चित्रकूट : गांव पहुंचते ही प्रवासी मजदूर की चंद मिनटों मे हुई रहस्यमई मौत

 

चित्रकूट: कोरोन वायरस के चलते हुए लाक डाउन से समूचा विश्व प्रभावित है। देशव्यापी लाकडाउन के चलते परेशान एक प्रवासी मजदूर की अपने गांव पहुंचते ही चंद मिनटों में मौत का मामला सामने आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली से आए एक प्रवासी मजदूर की गांव पहुंचते ही चंद मिनटों में मौत हो गई। गांव के ग्रामीणों ने चंद मिनटों में हुई मौत को देखते ही तुरंत प्रशासनिक अमले को सूचना दी। मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अफसरों ने तुरंत स्वास्थ्य विभाग की टीम को बुलाकर मृतक प्रवासी मजदूर के सैंपल लेकर जांच को भेजा गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पहाड़ी थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत पिलखिनी मजरा बसहर निवासी तीरअली पुत्र गौहर उम्र 45 वर्ष कई वर्षों से दिल्ली में रहकर प्राइवेट कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड के रूप में काम करता था। वैश्विक महामारी कोरोनावायरस लाक डाउन के चलते वापस गांव की ओर रुख करने के लिए बीते दिनों अपने पुत्र के साथ दिल्ली से मथुरा आया था। मथुरा से प्राइवेट वाहन से बृहस्पतिवार को सुबह 8 बजे अपने गांव बसहर जैसे ही पहुंचा था। गांव के एक बगीचे में अपने पुत्र के साथ ठहरा था।अचानक तबीयत बिगड़ी करीब 15 मिनट बाद उक्त प्रवासी मजदूर की मौत हो गई। मौत की सूचना गांव में फैलते ही ग्रामीणों ने उच्च अधिकारियों को घटना की सूचना दिया।मौके पर पहुंचे उप जिलाधिकारी राहुल कश्यप प्रभारी निरीक्षक सुशील चंद्र शर्मा ने घटना की जानकारी करते हुए तुरंत स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों को चंद मिनटों में हुई मौत कि सूचना दिया।मौके पर पहुंचे स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सुरक्षा के साथ मृतक प्रवासी मजदूर की कोरोना वायरस से संबंधित सैंपल लेकर जांच के लिए प्रयागराज भेजा। प्रवासी मजदूर की आकस्मिक मौत से गांव में तमाम तरह की चर्चा का विषय बना हुआ है।ग्रामीणों ने शक जाहिर करते हुए कहा उक्त प्रवासी मजदूर कहीं कोरोनावायरस की चपेट में तो नहीं आ गया जिससे तुरंत मौत हो गई। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल लेकर जांच हेतु भेजा दिया है। मृतक की पत्नी आशा देवी का एक वर्ष पहले ही मृत्यु हो चुकी है।

मृतक के 6 बच्चे सोनू,इलाही,इब्राहिम, बुधिया,आशिया, रवीना हैं।किसी तरह मेहनत मजदूरी करके परिवार का पालन पोषण करता था। उपजिलाधिकारी राहुल कश्यप से बात की गई तो बताया प्रवासी मजदूर बाहर से आया हुआ था।10 वर्षों से टीवी बीमारी से ग्रसित था। एहतियातन स्वास्थ्य विभाग ने सुरक्षा के साथ कोरोना वायरस से संबंधित सैंपलिंग कराते हुए जांच के लिए भेजा है। साथ में आए परिजनों को होमकोरोनटाईन करने के लिए कहा गया है।शुक्रवार को सैनिटाइजेशन कराने का काम कराया जाएगा।

Related Articles

Back to top button