महाराष्ट्र कांग्रेस में बड़ी टूट, 6 विधायक छोड़ेंगे पार्टी!

0
81

महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है । कांग्रेस की सेंट्रल इलेक्शन कमेटी ने सूची में 51 प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लगाई है । इसी के साथ महाराष्ट्र कांग्रेस में बगावत होती दिखाई दे रही है । कांग्रेस के 6 मौजूदा विधायक के पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है ।

रविवार को कांग्रेस ने 51 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों का चयन कर लिस्ट जारी की । इसमें पार्टी के कई दिग्गजों के नाम शामिल हैं । पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चौव्हाण के साथ पार्टी ने विजय वेदेट्टीवार, बाला साहब थोराट, नसीम खान, विश्वजीत कदम, अमित देशमुख, प्रणिति शिंदे, नितिन राउत को टिकट दी है । इसके साथ ही कांग्रेस ने मुम्बई की 9 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए है ।

इंटरव्यू के लिए भी मौजूद नहीं रहे ये विधायक

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस 6 मौजूदा विधायकों के टिकट काट रही है । जिसे देखते हुए ये विधायक पहले ही कांग्रेस छोड़ने का मन बना चुके हैं । कांग्रेस में टिकट के लिए होने वाले इंटरव्यू के लिए भी ये विधायक मौजूद नहीं रहे थे । कांग्रेस के यही 6 विधायक सोमवार को मुंबई के गरवारे क्लब में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) की उपस्थिति में बीजेपी (BJP) में शामिल होंगे । सोलापुर जिले के अक्कलकोट से कांग्रेस के पूर्व मंत्री सिद्धराम म्हेत्रे बीजेपी में शामिल होंगे। वहीँ मुंबई मलाड से असलम शेख, बुलढाणा चिखली से राहुल बोन्द्रे, शिरपुर जिले से काशीराम पावरा, साकरी से डी एस अहिरे, सोलापुर जिले से भारत भालके पंढरपूर भी बीजेपी में शामिल होंगे।

50 लाख से ज़्यादा हुई है मतदाताओं में बढ़ोतरी

बता दें कि महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होंगे और 24 अक्टूबर को मतों की गिनती होगी । चुनाव आयोग के मुताबिक, पिछले विधानसभा चुनाव में 60.32 प्रतिशत मतदान हुए थे । साल 2014 के मुकाबले इस बार 59 लाख 17 हजार 901 वोटर्स बढ़े हैं । 21 अक्टूबर को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 1.80 लाख ईवीएम का इस्तेमाल किया जाएगा । गौरतलब है कि 288 सदस्यों वाली महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को खत्म होगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here