अग्निपथ योजना को लेकर अखिलेश ने भाजपा और उद्योगपतियों पर साधा निशाना, दी ये चुनौती

समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने 'अग्निपथ' योजना को लेकर बीजेपी पर जमकर हमला बोला है। सत्तारुढ़ पार्टी के साथ-साथ उद्योगपतियों पर को भी निशाने पर लिया है। 

Agneepath Scheme समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने ‘अग्निपथ’ योजना को लेकर बीजेपी पर जमकर हमला बोला है। सत्तारुढ़ पार्टी के साथ-साथ उद्योगपतियों पर को भी निशाने पर लिया है। आज अखिलेश ने दो अलग-अलग ट्वीट किए एक ट्वीट में उन्‍होंने बीजेपी को अपने उन सनदस्‍यों-समर्थकों की सूची जारी करने की चुनौती दी। इस योजना को लेकर देश के कई राज्यों में जमकर विरोध हुआ है। इस योजना को लेकर रेलवे को भी भारी नुक्शान सहना पड़ा है।

Agneepath Scheme अखिलेश ने भाजपा व उद्योगपतियों को दी चुनौती

बता दे कि एक ट्वीट में उन्‍होंने बीजेपी को अपने उन सदस्‍यों-समर्थकों की सूची जारी करने की चुनौती दी जो अपने बच्‍चों को ‘अग्निवीर’ बनने के लिए भेजने वाले हैं। जबकि दूसरे ट्वीट में उन्‍होंने ‘अग्निवीरों’ के लिए नौकरी का वादा करने वाले उद्योगपतियों पर निशाना साधते हुए उन्‍हें चुनौती दी कि पहले आज के सेवानिवृत सैनिकों को तुरंत अपनी कंपनी और कार्यालयों में नौकरी दे दें।

सेवानिवृत सैनिकों की सूची तत्‍काल भेज रहे हैं

अखिलेश ने ट्वीट में तंज कसते हुए लिखा, ‘अग्निवीरों को भविष्‍य में अपनी कंपनियों और कार्यालयों में नौकरी देने का जो भावी वादा बड़े-बड़े लोग कर रहे हैं, उनके ‘उस वादे’ पर युवा भरोसा कर सकें, इसके लिए हम ऐसा वादा करने वालों का सहयोग करना चाहते हैं। उन्‍हें आज के सेवानिवृत सैनिकों की सूची तत्‍काल भेज रहे हैं। वो उन सेवानिवृत सैनिकों को तुरंत अपनी कंपनियों और कार्यालयों में नौकरी देकर अपने वादे की सत्‍यता और गंभीरता अभी साबित करें, जिससे भावी अग्निवीर उन पर 4 साल बाद भरोसा कर सकें। भरोसा ‘कथनी’ नहीं, ‘करनी’ से पैदा होता है।’

भाजपा को चुनौती देते हुए अखिलेश ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा-‘भाजपा जिस तरह अपने समर्थकों से अग्निवीर’ के तथाकथित फ़ायदे गिनवाने में लगी है, उससे अच्छा होगा कि भाजपा अपने उन सदस्यों-समर्थकों की सूची जारी करे जो इस योजना में अपने बच्चों को भेज रहे हैं। प्रवचन देने से अच्छा है भाजपाई ख़ुद उदाहरण पेश करें। भाजपा युवाओं का अपमान बंद करे।

Related Articles

Back to top button