शेफाली वर्मा ने इसलिए सचिन तेंदुलकर को बताया अपना आदर्श

नई दिल्ली। आईसीसी महिला अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम की कप्तानी कर रही विस्फोटक सलामी बल्लेबाज शैफाली वर्मा ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को अपना रोल मॉडल बताया है। स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘फॉलो द ब्लूज़’ में शैफाली ने कहा, “मुझे लगता है कि आजकल, मुझे लिविंगस्टोन की बल्लेबाजी पसंद है क्योंकि वह बहुत अच्छा हिट करते हैं। मैंने बचपन में क्रिकेट खेलते हुए सचिन तेंदुलकर सर को देखा करती थी, तो निश्चित रूप से, सचिन सर मेरे आदर्श भी हैं और मुझे उन्हें देखना अच्छा लगता है कि वह कैसे खेलते थे। वह बहुत शांत हैं। मैं भी उनसे ऐसा ही कुछ सीखने की सोच रही थी।”

शैफाली ने अपना पहला अंडर-19 विश्व कप खेलने पर भी हमें अपने विचार दिए, उन्होंने कहा, “बेशक यह बहुत अच्छा है, यह मेरा पहला और आखिरी है, क्योंकि यह अंडर-19 का मेरा आखिरी साल है, लेकिन निश्चित रूप से यह बहुत ही रोमांचक है। हमारे पास एक अच्छी टीम है, हम वास्तव में लड़कियों के साथ आनंद ले रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि हम अच्छी क्रिकेट खेलेंगे और निश्चित रूप से हम विश्व कप के लिए यहां होंगे और हम इसे हासिल करने की कोशिश करेंगे।”

शैफाली ने कहा कि अंडर-19 और ओपन वर्ग के लिए खेलने में अंतर है और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को विकसित करने लिए अंडर-19 विश्व कप काफी महत्वपूर्ण होगा, उन्होंने कहा, “बहुत अंतर है क्योंकि गेंद आ रही है, अंडर-19 में थोड़ा स्लो है और विकेट भी स्लो एंड में है और हम इसकी आदत डालने की कोशिश कर रहे हैं। और हां, तेज गेंदबाजों की गति अच्छी है, यहां भी उनका दिमाग अच्छा है लेकिन वे सभी सीख रहे हैं और मुझे वास्तव में उनके साथ खेलने में मजा आ रहा है।”
शैफाली ने अंडर-19 विश्व कप में टीम इंडिया की मानसिकता और ताकत के बारे में बात की, उन्होंने कहा, “मैं कहूंगी कि हम बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में अच्छा कर रहे हैं, एक कप्तान के रूप में, मुझे उम्मीद है कि हम विश्व कप जीतेंगे।”

Related Articles

Back to top button