सपा और AIMIM नेताओं की संपत्ति होगी कुर्क, जानें क्या है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 10 जून को जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंसा के मामले में आरोपी बनाए गए ऑल इंडिया मजलिस ए मुस्लिमीन (AIMIM) और समाजवादी पार्टी के स्थानीय नेताओं की संपत्ति कुर्क की जाएगी।

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 10 जून को जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंसा के मामले में आरोपी बनाए गए ऑल इंडिया मजलिस ए मुस्लिमीन (AIMIM) और समाजवादी पार्टी के स्थानीय नेताओं की संपत्ति कुर्क की जाएगी। प्रयागराज पुलिस ने इसे लेकर तैयारी शुरू कर दी है।

इन नेताओं की संपति होगी कुर्क

जानकारी के मुताबिक, एमआईएम के जिलाध्यक्ष शाह आलम, पार्टी नेता जीशान रहमानी, सपा पार्षद फ़जल खान, वामपंथी नेता आशीष मित्तल और एक्टिविस्ट उमर खालिद के खिलाफ पहले से गैर जमानती वारंट जारी है। ये पांचों प्रयागराज हिंसा मामले में नामजद आरोपी हैं। अब उनकी संपत्तियां भी कुर्क की जाएंगी।

83 के तहत कुर्की की कार्रवाई की जाएगी

खबरों की मानें तो पुलिस अब कोर्ट में सीआरपीसी की धारा 82 के तहत कुर्की की प्रक्रिया शुरू करने की नोटिस जारी किए जाने की इजाजत मांगेगी। यह नोटिस जारी होने के 1 महीने बाद धारा 83 के तहत कुर्की की कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि प्रयागराज में हुए उपद्रव के सिलसिले में पुलिस ने करेली थाने में एक और खुल्दाबाद थाने में दो मुकदमे दर्ज किए है. इन मामलों में 80 से ज्यादा लोगों को नामजद और 5000 से ज्यादा अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था. वहीं इस संबंध में पुलिस ने अब तक 100 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है.

ये भी पढ़ें-अखिलेश यादव ने डॉग पार्क को लेकर CM योगी को घेरा, बंद करें उल्लू बनाना

ये भी पढ़ें-अग्निपथ योजना को लेकर अखिलेश ने भाजपा और उद्योगपतियों पर साधा निशाना, दी ये चुनौती

UP

Related Articles

Back to top button