सपा सांसद ने लड़कियों को हिजाब पहनने को लेकर दिया विवादित बयान- कही ये बड़ी बात  

सपा सांसद ने एक बार फिर दिया विवादित बयान, कहा- लड़कियों को कंट्रोल में रखने के लिए जरुरी है हिजाब

लखनऊ: कई ऐसे नेता है जो अपने विवादित बयानों की वजह से हमेशा चर्चा में रहते हैं. उन्ही नेताओं में से एक हैं संभल से सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क. जो विवादित बयान देकर चर्चा में आ गए हैं. दिल्ली में पत्रकारों से बातचीत करते हुए सपा सांसद ने लड़कियों के लिए हिजाब को वाजिब ठहराया है. उन्होंने कहा कि जब बच्चियां बड़ी होने लगती हैं तो उन्हें कंट्रोल में करने के लिए हिजाब जरूरी है. इसके साथ उन्होंने कहा कि हिजाब पहनने से बच्चियां काबू में रहती हैं. सपा सांसद ने कहा कि हमारी संस्‍कृति पर यूरोपीयन संस्‍कृति भारी पड़ती जा रही है, लेकिन हमारे धर्म में इतना खुलापन हराम है. हालांकि उन्होंने लड़कों को क्या पहनना चाहिए इस पर कुछ भी नहीं बोला है.

सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क यही नहीं रुके बल्कि अजान व अखंड रामायण की तुलना कर दी. उन्‍होंने अजान विवाद पर कहा कि अजान 3-4 मिनट में खत्म हो जाता है, इससे किसी का क्या बिगड़ रहा है. जबकि अखंड रामायण 24 घंटे चलती है. उससे किसी को कोई दिक्कत नहीं है. इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि अजान को लेकर विवाद खड़ा करना देश में नफरत फैलाने की साजिश है. अगर अजान से प्रदूषण फैल रहा है तो अखंड पाठ पर कोई कुछ क्यों नहीं बोलता है.

बाबर अली की हत्‍या को बता चुके हैं सही

जानकारी के मुताबिक इससे पहले कुशीनगर में बाबर की हत्या को भी शफीकुर्रहमान ने सही ठहराया था. बीजेपी समर्थक बाबर की हत्या के बाद उन्होंने कहा था कि वह जो कर रहा था वह गलत था. उन्होंने कहा था कि बाबर ने भाजपा के जीत का जश्न मनाकर गलत किया था. इतना ही नहीं सपा  के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने लड़कियों की शादी की उम्र लड़कों के बराबर यानी 21 साल करने पर भी विवादित बयान दिया था. इस प्रस्ताव पर कैबिनेट की मंजूरी के बाद उन्‍होंने कहा था कि लड़कियों की शादी की उम्र सीमा बढ़ाने से वह और ज्यादा आवारगी करेंगी.

Related Articles

Back to top button