दिल्ली: शादी से इन्कार करने वाली महिला की हत्या

दिल्ली; पुलिस ने शनिवार को कहा कि 34 वर्षीय एक कैब चालक को शादी के लिए राजी नहीं होने पर एक महिला की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।
घटना पूर्वी दिल्ली के न्यू अशोक नगर इलाके में हुई है।
आरोपी की पहचान शिव शंकर मुखिया के रूप में हुई है, जो बिहार के मधुबनी का रहने वाला है और कैब ड्राइवर का काम करता है।
वह शादीशुदा है और उसके चार बच्चे हैं, पुलिस ने कहा, मुखिया वर्तमान में अपने परिवार के साथ चिराग दिल्ली में रहता है और उसकी पत्नी नौकरानी का काम करती है।
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस को 26 फरवरी को हत्या की सूचना मिली और वह घटनास्थल पर पहुंची जहां एक 30 वर्षीय महिला का शव फर्श पर पड़ा मिला।
अधिकारी ने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला है कि पीड़िता के मुंह के अंदरूनी हिस्से में va सिर में चोट लगी थी, जिससे पता चलता है कि गला दबाया गया है।
जांच के दौरान पीड़िता के एक दोस्त ने पुलिस को बताया कि एक टैक्सी ड्राइवर उस पर शादी करने का दबाव बना रहा था, अधिकारी ने कहा कि पीड़िता का दोस्त न तो उस व्यक्ति से मिला था और न ही उसकी तस्वीर देखी थी।
पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो एक व्यक्ति संदिग्ध हरकत करता दिखा। पुलिस उपायुक्त (पूर्व) अमृता गुगुलोथ ने कहा कि उसे शाम 7.13 बजे लेन में प्रवेश करते और 7.27 बजे बाहर आते देखा गया।
पीड़िता के पति ने पुलिस को बताया कि उसे लगभग एक महीने पहले एक फोन आया था, जहां फोन करने वाले ने उसे अपनी पत्नी को छोड़ने की धमकी दी थी, उन्होंने कहा कि फोन करने वाले ने अपमानजनक टिप्पणी के साथ अपनी और अपनी पत्नी के फोन नंबर का उल्लेख करते हुए कुछ पर्चे भी चिपकाए थे।
पुलिस को पता चला कि एक व्यक्ति कैब में पीड़िता से मिलने आता था, जिसका नंबर 4 से शुरू होता था और 5 पर खत्म होता था। बाद में, समान नंबर वाली सभी कैब की जांच की गई।
डीसीपी ने कहा कि उन्हें यह भी पता चला कि आरोपी द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा नंबर 11 पर खत्म हो रहा था। कॉल डिटेल का विश्लेषण करने के बाद उन्होंने मुखिया को पकड़ लिया।
मुखिया ने खुलासा किया कि वह नोएडा में तीन साल पहले एक पारस्परिक मित्र के माध्यम से पीड़िता के संपर्क में आया था। पुलिस ने कहा कि वह उससे शादी करना चाहता था और इसलिए कुछ समय के लिए उसे समझाने की कोशिश की, लेकिन वह अनिच्छुक थी।
गुस्से में आकर वह उसके घर गया और उसके साथ मारपीट करने लगा। पुलिस ने कहा कि जब उसने चिल्लाना शुरू किया, तो उसने उसे मार डाला।

Related Articles

Back to top button