हिंसा से जुडी जानकारी देने के लिए और लोगो की सहायता करने के लिए दिल्ली पुलिस ने जारी किए ये 2 नंबर

दिल्ली में इस समय स्थिति बेहद तनावपूर्ण हो रखी है। उत्तरी पूर्वी दिल्ली में हिंसक प्रदर्शन किया जा रहा है। हिंसक पत्थरबाजी कर रहे हैं आगजनी कर रहे हैं। इन इलाकों में भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया है जिससे इस हिंसा को रोका जा सके। बता दें कि 1984 के बाद दिल्ली में इस तरीके की हिंसा हुई है। आज चौथे दिन भी इन इलाकों में हिंसा जारी है। वहीँ इस पर दिल्ली पुलिस ने 2 नंबर भी जारी किए हैं जिससे लोग 112 के अलावा भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इन नम्बरों पर कॉल करने से भी पुलिस शिकायतों पर काम करेगी।

दिल्ली पुलिस के पीआरओ एम.एस. रंधावा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि “उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा की जो घटनाएं हुई हैं इससे संबंधित 18 FIR दर्ज की गई हैं, जांच चल रही है। अभी तक 106 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, और भी गिरफ्तारियां की जाएंगी।

उन्होंने कहा की “हमारे पास CCTV फुटेज हैं और भी सबूत हैं जिनके तहत कार्रवाई की जा रही है। हमने पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की थी, सीनियर अधिकारी भी अलग-अलग जगह PCR कॉल की निगरानी कर रहे थे, ड्रोन का इस्तमाल भी किया गया है। हम उत्तर पूर्वी जिलों के लिए दो नंबर 22829334 और 22829335 उपलब्ध करा रहे हैं। इससे हम लोगों को अपील करना चाहेंगे कि अगर आपको किसी सहायता की जरूरत है, आपके पास कोई जानकारी है, तो आप बता सकते हैं।

यानी दिल्ली के लोगो को किसी भी तरह की जानकारी अपने इलाके की देनी है तो इन नंबर पर कॉल कर आप अपनी जानकारी पुलिस तक पहुंचा सकते हैं। जिससे पुलिस अपना काम तत्परता के साथ करेगी।

Related Articles

Back to top button