स्वामी प्रसाद मौर्य आज करेंगे नामांकन, विधान परिषद भेजेंगे अखिलेश यादव

20 जून को होने वाले यूपी एमएलसी चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 9 जून

लखनऊ. पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य को समाजवादी पार्टी विधान परिषद् भेजेगी. सोमवार समाजवादी पार्टी की तरफ से दो नामों पर मुहर लगी. स्वामी प्रसाद मौर्य के अलावा करहल विधानसभा सीट से पूर्व विधायक सोबरन सिंह भी विधान परिषद जाएंगे. स्वामी प्रसाद मौर्य और सोबरन सिंह मंगलवार दोहर 12 बजे के करीब नामांकन करेंगे. बता दें कि 20 जून को होने वाले यूपी एमएलसी चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 9 जून हैं.

समाजवादी पार्टी के 111 और उसके सहयोगी दलों की 14 सीटें-Up News

गौरतलब है कि मौजूदा विधानसभा में समाजवादी पार्टी के 111 और उसके सहयोगी दलों की 14 सीटें इस लिहाज से समाजवादी पार्टी अपने चार लोगों को विधान परिषद भेज सकती है. फ़िलहाल दो अन्य नामों पर अभी मंथन जारी है. बताया जा रहा है कि सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी भी अपने एक सदस्य को विधान परिषद भेजना चाहती है. लिहाजा बचे दो सीटों पर खींचतान जारी है. बता दें कि 6 जुलाई को यूपी विधान परिषद के 13 सदस्यों का कार्यकाल खत्म हो रहा हैं. समाजवादी पार्टी के 6, बसपा और बीजेपी के 3-3 और कांग्रेस के एक विधायक का कार्यकाल खत्म हो रहा है.

बता दें कि विधानसभा चुनाव से ठीक पहले स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीजेपी छोड़कर समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया था. उन्होंने फजिलगंज सीट से चुनाव भी लड़ा, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. अब समाजवादी पार्टी उन्हें विधान परिषद भेज रही है. वहीं सोबरन सिंह यादव ने की सीट से अखिलेश यादव विधायक बने हैं. जिसके बाद अब उन्हें भी इसका इनाम मिल रहा है.

ये भी पढ़ें-अखिलेश यादव और मायावती ने की नूपुर शर्मा पर कानूनी कार्रवाई की मांग, कही ये बात

ये भी पढ़ें-महज दो घंटे में उजड़ा दुल्हन का सुहाग, जानिए ऐसा क्या हुआ जो विधवा हो गई दुल्हन

Up NEWS

Political News

Rajya Sabha elections

Samajwadi party

Related Articles

Back to top button