इस साल कुछ इस तरह मनाया गया टीचर्स डे…

भारत में हर साल शिक्षक दिवस 5 सितंबर को मनाया जाता है। यह हमारे भारत के प्रथम उप-राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती, के दिन टीचर्स डे सेलिब्रेट करते हैं। इस दिन छात्र छात्राएं अपने टीचर्स को अपने-अपने तरीके से प्यार और सम्मान जाहिर करते हैं। साथ ही लोग अपने जीवन में जिसको भी गुरु मानते है उनके लिए भी यह दिन ख़ास हैं। शिक्षक दिवस के दिन स्कूलों में फंक्शन किये जाते है, जिसमें छात्र और अध्यापिकाएँ भी शामिल होती है । हालांकि इस साल कोरोना वायरस के कारण स्कूल और कॉलेज कई महीनों से बंद है।

बच्चो ने बनाई टीचर्स के लिए थैंक्यू वीडियो

इस साल बच्चो ने टीचर्स डे पर अपने शिक्षकों को खुश करने के लिए एक नया तरीका ढूँढा है। कोरोना वायरस के कारण इस बार छात्र छात्राओं ने एक वीडियो बनाकर उनका धन्यवाद किया है।

बच्चो ने लिखे लेटर- अपनी टीचर्स को इमोशनल लेटर लिख कर बच्चो ने टीर्चस को खुश किया। बच्चो ने डाक और इमेल के जरिए अपनी टीचर्स को लेटर्स भेजे है ।

डिजिटल गिफ्ट कार्ड- इस वक्त ज्यादातर जगहों पर डिलिवरी ऑप्शन उपलब्ध नहीं हैं। ऐसे में बच्चो ने उनकी पसंदीदा बुक से लेकर फेवरेट मिठाई भी भेजी है।
बच्चो ने ऑनलाइन क्लास के जरिये भी अपनी टीचर को स्पेशल फील कराया। इसके लिए क्लास के बाकी बच्चों संग प्लानिंग कर टीचर्स को सरप्राइज़ दिया।

ड्रेसअप लाइक टीचर : टीचर्स डे पर ऑनलाइन क्लास के दौरान सभी बच्चे अपने टीचर्स के तरह ही ड्रेसअप किया। अपने स्टूडेंट्स को खुद के ड्रेसअप में देखकर टीचर खुश हुई। ऐसे ही बहुत नए नए तरीको से बच्चो ने टीचर्स डे बनाया।

Related Articles

Back to top button