आज की बड़ी खबरें

➡️लखनऊ- सीमैप लखनऊ में लैब असिस्टेंट के खिलाफ मुकदमा दर्ज,आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया गया,लैब असिस्टेंट पर आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज,. सीबीआई लखनऊ की एंटी करप्शन ब्रांच ने केस दर्ज किया, सीमेप यानी सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिसिनल,एरोमैटिक प्लांट्स।

➡️लखनऊ- आज भी जमा होगा गृहकर, आरटीओ भी खुलेगा,अवकाश के दिन भी आज खुलेंगे कैश काउंटर,बकाया गृहकर जमा करने के लिए खुलेंगे काउंटर,नगर निगम के जोनल कार्यालय,कैश काउंटर खुलेंगे,31 मार्च के बाद बकाया रकम पर 12% ब्याज लगेगा,बकाया टैक्स जमा करने के लिए RTO भी खुलेगा।

➡️लखनऊ- पुराने और अनुभवी चेहरों के सहारे चुनाव लड़ेगी भाजपा,प्रदेश कार्यकारिणी में पुराने चेहरों को तरजीह दी गई ,जातीय समीकरण के साथ पुराने चेहरों पर भरोसा जताया, 8 नए चेहरों को संगठन में दी गई अहम जिम्मेदारी, बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं को दी जाएगी जिम्मेदारी, निकाय चुनाव में कार्यकर्ताओं को दी जाएगी जिम्मेदारी।

➡️लखनऊ- गोवा, अहमदाबाद के लिए आज से नई उड़ानें , गोवा, अहमदाबाद के लिए सीधी फ्लाइट शुरू होगी, अकासा एयरलाइन आज से सीधी फ्लाइट शुरू करेगी, इनमें 50 प्रतिशत से अधिक सीटें बुक हो चुकी हैं, नई उड़ानों के शुरू होने से पैसेंजरों को राहत मिलेगी।

➡️लखनऊ- 4 अन्य रूटों पर भी चलेंगी मेमू अनारक्षित स्पेशल ट्रेनें,करीब 30 हजार दैनिक यात्रियों को मिलेगी राहत,प्रतापगढ़, सुल्तानपुर,रायबरेली के यात्रियों को मिलेगी राहत,लखनऊ से कानपुर के बीच स्पेशल ट्रेनें चलने से राहत ,मेमू ट्रेन को अनारक्षित स्पेशल बनाकर चलाने से राहत मिली,इसी तर्ज पर प्रतापगढ़, बाराबंकी रूट पर चलेगी स्पेशल ट्रेन,सुल्तानपुर, रायबरेली रूट पर भी स्पेशल ट्रेन चलेगी।

➡️लखनऊ – काकोरी में मूर्ति लगाकर जमीन कब्जाने का मामला, 49 नामजद और कई अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज, मामले में अब तक 12 लोगों को किया गया अरेस्ट, जमीन कब्जाने के मामले में 2 पक्षों में हुआ था संघर्ष, पुलिस की भी 10 गाड़ियों को किया था क्षतिग्रस्त,काकोरी थाना क्षेत्र के बेहटा गांव का मामला।

➡️लखनऊ- लोकबंधु अस्पताल में सर्वाइकल कैंसर का भी इलाज ,लोकबंधु में अब सर्वाइकल कैंसर का इलाज संभव होगा,अस्पताल में थर्मल एबलेशन मशीन का संचालन शुरू ,जल्द ही मशीन मरीजों के लिए खोल दी जाएगी, चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अजय शंकर त्रिपाठी ने दी जानकारी, सर्वाइकल कैंसर के मामले तेजी से बढ़ रहे- चिकित्सा अधीक्षक।

➡️सहारनपुर- ऊर्जा निगम की लापरवाही से कर्मचारी की मौत, बिजली ठीक करते समय संविदा कर्मचारी सोनू की मौत, शटडाउन होने के बाद भी चालू कर दी गई विद्युत लाइन, लाइन ठीक करते समय करंट की चपेट में आया था सोनू, करंट से दो अन्य साथी कर्मचारी भी हुए थे गंभीर घायल, ऊर्जा निगम के खेड़ा मुगल बिजली घर का मामला।

➡️बुलंदशहर – सांसद के भाई को हिरासत में लेना पड़ा भारी, चौकी इंचार्च को कर दिया गया लाइन हाजिर, SSP ने चौकी इंचार्ज को किया लाइन हाजिर, सांसद के चचेरे भाई ने कार में मारी थी टक्कर, डॉक्टर रिंकी शर्मा की थार में मारी थी टक्कर, सांसद भोला सिंह के चचेरे भाई ने मारी थी टक्कर, नशे में था सांसद का भाई,बिना मेडिकल कराए छोड़ा., शहर के नुमाइश फ्लाईओवर के पास हुई थी घटना।

➡️आगरा – आगरा में युवक का शव मिलने से हड़कंप,लहूलुहान अवस्था में मिला राहुल का शव,युवक की हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका,थाना पुलिस के साथ डीसीपी सिटी भी पहुंचे ,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,ताजगंज क्षेत्र के मुगल की पुलिया की घटना।

➡️सम्भल – महिला का शव फांसी पर मिलने का मामला , महिला के पिता ने 4 लोगों पर केस दर्ज कराया, चार लोगों के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज, पति,सास,ससुर और देवर के खिलाफ केस दर्ज,संभल के बहजोई कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡️बागपत- बिजली का करंट लगने से संविदा कर्मी की हुई मौत, बिजली पोल पर फाल्ट ठीक कर रहा था संविदा कर्मी, संविदा कर्मी के परिजनों ने किया जमकर हंगामा, परिजनों ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की,बड़ौत तहसील क्षेत्र के बाछौड गांव का मामला।

➡️बस्ती- तेज रफ्तार ट्रेलर और बाइक में हुई भिड़ंत,भीषण हादसे में एक युवक गंभीर घायल,इलाज के दौरान अस्पताल में युवक की मौत,कप्तानगंज थाना क्षेत्र के बघौड़ा का मृतक।

➡️बागपत- निकाह करने का झांसा देकर किशोरी से दुष्कर्म,आरोपी युवक ने तीन साल तक किया दुष्कर्म, युवती ने युवक के 2 भाइयों पर आरोप लगाया, दो भाइयों पर दुष्कर्म के प्रयास का आरोप, पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने किया केस दर्ज,बागपत कोतवाली में दर्ज हुआ दुष्कर्म का केस।

➡️हापुड़- जम्मू की किशोरी को अगवा कर हापुड़ में की हत्या ,किशोरी को युवक ने गला दबाकर उतारा मौत के घाट , आरोपी ने किशोरी द्वारा आत्महत्या करने की सूचना थी, किशोरी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर हुआ खुलासा, आपसी विवाद होने पर आरोपी किशोरी की हत्या की, पुलिस ने हत्या के आरोपी को किया गिरफ्तार, हापुड़ देहात पुलिस ने की गिरफ्तारी।

➡️बांदा- 1 अप्रैल से सरकारी क्रय केंद्रों में होगी गेहूं खरीद, गेहूं खरीद के लिए बनाए गए 62 सरकारी क्रय केंद्र, क्रय केंद्रों में 2125 रुपए/कुंतल पर खरीदा जाएगा , खाद्य विभाग के पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा, गेहूं बेचने के लिए रजिस्ट्रेशन कराना ही होगा, जिला विपणन अधिकारी सीपी पांडे ने दी जानकारी।

➡️एटा – चोरों ने भगवान बुद्ध की मूर्ति चोरी की, मूर्ति को खंडित कर की गई चोरी , जलेसर कस्बे में चोरों ने मूर्ति चोरी की, अष्टधातु की बताई जा रही बुद्ध की मूर्ति , मूर्ति की कीमत करीब 2 करोड़ रुपए , थाईलैंड से मगाकर स्थापित की गई थी मूर्ति, भगवान बुद्ध के अनुयायियों में भारी आक्रोश, सीओ, SHO समेत भारी पुलिस फोर्स मौजूद, जलेसर कस्बे के अकबरपुर हवेली का मामला।

➡️फिरोजाबाद- तेज रफ्तार मैक्स वाहन अनियंत्रित होकर पलटा,हादसे में एक व्यक्ति मौके पर हुई दर्दनाक मौत,भीषण हादसे में 5 लोग गंभीर रूप से हुए घायल,थाना रामगढ़ क्षेत्र के साती रोड पर हुआ हादसा।

➡️बांदा- मानसिक रूप से अस्वस्थ किशोरी ने आत्महत्या की,किशोरी ने घर में फांसी लगाकर की आत्महत्या,परिजनों ने पुलिस को दी घटना की सूचना, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,शहर कोतवाली अंतर्गत क्योटरा पहाड़ का मामला।

➡️गाजियाबाद- कुत्तों का बिना रजिस्ट्रेशन कराए पाले जाने का मामला, नगर निगम ने सभी को नोटिस भेजकर मंगा जवाब, पिटबुल नस्ल के कुत्ते के काटे जाने का मामला,नगर निगम ने 5 हजार का जुर्माना लगाया।

➡️बागपत- चावल से भरा ट्रक लूटने का मामला, 6 लुटेरों पर हुई गैंगस्टर की कार्रवाई, सभी आरोपी अलग-अलग जेल में है बंद , ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर हुई थी लूट, बागपत कोतवाली पुलिस ने की कार्रवाई।

➡️बलिया – बलिया के रास्ते बिहार जा रही शराब,तस्करी पर दयाशंकर मिश्र दयालु का बयान,‘शराब तस्करों ने तस्करी के कई रास्ते ढूंढे है’,’चेक पोस्ट के रास्ते से 2 करोड़ की शराब बिहार गई’।

➡️बागपत- भैंसा बुग्गी की चपेट में आया बच्चा, मासूम 5 साल के बच्चे की हुई मौत, बुग्गी के पहिये से कुचलने से हुई मौत, बच्चे की मौत से परिजनों में हड़कंप, खेकड़ा कोतवाली क्षेत्र में हुआ हादसा।

➡️कुशीनगर- खड्डा पुलिस और शातिर चोरों के बीच हुई मुठभेड़, मुठभेड़ में पुलिस को गोली से एक चोर हुआ घायल, मुठभेड़ के दौरान 2 अन्य चोरों को भी किया गिरफ्तार, 1 कार,2 बाइक,2 अवैध तमंचा,चोरी का सामान बरामद, खड्डा थाना क्षेत्र के पनियहवा पुल के पास हुई मुठभेड़।

➡️सम्भल – सद्भावना एक्सप्रेस ट्रेन में शव मिलने का मामला,शव की हुई पहचान हरदोई निवासी निकला मृतक,मृतक के बेटे ने कपड़े और सामान से की पहचान,मृतक का किसी महिला से चल रहा था प्रेम-प्रसंग,जीआरपी हत्यारों की तलाश करने में जुटी, चंदोसी जीआरपी थाना क्षेत्र का मामला

➡️हापुड़- हापुड़ में हाईटेंशन लाइन का तार टूटा, तार गिरने से चार मजदूर झुलस गए, मजदूरी कर वापस लौट रहे थे मजदूर,अचानक हाईटेंशन लाइन का तार टूटा ,1 मजदूर की हालत गंभीर, मेरठ रेफर ,थाना बहादुरगढ़ के गांव बिहुनी की घटना ।

➡️देहरादून- बीजेपी कार्यकर्ताओं का इंतज़ार जल्द खत्म होगा,एक-दो दिन में दायित्वों की घोषणा की जा सकती,बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने दी जानकारी,बीजेपी संगठन ने अपना काम पूरा कर दिया है-भट्ट।

➡️देहरादून- प्रदेश में लगातार बढ़ रही साइबर अपराध की घटनाएं ,उत्तराखंड पुलिस के लिए सिरदर्द बनी हुई हैं घटनाएं,उत्तराखंड पुलिस ने साइबर थानों को आधुनिक बनाएगी,साइबर थानों में स्पेशल कमांडो की तैनाती भी की जाएगी,साइबर थानों में 100 कमांडो की जल्द तैनाती की जाएगी-DGP।

➡️देहरादून- सदस्यों की आपत्ति पर कोच नरेन्द्र शाह संस्पेंड किए गए, क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (CAU) ने किया सस्पेंड, नरेन्द्र शाह ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या की कोशिश की, नरेंद्र शाह का दून मेडिकल कॉलेज में इलाज़ चल रहा है, इस पूरे मामले में पुलिस जांच पड़ताल कर रही है।

➡️दिल्ली- राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द होने का मामला,राहुल की सदस्यता जाने पर आज कांग्रेस करेगी सत्याग्रह,कांग्रेस पार्टी देश भर में आज करेगी संकल्प सत्याग्रह,राजघाट में सुबह 10 बजे से शुरु होगा संकल्प सत्याग्रह,पार्टी के वरिष्ठ नेता रहेंगे राजघाट पर मौजूद

Related Articles

Back to top button