जी20 में लगे तिरंगे के बदले खालिस्तानी झंडा लगाने की मिली धमकी, सुरक्षा बढ़ी

दिल्ली के प्रगति मैदान में हाई-प्रोफाइल जी 20 बैठक के दौरान भारतीय ध्वज को गिराने और इसे खालिस्तान के लिए एक बैनर के साथ बदलने की धमकी की ख़बर आ रही है, हालाकि पुलिस इसकी जांच कर रही है।
पुलिस ने कहा कि उन्होंने दो दिन पहले एक अज्ञात नंबर से एक ऑडियो रिकॉर्डिंग प्राप्त करने वाले व्यक्ति से गुप्त सूचना मिलने के बाद जांच शुरू की है।
ऑडियो क्लिप में कट्टरपंथी सिख उपदेशक अमृतपाल सिंह की तलाश के लिए पंजाब में बड़े पैमाने पर कार्रवाई के बारे में बताया गया है। ऑडियो संदेश में कहा गया है कि अमृतपाल सिंह के समर्थक प्रगति मैदान पर कब्जा कर लेंगे और भारत के झंडे को नीचे गिरा देंगे। ऑडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को भी अपशब्द कहे।
पुलिस ने एक प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज की है, जिसमें दंगा भड़काने की कोशिश करने और कानून व्यवस्था को प्रभावित करने के आरोप शामिल हैं। ऑडियो रिकॉर्डिंग दिल्ली हवाई अड्डे पर उड़ान भरने वाले एक यात्री द्वारा प्राप्त की गई थी।

 

 

 

 

पुलिस ने कहा है कि वे अमृतपाल सिंह को पकड़ने के प्रयासों के बीच ऑडियो क्लिप की उत्पत्ति का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं, जो पिछले सप्ताह से फरार है।
उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने प्रगति मैदान और शहर के अन्य संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा कड़ी कर दी है।
प्रगति मैदान नई दिल्ली में एक बड़ा प्रदर्शनी और सम्मेलन केंद्र है, जहां कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। G20 बैठक, जो 20 प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं के नेताओं को एक साथ लाएगी, इस वर्ष भारत द्वारा आयोजित सबसे बड़ी राजनयिक घटनाओं में से एक होने की उम्मीद है।

Related Articles

Back to top button