फिल्म केरल स्टोरी सिर्फ केरल की ही नहीं, पूरे देश की कहानी है – भाजपा एमपी

‘द केरल स्टोरी’ सिर्फ केरल में ही नहीं बल्कि पूरे देश में हो रही सच्ची कहानी है। पत्रकारों से बात करते हुए, भाजपा एमपी सरोज पांडे ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से राज्य में फिल्म को कर मुक्त घोषित करने का भी आग्रह किया।

सरोज पांडे ने कहा, मैं सीएम से कहना चाहता हूं कि वह इस फिल्म को छत्तीसगढ़ में टैक्स फ्री घोषित करें। फिल्म में दिखाए गए मुद्दे लगातार छत्तीसगढ़ में होते रहे हैं, चाहे वह धर्म परिवर्तन हो या लव जिहाद। छत्तीसगढ़ बारूद के ढेर पर बैठा है। जो किसी भी क्षण फट सकता है। यह केवल केरल की ही नहीं बल्कि (पश्चिम) बंगाल, छत्तीसगढ़ और पूरे देश की कहानी है”, राज्यसभा सांसद ने यह भी आरोप लगाया कि लव जिहाद और आईएसआईएस गतिविधियों के ‘जहरीले बीज’, जो ‘कांग्रेस और वामपंथी संस्कृति के मूक समर्थन’ से देश के अंदर फल-फूल रहे हैं, उन्हें पेड़ बनने से रोकना होगा। उन्होंने कहा, “यह कहानी हमारी बेटियों के बीच जागरूकता फैलाएगी, उन्हें लव जिहाद जैसी साजिशों और आतंक के औजारों में गिरने से रोकने के लिए।” भाजपा नेता ने आगे कहा कि कांग्रेस ‘द केरला स्टोरी’ को लेकर ‘चकमा’ में है क्योंकि यह हजारों हिंदू बेटियों के लव जिहाद की सच्ची घटनाओं पर आधारित है। उन्होंने कहा, “यह फिल्म महिलाओं के जबरन धर्मांतरण और आतंकवाद में धकेले जाने की भयानक सच्चाई को सामने लाती है।”

अदा शर्मा, योगिता बिहानी, सिद्धि इडनानी और सोनिया बलानी की मुख्य भूमिकाओं वाली ‘द केरला स्टोरी’ केरल में महिलाओं के एक समूह के इर्द-गिर्द घूमती है, जिन्हें धर्म परिवर्तन और आतंकवादी समूह आईएसआईएस में शामिल होने के लिए मजबूर किया जाता है।

सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित और विपुल अमृतलाल शाह द्वारा निर्मित, फिल्म ने 5 मई को सिनेमाघरों में दस्तक दी, जब केरल उच्च न्यायालय ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने से इनकार कर दिया।

फिल्म के ट्रेलर की आलोचना हुई क्योंकि इसमें दावा किया गया था कि केरल की 32,000 लड़कियां लापता हो गईं और बाद में आईएसआईएस में शामिल हो गईं। बैकलैश का सामना करते हुए, निर्माताओं ने तब आंकड़ा वापस ले लिया और फिल्म को इसके ट्रेलर विवरण में केरल की तीन महिलाओं की कहानी कहा। धर्मांतरण पर चर्चित यह फिल्म राष्ट्रीय विमर्श के केंद्र में है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कर्नाटक में एक रैली के दौरान आतंकवादी साजिशों को सामने लाने और कांग्रेस पर हमला करने के लिए इसका इस्तेमाल करने का श्रेय इसे दिया।

Related Articles

Back to top button