सपना चौधरी को इस गाने ने रातोंरात बना दिया था स्टार, आज लोग इस गाने को सुन हो जाते हैं पागल

सपना चौधरी को इस गाने ने रातोंरात बना दिया था स्टार, जानिए यहां

मुंबई: हरियाणवी डांसर व सिंगर सपना चौधरी आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है. सपना चौधरी को सिर्फ अपने ही देश में नहीं बल्कि विदेशों में भी खूब चर्चा है. हालांकि सपना को यह सफर तय करने में काफी मेहनत करनी पड़ी. कैसे पलट गई सपना कि किस्मत. जो पाना सपना के लिए किसी सपने की तरह ही था आखिर उसे सपना ने कैसे अपना बनाया. दरअसल, ये सब शुरू हुआ एक गाने की बदौलत…नहीं नहीं.. वह गाना ‘तेरी आंख्या का यो काजल’ बिल्कुल नहीं था. बल्कि ये उससे भी पहले आया दूसरा गाना था.

सपना ऐसे बनीं रातो रात स्टार

करीब 14 साल पहले सपना चौधरी का सफर शुरू हुआ था. वह स्टेज परफॉर्मेंस किया करती थीं जो केवल हरियाणा और यूपी तक ही सीमित थीं. कुछ साल बाद सपना चौधरी ने स्टेज पर एक गाने पर परफॉर्म किया. वह गाना था ‘12 टिक्कड़, 2.5 लीटर दूध’. इस गाने पर जब सपना चौधरी ने परफॉर्म किया तो तहलका मच गया. धीरे धीरे ये गाना लोगों की जुबां पर ऐसा चढ़ा कि सपना का नाम चारों तरफ गूंजने लगा. हरियाणा में कोई भी स्टेज प्रोग्राम होता तो सपना उस कार्यक्रम की जान हुआ करती थीं. हर कोई उनसे इसी गाने पर डांस करने की डिमांड करता. देखते ही देखते सपना की पहचान बनने लगी और वह हर तरफ छा गईं. अगर आपने वह गाना नहीं सुना है तो यहां सुनिए.

तेरी आंख्या का यो काजल ने मचा दी धूम

इसके बाद सपना चौधरी ने अपनी लाइफ में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. उन्हें खूब प्यार मिला और वह एक से बढ़कर एक गानों पर परफॉर्म करने लगीं. ये गाने हरियाणवी में थे और वहां के लोगो की जुबां पर चढ़ने में जरा भी देर नहीं लगी. इसके बाद जब सपना ने स्टेज पर तेरी आंख्या का यो काजल पर परफॉर्म किया तो क्या बस बवाल मच गया. ये वह गाना था जिसने हरियाणा, यूपी, पंजाब, राजस्थान और दिल्ली तक ही तहलका नहीं मचाया बल्कि मुंबई तक जा पहुंचा.

Related Articles

Back to top button