बुधवार राशिफल:मेष राशि के जातक आलस्य से बचें, अजनबियों से रहें सावधान

बुधवार राशिफल:मेष राशि के जातक आलस्य से बचें, अजनबियों से रहें सावधान

बुधवार, 6 जुलाई को वारियन और आनंद दो शुभ योग बन रहे हैं। वृष राशि वालों को धन वापस मिलेगा। दिन लचीला रहेगा। तुला और धन राशि के मेहनतकश वर्ग के लिए दिन शुभ रहेगा। मीन राशि वाले भाग्यशाली रहेंगे। मेष और कुंभ राशि वालों को सोच-समझकर निवेश करना चाहिए। कर्क और वृश्चिक राशि के जातकों को संभालने में दिन व्यतीत करेंगे। अन्य राशियों के लिए दिन सामान्य रहेगा।

मेष
सकारात्मक : – आज राजनयिक संबंधों से आपको लाभ होने की आशा है। आप अपनी प्रतिभा और बुद्धिमत्ता से कुछ ऐसे निर्णय लेंगे जो आपको भी हैरान कर देंगे। परिवार की देखभाल में भी आपका उत्कृष्ट सहयोग रहेगा।

नेगेटिव : – किसी अजनबी को अपने बारे में जानकारी न दें अन्यथा कोई आपको धोखा दे सकता है। छात्र पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देते हैं। आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें

बिजनेस :- किसी भी बिजनेस में निवेश करने से पहले सोच समझकर लें

लव: – जीवनसाथी की सेहत को लेकर आपको घर और व्यापार दोनों जगह संपर्क में रहना होगा।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

वृष : –

पॉजिटिव : – कोई अटका हुआ रुपया आज मिल सकता है। तो कोशिश करते रहो। दिन के पहले भाग में अपने महत्वपूर्ण काम को पूरा करने का प्रयास करें। इस समय ग्रहों की स्थिति उत्तम रहेगी।

नेगेटिव : – दोपहर में कोई अप्रिय समाचार या नोटिस मिलने से घर में निराशा होगी। अपने कार्यों को सावधानी से पूरा करें, थोड़ी सी भी लापरवाही हानिकारक हो सकती है। पैसे उधार न लें

व्यापार : – आय के स्रोत में वृद्धि होगी।

प्यार : – पति-पत्नी के रिश्ते मधुर हो सकते हैं।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य ठीक रह सकता है। 

मिथुन: –
पॉजिटिव : – परिवार से जुड़ी किसी समस्या को सुलझाने के लिए आज आपका विशेष प्रयास होगा और आप सफल भी होंगे। रोजमर्रा के कामों के अलावा आज कुछ समय अपने लिए भी बिताएं। यह आपको फिर से अपने अंदर नई ऊर्जा और ताजगी का अनुभव करने की अनुमति देता है।
नेगेटिव : – ध्यान रहे कि कोई पुराना मामला फिर तनावपूर्ण माहौल बन सकता है। किसी करीबी रिश्तेदार के वैवाहिक संबंधों में अलगाव चिंता का कारण बन सकता है। गुस्से और वाणी पर नियंत्रण रखें
व्यवसाय : – मशीनों, कारखानों आदि से जुड़े व्यापार में नई सफलता मिल सकती है।
लव : – शादियां मधुर हो सकती हैं।
स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।
कर्क: –
सकारात्मक : – लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आप कड़ी मेहनत कर सकते हैं। आपका उत्साह आज भी बना रहेगा। मन में जो भी सपने या कल्पनाएं हैं, उन्हें सच करने का समय सही है। आपको किसी पार्टी में आमंत्रित भी किया जा सकता है।
नेगेटिव : – नेगेटिव एक्टिविटी वाले लोगों से दूर रहें। अन्य लोगों के मामलों में झगड़ा या हस्तक्षेप न करें। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है।
व्यवसाय : – कलात्मक और ग्लैमर के कार्यों से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी।
लव : – घर की व्यवस्था उचित रहेगी।
स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य के मामले में समय थोड़ा कमजोर हो सकता है।

सिंह: –
सकारात्मक : – आज का अधिकांश समय सामाजिक कार्यों में व्यतीत होगा। आपकी कार्यक्षमता और भी मजबूत होगी। कोई महत्वपूर्ण व्यक्ति संतान के करियर से जुड़ी किसी समस्या को सुलझाने में मदद करेगा।
नेगेटिव : – यदि कोई वंशानुगत विवाद चल रहा है तो आज उसके बढ़ने की संभावना है। अपने स्वभाव में धैर्य और नम्रता बनाए रखें। क्रोध से बात बिगड़ सकती है।
व्यवसाय : – वर्तमान में कार्यक्षेत्र में गतिविधियां सामान्य रहेंगी।
प्रेम : – जीवनसाथी को आपका भावनात्मक सहयोग मिलेगा और घर के वातावरण में अनुशासन बना रहेगा।
स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

कन्या :-

सकारात्मक : – आपका सकारात्मक दृष्टिकोण घर और व्यापार दोनों में सही संतुलन बनाए रखेगा। यदि किसी संपत्ति के लेन-देन की योजना है, तो उसे तुरंत शुरू करने की आवश्यकता है। घर में कोई धार्मिक कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बनेगी।

नेगेटिव : – सफलता प्राप्ति के लिए जल्दबाजी में गैस कानूनी कार्रवाई न करें। अपने कार्यों को समय पर पूरा करें। दूसरों के साथ दखल देने से आपकी बदनामी हो सकती है।

व्यापार : – व्यापार को बढ़ाने के लिए किसी नए आविष्कार या योजना की आवश्यकता पड़ेगी।

लव : – पति-पत्नी के बीच चल रही गलतफहमी दूर हो सकती है।

स्वास्थ्य :- हल्की मौसमी बीमारियां परेशान कर सकती हैं।

तुला: –

सकारात्मक : – व्यापारिक यात्रा आर्थिक रूप से बहुत लाभकारी रहेगी। पूरी ऊर्जा के साथ कार्यों को करने का उत्साह भी रहेगा। पारिवारिक माहौल भी अनुशासित और सकारात्मक बनाए रखा जा सकता है।

नेगेटिव : – विद्यार्थी व युवा झूठे मनोरंजन से संबंधित गतिविधियों में समय बर्बाद न करें। इस समय गलत खर्चों पर नियंत्रण रखें। घर के किसी बुजुर्ग की सलाह को नजरअंदाज न करें।

व्यवसाय : – व्यवसाय क्षेत्र की योजना बनाने के बारे में गंभीरता से सोचें।

लव : – पति-पत्नी के बीच गलतफहमी और मतभेद दूर होंगे।

स्वास्थ्य :- वर्तमान मौसम के कारण स्वास्थ्य में हल्का उतार-चढ़ाव हो सकता है।

वृश्चिक :-

सकारात्मक : – आज का दिन किसी समस्या का समाधान करेगा, अपनी क्षमता पर विश्वास रखें। परिवार के साथ घरेलू जरूरतों की खरीदारी में भी समय व्यतीत होगा। किसी करीबी के साथ चल रहे विवाद को सुलझाने से रिश्ते में फिर से कड़वाहट आएगी।

नेगेटिव : – कोई भी अनावश्यक यात्रा कार्यक्रम न बनाएं। लोगों से संवाद करते समय सावधान रहें। गलतफहमियां रिश्ते को खराब कर सकती हैं। बच्चों की समस्याओं के समाधान में आपके सहयोग की आवश्यकता है।

व्यवसाय : – आज आप बहुत व्यस्त रह सकते हैं।

लव: – पारिवारिक माहौल बेहतरीन हो सकता है।

स्वास्थ्य :- एलर्जी और रक्त संबंधी किसी परेशानी का पता चल रहा है।

धनु:-

आपकी सकारात्मक सोच आपके लिए नई सफलता का निर्माण करेगी। धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में भी रुचि रहेगी। कुछ खास लोगों के संपर्क में आने से भी आपकी सोच में आश्चर्यजनक बदलाव आ सकते हैं।

नेगेटिव : – धन हानि के कारण तनाव हो सकता है। भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें। किसी करीबी की आलोचना से निराशा हो सकती है।

व्यवसाय : – वर्तमान समय सफल हो सकता है।

लव : – घर के कामों में भी आपका सहयोग बना रह सकता है।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य ठीक रह सकता है।

मकर: –

सकारात्मक : – अपने कार्यों को पूरा करने के लिए आज आपको कड़ी मेहनत करनी होगी, सफलता भी आवश्यक है। किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदार से अचानक मुलाकात से तनाव का माहौल बनेगा।

नेगेटिव : – गुस्से पर काबू रखें। थोड़ी सी नकारात्मक गतिविधि वाले लोग आपके लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं, हालांकि उनकी कोई भी साजिश सफल नहीं होगी।

व्यवसाय : – कोई भी महत्वपूर्ण व्यवसाय और नौकरी के निर्णय स्वयं लें।

लव : – पारिवारिक माहौल सामान्य रह सकता है।

स्वास्थ्य :- पेट से संबंधित कोई समस्या दूर हो सकती है।

कुंभ :-

सकारात्मक : – आप अपने कार्यों को व्यवस्थित और उचित तरीके से पूरा करने का प्रयास करेंगे। आप भी सफल होंगे। वित्तीय निवेश के मामले में भी समय बीत जाएगा। सामाजिक गतिविधियों में आपका योगदान भी आपका सम्मान करेगा।

नेगेटिव : – घर के किसी बुजुर्ग को जातक के क्रोध का सामना करना पड़ सकता है, उनकी भावनाओं और आदेशों की उपेक्षा न करें। छात्रों को भी अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है।

व्यापार : – व्यापार क्षेत्र में रुपये के निवेश से निपटने में अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है।

लव : – घर-परिवार में खुशनुमा माहौल बन सकता है।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

मीन: –

सकारात्मक : – आज स्थिति में सकारात्मक बदलाव और सही अवसर मिलेगा। अपने सभी कार्यों को भक्ति के साथ करने की इच्छा रहेगी और अच्छे परिणाम भी प्राप्त होंगे। संतान के बारे में कोई शुभ समाचार सुनने में अच्छा लगेगा।

नेगेटिव : – ध्यान रहे कि थोड़ी सी लापरवाही और आलस्य से महत्वपूर्ण कार्य रुक सकते हैं। पारिवारिक वातावरण में कहीं अशांति का अनुभव हो सकता है। भाइयों के साथ मजबूत संबंध बनाए रखें।

व्यापार : – मार्केटिंग और जनसंपर्क में वृद्धि होगी।

लव: – शादियां बेहतरीन हो सकती हैं।

स्वास्थ्य :- सर्दी-जुकाम जैसे मौसमी रोग रह सकते हैं

 

Related Articles

Back to top button