थाने में दरोगा ने महिला संग की बदतसलूकी, आरोपी दरोगा निलंबित, SP ने दिए विभागीय जांच के आदेश

थाने में दरोगा ने महिला संग की बदतसलूकी, एक्शन में पुलिस प्रशासन ने किया सस्पेंड  

लखनऊ: यूपी में दोबारा सीएम योगी की सरकार बनने के बाद कानून व्यवस्था टाइट हो गई है. ऐसा ही एक मामला औरैया के दिबियापुर थाने के अंदर आई पीड़ित महिला के साथ अभद्रता को लेकर पुलिस प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. जानकारी के अनुसार एक एक्सीडेंट में महिला के पति की मौत हो गई थी. इसके बाद जब महिला थाने में जानकारी लेने आई तो दरोगा ने उनके साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किया. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस अधीक्षक ने आरोपी दरोगा को निलंबित कर विभागीय जांच के आदेश दिए हैं.

वीडियो में नजर आ रहा है कि एक्सीडेंट में मृतक के परिवार के साथ सहानुभूति की जगह दरोगा थाने में तंबाकू खाते हुए जमकर हड़काता है व मृतका की पत्नी को भद्दी-भद्दी गालियां देता है. मृतक की पत्नी का सिर्फ इतना पूछना था कि जिस ट्रैक्टर की टक्कर से उसके पति की मौत हुई, वह थाने से कैसे छूट गया?

बस इस बात पर दरोगा जी आपा खो बैठे. थाने में बैठे सब इस दारोगा की तानाशाही देखते हैं, लेकिन बोल कोई नहीं पाता. दरोगा विशंभर पांडेय ने महिला के साथ बदसलूकी की है. थाने में मौजूद किसी अन्य फरियादी ने यह वीडियो बना लिया और वायरल कर दिया. 11 मार्च को ईंट लादकर जा रहे ट्रैक्टर ने वीजीएम कॉलेज दिबियापुर के पास बाइक में पीछे से टक्कर मार दी. इससे बाइक सवार सहायल के गांव पूर्वा क्षमा निवासी प्रताप उर्फ बलवंत की मौत हो गई थी. चालक ट्रैक्टर छोड़कर फरार हो गया था. पुलिस ट्रैक्टर थाने ले गई थी. घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा गया. अब मृतक की पत्नी हादसा करने वाले ट्रैक्टर का पता करने आई तो थाना दिबियापुर में दरोगा विशंभर पांडेय ने ट्रैक्टर कोर्ट से छूट जाने की बात कही है.

वीडियो वायरल होने के बाद मामला आया सामने

महिला के पूछने पर की ट्रैक्टर थाने से कैसे छूट गया, दरोगा ने महिला को जमकर हड़काया. इसके अलावा भद्दी-भद्दी गालियां भी दी. दरोगा सीट पर बैठे-बैठे तंबाकू भी थूके जा रहा था. पूरा थाना यह सब देख रहा था, लेकिन कोई इस पर बोला नहीं है. किसी ने वीडियो बनाकर देर रात वायरल कर दिया. सोशल मिडिया में पुलिस की इस कार्यशैली की जमकर किरकरी हो रही है.

शुरू हुई विभागीय जांच

वहीं पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने मामला सोशल मीडिया में वायरल होने पर मामले की जांच सीओ सिटी सुरेंद्रनाथ नाथ को सौंपने की बात एसपी औरैया के द्वारा कही गई. इसके साथ ही साथ दरोगा को तत्काल प्रभाव से निलंबित व दरोगा की विभागीय जांच भी शुरू कर दी है.

Related Articles

Back to top button