कांग्रेस और आप के नेताओं ने भड़काई दिल्ली में हिंसा:जावड़ेकर

दिल्ली हिंसा के आरोपों का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा की भड़काने की कोशिश अनुच्छेद 370 हटाने के दो महीने बाद से ही हो रही है,कांग्रेस के नेताओं ने राम लीला मैदान में भड़काऊ भाषण दिया था।

कांग्रेस-AAP के आरोपों का बीजेपी ने दिया जवाब

जावड़ेकर का कहना है की पिछले दो दिनों से दिल्ली में शांती है ,और साज़िशकर्ताओं को बेनकाब किया जाएगा। दिल्ली हिंसा को लेकर पक्ष विपक्ष दोनों आमने सामने हैं।

मुख्यमंत्री केजरीवाल और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि, ‘दिल्ली के मुख्यमंत्री हिंसा से पीड़ित क्षेत्रों में जाने की बजाय विधानसभा में इन दंगों में मरने वालों का मजहब बता रहे हैं। जावड़ेकर ने यह भी कहा की कांग्रेस के नेता पहले भड़काऊ भाषण देते है फिर भाजपा पर दोषारोपण करते हैं।

बता दें की देश की राजधानी दिल्ली में पिछले कई दिनों से हिंसात्मक प्रदर्शन किए जा रहे हैं। इन प्रदर्शनों के कारण दिल्ली में माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। दिल्ली के उत्तरी पूर्वी जिले के जाफराबाद मौजपुर सीलमपुर भजनपुरा गोकुलपुरी जैसे इलाकों में पत्थरबाजी और आगजनी भी की गई। वही आज गुरुवार के दिन इन इलाकों में हिंसा को रोका गया है। वही कल दिल्ली हाईकोर्ट में जस्टिस मुरलीधर में भड़काऊ भाषण देने वाले नेताओं पर कार्रवाई करने की बात की थी। साथ ही जस्टिस मुरलीधर ने दिल्ली पुलिस को फटकार भी लगाई थी।

वहीं अब दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली इंसा मामले पर आज सुनवाई की। दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में अपना जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगा है। इस पर हाईकोर्ट ने 13 अप्रैल तक का समय दे दिया है। तब तक केंद्र सरकार को भड़काऊ भाषण पर रिपोर्ट देनी होगी। दिल्ली हाईकोर्ट के निर्देशानुसार अब अगली सुनवाई 13 अप्रैल को होनी है। वहीं हाईकोर्ट ने गृह मंत्रालय को दिल्ली हिंसा मामले में पक्षकार बनाए जाने की दलील को मंजूरी दी है।

Related Articles

Back to top button