हापुड़ ब्रेकिंग हापुड़ और गाजीपुर में पहले कोरोना पॉजिटिव मामले आए सामने, तबलीगी जमात से लौटे थे दोनों संक्रमित

देश में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। वही उत्तर प्रदेश में भी आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। उत्तर प्रदेश में आंकड़ा 121 हो गया है। वही इसी बीच खबर आ रही है कि हापुड़ में एक पहला कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया है। ये मामला पिलखुवा कोतवाली के हावल गांव का है। दरअसल ये शख्स थाईलैंड का रहने वाला है। जो कि दिल्ली में तबलीगी जमात से दाहा लौटा था। ये शख्स थाईलैंड के 8 विदेशी लोगों के साथ हापुर की मस्जिद में रुका था। इस शख्स की उम्र 71 साल है। वही हापुड़ में पहला को रोना के सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। प्रशासन ने 9 विदेशियों समेत 16 लोगों को और मस्जिद से पकड़ा था। इसी के साथ हावल गांव का 1 किलोमीटर का एरिया सील कर दिया गया है। हापुड़ में पहला केस सामने आने के बाद डीएम ने सख्त आदेश दे दिए हैं।

वहीं आज गाजीपुर में भी पहला कोरोना पॉजिटिव केस साने आया है। दरअसल गाजीपुर में तबलीगी जमात से 11 जमाती लौटे थे जो गाजीपुर की मस्जिद में रुके थे। छानबीन के बाद इनका पता चला और जिसके बाद इन सभी का कोरोना टेस्ट कराया गया। जिसमें से एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन 11 जमातियों में 3 सहारनपुर, 8 देहरादून के रहने वाले है। ये सभी निजामुद्दीन मरकज के तब्लीगी जमात में शामिल होने के बाद गाजीपुर पहुंच गए थे। फिलहाल जिला प्रशासन ने जिले में अलर्ट जारी कर दिया है।

बता दें कि निजामुद्दीन के तबलीगी जमात के मरकज में देश के कई हिस्सों से जमाती आए थे। जो की हजारों की तादाद में थे। इनमें से 93 से ज्यादा लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद मरकज में आए सभी लोगों को तलाश की गई क्योंकि बहुत से लोग मरकज से वापस लौट चुके थे। अब पूरे देश में मरकज से लौचे लोगों की तलाश कर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button