अखिलेश यादव के मानसिक रोगी वाले बयान पर स्वतंत्रदेव सिंह ने किया पलटवार, कही ये बड़ी बात

अखिलेश यादव के बयान पर स्वतंत्रदेव सिंह ने किया पलटवार, कहा- मानसिक रोगियों की सूची को  योगी जी तक पहुंचाएं, होगा इलाज

गोरखपुर: गोरखनाथ मंदिर के द्वार पर पीएसी जवानों पर हुए हमले के आरोप मुर्तजा अब्बासी को सपा प्रमुख अखिलेश यादव मानसिक रूप से बीमार बताकरक चारो तरफ से घिर चुके हैं. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बाद अब कैबिनेट मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने भी अखिलेश के बयान पर पलटवार किया है. योगी सरकार में जलशक्ति मंत्र स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा, अखिलेश जी यदि आपके पास और भी मानसिक रोगियों की कोई सूची है तो उसे योगी जी तक पहुंचाएं, जिससे सभी का समय से उचित इलाज किया जा सके. इससे पहले केशव प्रसाद मौर्य ने भी सपा प्रमुख पर जमकर हमला बोला था.

मौर्य ने ट्विट कर लिखा गोरखनाथ मंदिर में हमला करने वाला आतंकवादी है कि अपराधी, यह जांच एजेंसी तय करेगी, परंतु मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति में अखिलेश यादव का बयान जनता की सुरक्षा का मजाक बनाना है. आतंकवादी, अपराधी कौन है, यह सपा नहीं तय करेगी. इसके साथ उन्होंने आगे लिखा, अखिलेश यादव को कौन समझाए कि आतंकवादी होता ही है मनोरोगी.

जानें पूरा मामला

बुधवार को कन्नौज पहुंचे सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा था कि पिछले रविवार को गोरखनाथ मंदिर के गेट पर सुरक्षाकर्मियों पर हमला करने वाला मुर्तजा अब्बासी मानसिक रूप से बीमार है और मामले की जांच में इस पहलू पर भी गौर किया जाना चाहिए. इसके साथ उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि बीजेपी हर चीज को तिल का ताड़ बनाने में माहिर है. गौरतलब है कि मुर्तजा अब्बासी  ने पिछले रविवार रात गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर परिसर में दाखिल होने का प्रयास किया था, लेकिन जब सुरक्षाकर्मियों ने उसे रोका तो उसने धारदार हथियार से उन पर हमला कर दिया.

जिसमें पीएसी के दो जवान घायल हो गए थे. इतना ही नहीं इसके बाद मुर्तजा को गिरफ्तार कर लिया गया. इस मामले की जांच यूपी का आतंकवाद विरोधी दस्ता और विशेष कार्य बल मिलकर कर रहे हैं. जांचकर्ताओं का मानना है कि मुर्तजा अब्बासी कट्टर विचारधारा से प्रभावित है. गोरखनाथ मंदिर में गोरखपुर पीठ के महंत व यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का आवास भी है, हालांकि घटना के समय वह वहां मौजूद नहीं थे.

Related Articles

Back to top button