अखिलेश यादव और मायावती ने की नूपुर शर्मा पर कानूनी कार्रवाई की मांग, कही ये बात

दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को पार्टी से निष्कासित किया

लखनऊ. बसपा प्रमुख मायावती और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्‍ता नूपुर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए कथित विवादित बयान को लेकर घेरा है. दोनों ने भाजपा प्रवक्‍ता को पार्टी से निलंबित किये जाने की कार्रवाई को नाकाफी बताते हुए उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है. वहीं भारतीय जनता पार्टी ने पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए कथित विवादित बयानों के लिए रविवार को अपनी राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया था. जबकि दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को पार्टी से निष्कासित किया है.

मायावती ने कही यह बात- Up Political News

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने सोमवार को ट्वीट किया. उल्‍होंने लिखा, ‘ देश में सभी धर्मों का सम्मान जरूरी. किसी भी धर्म के लिए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल उचित नहीं. इस मामले में बीजेपी को भी अपने लोगों पर सख्ती से शिकंजा कसना चाहिए.’ वहीं, इसी ट्वीट में शर्मा और जिंदल का नाम लिए बिना मायावती ने कहा कि केवल उनको निलंबित करने और निकालने से काम नहीं चलेगा बल्कि उनको सख्त कानूनों के तहत जेल भेजना चाहिए.

अखिलेश यादव ने भाजपा से की ये मांग

इससे पहले रविवार को समाजवादी पार्टी के प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा,’ भाजपा नूपुर शर्मा पर सिर्फ निलंबन की दिखावटी कार्रवाई न करे बल्कि कानूनी कदम उठाए. साथ ही कहा कि विवादित बयान पर भाजपा से निलंबन तो उनका भी हुआ था, जो आज यूपी की भाजपा सरकार में मंत्री बने बैठे हैं. गौरतलब है कि वर्ष 2016 में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने मऊ में एक पत्रकार वार्ता में बसपा प्रमुख मायावती के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इसके बाद भाजपा ने दयाशंकर सिंह को पार्टी से छह साल के लिए निलंबित कर दिया था. हालांकि 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली ऐतिहासिक जीत के बाद सिंह का निलंबन रद्द कर दिया था. 2022 में दयाशंकर सिंह को पार्टी ने बलिया से विधानसभा का टिकट दिया और उनके जीतने के बाद उन्हें योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व की सरकार में परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) बना दिया गया. सपा प्रमुख यादव ने अपने ट्वीट में सिंह का नाम लिए बिना उनकी ओर ही इशारा किया है.

ये भी पढ़ें-निरहुआ ने कहा मेरा और अखिलेश का रिश्ता भाई भाई का, मेरे लिए आजमगढ़ से दिया इस्तीफा दिया

ये भी पढ़ें-CM योगी आदित्यनाथ का दो दिन का मथुरा दौरा, विकास कार्यों का लेंगे जायजा

Up NEWS

Political News

Samajwadi party

Related Articles

Back to top button