अखिलेश यादव बोले- अब सरकार की जवाबदेही के लिए करूंगा का काम, अब बैठूंगा विपक्ष  

अखिलेश यादव बोले- अब सरकार की जवाबदेही के लिए करूंगा का काम

लखनऊ: यूपी विधानसभा के नवनिर्वाचित सदस्यों का आज शपथ कार्यक्रम चल रहा है. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले सदन के नेता के रूप में शपथ ली. इसके बाद सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव व नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने विधायक पद की शपथ ली. वहीं, शपथ लेने के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि केवल बेंच बदल गई है, मैं अब विपक्ष में बैठूंगा. सरकार की जवाबदेही के लिए विपक्ष काम करेगा और विपक्ष की भूमिका सकारात्मक होगी.

जानकारी के मुताबिक यूपी विधानसभा में विपक्ष के नेता व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इससे पहले ऐलान किया था कि सरकार के अन्याय के खिलाफ सपा सदन से लेकर सड़क तक संघर्ष करेगी. वैसे विधायकों के शपथ कार्यक्रम के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें सीएम योगी आदित्यनाथ विधानसभा में आगे की ओर बढ़ते दिखाई देते हैं, तभी अखिलेश यादव आगे बढ़कर उनकी ओर हाथ बढ़ाते हैं. इसके बाद सीएम न सिर्फ हाथ मिलाते हैं बल्कि दूसरे हाथ से सपा प्रमुख के कंधे को थपथपाते हैं. इसके बाद दोनों नेता मुस्कुराने लगते हैं.

बीजेपी और आरएसएस पर साधा था निशाना

इसके साथ अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनाव में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए बीजेपी व आरएसएस पर निशाना साधा था. उन्‍होंने कहा था कि चुनाव में सपा ने सभी का मुकाबला किया, लेकिन आरएसएस व भाजपा ने सत्ता का दुरुपयोग किया. सपा प्रमुख ने आरोप लगाया कि आरएसएस बीजेपी का राजनीतिक संगठन है. सपा के समर्थकों के नाम वोटर लिस्ट से काटे गए, प्रशासन निष्पक्ष नहीं रहा और पोस्टल बैलेट से जीत को हार में बदल दिया गया. इसके साथ ही कहा था कि भाजपा-आरएसएस की लोकतंत्र में आस्था नहीं है.

अखिलेश यादव को लखनऊ में मिला नया ऑफिस

बहरहाल, नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को लखनऊ में नया ऑफिस मिल गया है. वह अब यूपी के नेता विरोधी दल के रूप में सदन में बैठेंगे. यही नहीं, यूपी विधानसभा भवन में अखिलेश के ऑफिस के बाहर उनकी नेम प्लेट लगाई गई है. जानकारी के मुताबिक सपा प्रमुख ने आजमगढ़ से सांसद रहते हुए मैनपुरी की करहल सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा था. वहीं, करहल में जीत के बाद उन्‍होंने सांसद पद से इस्‍तीफा दे दिया है. इसके बाद सपा ने उनको विधायक दल का नेता चुना.

Related Articles

Back to top button