तेजस्वी यादव ने द्रौपदी मुर्मू को बताया ‘मूर्ति

तेजस्वी यादव ने द्रौपदी मुर्मू को बताया 'मूर्ति

 

तेजस्वी यादव ने द्रौपदी मुर्मू को बताया ‘मूर्ति

President Election 2022 : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने एनडीए की राष्ट्रपति कैंडिडेट द्रौपदी मुर्मू (BJP Candidate Droupadi Murmu) को लेकर ऐसा कमेंट किया है, जिसको लेकर सियासी पारा चढ़ गया है। आरजेडी नेता ने कहा, ‘राष्ट्रपति भवन में हमें कोई मूर्ति तो नहीं चाहिए, हम राष्ट्रपति का चुनाव कर रहे हैं। आपने यशवंत सिन्हा को हमेशा सुना होगा लेकिन सत्ता पक्ष की राष्ट्रपति की उम्मीदवार को हमने कभी नहीं सुना है। वे जब से उम्मीदवार बनी हैं उन्होंने एक भी प्रेस वार्ता नहीं की है।’ तेजस्वी के इस कमेंट को लेकर बीजेपी ने उन पर पलटवार किया और बयान को महिला विरोधी बताया है।

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने देश के राष्ट्रपति पद के लिए भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू पर कटाक्ष करते हुए कहा, “हमें राष्ट्रपति भवन में एक मूर्ति की आवश्यकता नहीं है। “बिहार में राजद के नेतृत्व वाले विपक्षी दलों, कांग्रेस और वाम दलों ने सोमवार को आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को अपना समर्थन दिया है, जो 18 जुलाई को होने वाले हैं।

इस सप्ताह की शुरुआत में, यादव ने बिहार में राजद के नेतृत्व वाले विपक्ष के समर्थन की घोषणा पूर्व केंद्रीय मंत्री सिन्हा को की थी। घोषणा के दौरान यादव ने कहा कि अगर भाजपा नीत एनडीए झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू का नाम पहले ही ले लेती तो चीजें अलग हो सकती थीं।

यादव ने कहा था, “यह ध्यान में रखा जाना चाहिए कि विपक्षी दलों ने विचार-विमर्श किया था और सत्तारूढ़ भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन के कार्ड का खुलासा करने से बहुत पहले सिन्हा पर एक समझौता किया था।” भारत के 15वें राष्ट्रपति का चुनाव करने के लिए लगभग 4,800 निर्वाचित सांसद और विधायक सोमवार (18 जुलाई) को मतदान करेंगे। चुनावों में, मुर्मू की सिन्हा पर स्पष्ट बढ़त है क्योंकि उनके पक्ष में 60 प्रतिशत से अधिक वोट डाले जाने की उम्मीद है।ओडिशा के एक आदिवासी समुदाय से ताल्लुक रखने वाली मुर्मू राष्ट्रपति चुनाव जीतने पर देश के शीर्ष संवैधानिक पद पर काबिज होने वाली पहली आदिवासी महिला बन जाएंगी।

मतदान संसद भवन और राज्य विधानसभाओं में होगा, जिसके लिए मतपेटियां पहले ही अपने गंतव्य तक पहुंच चुकी हैं।

Related Articles

Back to top button