बीरभूम नरसंहार को लेकर बंगाल विधानसभा में हंगामा, आपस में भिड़े TMC व BJP विधायक

बीरभूम नरसंहार को लेकर बंगाल विधानसभा में हंगामा, घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचे ममता बनर्जी के MLA  

लखनऊ: पश्चिम बंगाल के चर्चित बीरभूम नरसंहार को लेकर विधानसभा में हुए हंगामे में टीएमसी विधायक असित मजूमदार घायल हो गए हैं. असित मजूमदार को कोलकाता के पीजी अस्पताल के वुडवर्न वार्ड में भर्ती कराया गया है. इस बीच पहाड़ के दौरे पर गई. सीएम ममता बनर्जी ने राज्य के शहरी विकास मामलों के मंत्री फिरहाद हकीम को फोन की और पूरी घटना की जानकारी लेते हुए चिंता जताई है.

जानकारी के मुताबिक भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया था टीएमसी विधायक शौकत मोल्ला और अन्य महिला विधायकों ने विधानसभा के सुरक्षाकर्मियों के साथ मिलकर बीजेपी विधायकों पर हमला किया. विधायक दल के नेता मनोज टिग्गा का कपड़ा फट गया है जबकि विधायक नरहरि महतो को जमीन पर जोर से पटक दिया गया था. वहीं, टीएमसी के नेता भाजपा  विधायकों पर हंगामा करने का आरोप लगा रहे हैं.

बंगाल विधानसभा के अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने कहा, “जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है. वह विधानसभा के नियमों का अध्ययन नहीं करते हैं. वह विधानसभा के महत्व को नहीं समझते हैं और उनका मकसद केवल विधानसभा में हंगामा करना है.”

संसदीय मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा, “इस बार यह सत्र कई दिनों तक चला. राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा हुई और बजट पर चर्चा हुई. सरकार की रचनात्मक आलोचना करना विपक्ष का कर्तव्य था, लेकिन उन्होंने हर दिन सत्र में अराजकता पैदा की और सदन की कार्यवाही में रुकावट उत्पन्न की है. विधानसभा के अंदर हंगामा पैदा किया गया है. उनका यह कृत्य, सत्ताधारी दल के विधायकों के प्रति उनका यह प्रयोग शर्मनाक व घिनौना है. इससे पहले भी ऐसी राजनीति करते रहे हैं, वह जिस तरह से विधानसभा के अंदर व बाहर अराजकता पैदा करने का प्रयास कर रहे हैं. हमें सावधान रहना होगा. हमें लोगों के पास भी जाना होगा और उन्हें विधानसभा में इस भूमिका के बारे में बताना है. विधानसभा में बीजेपी विधायकों के अलोकतांत्रिक व्यवहार को लोगों तक पहुंचाया जाना चाहिए, जब ममता बनर्जी बंगाल को विकासोन्मुख बनाने का प्रयास कर रही हैं तो विपक्ष न केवल विधानसभा के बीच बल्कि विधानसभा के बाहर भी अराजकता पैदा कर रहा है.”

रामपुरहाट कांड को लेकर विधानसभा में हंगामा

सोमवार को सुबह के समय विधानसभा का सत्र शुरू होते ही विपक्षी भाजपा विधायकों ने नारेबाजी और हंगामा शुरू कर दिया था. नेता प्रतिपक्ष व वरिष्ठ भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी ने विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी से सवाल पूछा कि बीरभूम नरसंहार को लेकर सरकारी तौर पर जो भी मदद का ऐलान किया गया है वह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विधानसभा से बाहर क्यों की?  इसके अलावा भाजपा विधायक बीरभूम नरसंहार को लेकर परिचर्चा की मांग कर रहे थे और मुख्यमंत्री के साथ-साथ राज्य के गृह मंत्री ममता बनर्जी से इस मामले में बयान देने की मांग कर रहे थे. विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी ने इसे स्वीकार करने से इनकार कर दिया जिसके बाद नारेबाजी करते हुए भाजपा विधायक वेल में उतर गए. इस पर विमान बनर्जी ने कहा कि आप लोग रोज ही किसी न किसी बात को लेकर बिना मतलब का हंगामा कर रहे हैं. अचानक ये सारी बातें करने का कोई मतलब नहीं है. हालांकि बीजेपी ने विधानसभा अध्यक्ष की बातों की अनदेखी की और वेल में उतर कर नारेबाजी करने लगे.

Related Articles

Back to top button