सबसे बड़ी कमजोरी बन गए. इनकी वजह से भारत का क्लीन स्वीप (Clean Sweep) का सपना अधूरा रह गया. वहीं, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के कप्तान बनने के बाद भारत ने पहली हार का स्वाद चखा है.

बारिश से देश के बड़े हिस्से में भारी तबाही, आज इन राज्यों में बरसेंगे बादल, IMD ने दी चेतावनी

देशभर में दक्षिण-पश्चिमी मानसून एक्टिव हो गया है और ज्यादातर राज्यों में जोरदार बारिश हो रही है. छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, राजस्थान और गुजरात  में रविवार को जमकर बादल बरसे. गुजरात के अहमदाबाद में तो भारी बारिश के बाद सड़कों पर पानी तक भर गया और कई इलाकों में लोगों के घरों तक पानी पहुंच गया. वहीं, छत्तीसगढ़ के बीजापुर में बारिश और पानी के तेज बहाव में फंसा एक ट्रक बह गया. पहाड़ी राज्यों का भी यही हाल है और कुल्ली में भी रविवार को भारी बारिश हुई. आज दिल्ली समेत 7 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. इसके अलावा मौसम विभाग ने आज (11 जुलाई) यलो अलर्ट जारी करते हुए दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में तेज बारिश की संभावना जताई है.

स्कूल से गायब हुआ 7 साल का मासूम, 24 घंटे बाद शव बरामद, अब SSP ने कही ये बात

 

बुलंदशहर (Bulandshahr) के छतारी (Chhatari) इलाके में स्कूल से संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हुए कक्षा दो के छात्र हर्ष का शव मिला है. छात्र का शव अलीगढ़ (Aligarh) के हरदुआगंज (Harduaganj) इलाके में स्थित सिंकदरपुर मछुआ (Sikandarpur Machhua) के रजवाहे में पड़ा मिला है. हर्ष करीब 24 घंटे पहले स्कूल से लापता हुआ था. हर्ष के परिजनों ने अनहोनी की आशंका जताते हुए पुलिस से मदद की गुहार लगाई थी. लेकिन पुलिस हर्ष को तलाश नहीं सकी और रविवार को हर्ष का शव मिलने से पीड़ित परिवार में कोहराम मच गया.

कौन हैं कातिल?
शनिवार को हर्ष के स्कूल की छुट्टी के बाद अपरहण कर लिया गया था. जबकि हत्यारों ने हर्ष की हत्याकर उसका शव अलीगढ़ के हरदुआगंज थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर मछुआ रजवाहे में फेंक दिया. घटना के बाद हर्ष के परिजनों में रोष है. जबकि पीड़ित परिवार यह नहीं समझ पा रहा है कि आखिर मासूम हर्ष के कातिल कौन हैं?

 

शहद बेचने के बहाने चोरी के लिए घर की करते थे रेकी, अब प्लानिंग करते गिरफ्तार, लाखों रुपये समेत तमंचा बरामद

 

बिजनौर (Bijnor) में सोमवार को पुलिस ने दो ऐसे चोरों को पकड़ा है जो गली मोहल्लों में शहद बेचने के बहाने घरों की रेकी करते थे. इसके बाद चोरी की वारदात को अंजाम दिया करते थे. पुलिस और स्वाट टीम ने दोनों ही शातिर चोरों को चोरी की प्लानिंग करने के दौरान धर दबोचा है. इनके पास से चोरी के लाखों रुपए की कीमत के जेवरात 32 हजार रुपए नकद और दो अवैध तमंचे बरामद हुए. पुलिस दोनों शातिर चोरों के खिलाफ केस दर्ज कर जेल भेजने की कयावद में जुट गई है.

 

महा विकास अघाड़ी के आगे साथ मिलकर चुनाव लड़ने पर बोले शरद पवार

 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार ने रविवार को कहा कि वह महसूस करते हैं कि महा विकास आघाडी (एमवीए) के तीनों घटकों शिवसेना, कांग्रेस, राकांपा को वर्ष 2024 में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ना चाहिए. हालांकि, पवार ने कहा कि इस मुद्दे पर फैसला पार्टी और गठबंधन में शामिल घटकों के साथ बातचीत कर के ही लिया जाएगा. उद्धव ठाकरे नीत सरकार के आखिरी मंत्रिमंडल की बैठक में औरंगाबाद और उस्मानाबाद जिलों के नाम बदलने संबंधी फैसले के बारे में पूछे जाने पर पवार ने कहा कि यह मुद्दा एमवीए के न्यूनतम साझा कार्यक्रम में शामिल नहीं था और फैसला लिए जाने के बाद ही उन्हें इसकी जानकारी मिली.

औरंगाबाद के दो दिवसीय दौरे पर आए पवार यहां संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे. जब पूछा गया कि क्या एमवीए को अगला विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ना चाहिए? तो पवार ने कहा, ‘‘ मेरी व्यक्तिगत इच्छा है कि एमवीए के घटकों को आगामी चुनाव मिलकर लड़ना चाहिए…लेकिन यह मेरी निजी राय है. मैं पहले इस मुद्दे पर अपने पार्टी नेताओें से चर्चा करूंगा और साझेदारों से भी बातचीत हो सकती है.’’

 

Uttarakhand को बारिश से मिलेगी राहत!, देवभूमि के इन इलाकों में साफ रहेगा मौसम

Uttarakhand को बारिश से मिलेगी राहत!, देवभूमि के इन इलाकों में साफ रहेगा मौसम..बता दें मौसम के इस बदले मिजाज से उत्तराखंड के निवासी के साथ-साथ तीर्थयात्रा पर निकले यात्रियों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है

ED के सामने Abdullah Azam की पेशी, जन्म प्रमाण पत्र मामले को लेकर होगी सुनवाई

ED के सामने Abdullah Azam की पेशी, जन्म प्रमाण पत्र मामले को लेकर रामपुर में होगी सुनवाई..इसके अलावा मनी लॅान्ड्रिंग मामले में भी ED के सामने पेश होंगें अब्दुल्लाह..

 

Related Articles

Back to top button