न्यूजीलैंड को हराकर भारतीय टीम पहुंची सेमीफाइनल में, हरियाणा की शेफाली एक बार फिर चमकी

आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप चल रहा है और भारतीय टीम ने आज वर्ल्ड कप के अपने तीसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड को मात दे दी है। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 3 रनों से मात दी है। बता दें कि इससे पहले बांग्लादेश और पहले मुकाबले के दौरान ऑस्ट्रेलिया को भी भारतीय टीम ने करा दी शिकस्त दी थी।

इस वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखाया है। न्यूजीलैंड को यह मुकाबला हराने के बाद अब भारतीय टीम वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं। आज के मुकाबले में भारतीय टीम की तरफ से शेफाली वर्मा ने 46 रन की शानदार पारी खेली। शेफाली वर्मा ने 46 रन बनाने के लिए 34 गेंदों का सामना किया जिसमें 4 चौके और 3 छक्के भी थे। वही भारत की दूसरी ओपनर स्मृति मंधाना ने 11 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 8 गेंदों का सामना किया और 2 चौके जड़े।

कप्तान हरमनप्रीत कौर फिर हुई विफल

भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर जो कि एक बेहतरीन बल्लेबाज है। हरमनप्रीत कौर इस वर्ल्ड कप में अब तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई हैं। भारतीय टीम के लिए मिडिल ऑर्डर पर बल्लेबाजी करने वाली हरमनप्रीत कौर ने अब तक वर्ल्ड कप के तीनों मुकाबले में 50 रन भी नहीं बनाए हैं। हरमनप्रीत कौर ने आज के मुकाबले में मात्र 1 रन बनाया है जहां उन्होंने 5 गेंदों का सामना किया था। हरमनप्रीत कौर को अपनी बल्लेबाजी पर और ध्यान देना होगा हाला की कप्तान बनने के बाद हरमनप्रीत कौर पर जिम्मेदारियां बढ़ गई हैं।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 133 रनों का लक्ष्य न्यूजीलैंड की टीम को दिया था। हालांकि न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवरों में मात्र 130 रन ही बना पाई हालांकि न्यूजीलैंड के पास चार विकेट बची हुई थी। भारतीय गेंदबाजों ने आज भी अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया और न्यूजीलैंड की टीम को 3 रन पहले ही रोक दिया जिससे भारतीय टीम ने इस मैच में जीत हासिल की।

Related Articles

Back to top button