दिल्ली-NCR में 5 दिनों के लिए बंद की जा रही है पानी सप्लाई , मच सकता है हाहाकार

पानी की सप्लाई ( water supply ) को 5 दिनों के लिए दिल्ली – एनसीआर में बंद किया जा रहा है। हर साल गंग नहर की सफाई की जाती है और इसी वजह से 5 दिनों के लिए दिल्ली एनसीआर में पानी की सप्लाई बंद की जा रही है। सप्लाई बंद होने से हाहाकार की स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है। गंग नहर में सालाना मेंटेनेंस का काम शुरू होने के चलते पूर्वी और दक्षिणी दिल्‍ली में पानी की आपूर्ति प्रभावित हो सकती है। हालांकि, दिल्‍ली सरकार ने वैकल्पिक व्‍यवस्‍था करने की बात कही है।

दिल्ली सरकार का कहना है कि एक जगह से पानी की सप्लाई (Water Crisis) कम होने की स्थिति में दूसरी जगह से इंतज़ाम किया जा रहा है। दिल्ली वालों को पानी को लेकर किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

गंग नहर की सफाई होने से कम होने वाली पानी की सप्लाई से इतना फर्क नहीं पड़ता, लेकिन सफाई के दौरान ही यमुना में भी पानी की कमी हो गई है। गंग नहर में मेंटेनेंस का काम होने की वजह से भागीरथी और सोनिया विहार प्लांट प्रभावित होंगे। वहीं, अगर बात पूर्वी और दक्षिणी दिल्ली की करें तो दोनों जगहों पर एनडीएमसी एरिया वाटर सप्लाई प्रभावित रहेगी। अगले 4 से 5 दिनों तक वाटर सप्लाई प्रभावित होने के आसार हैं। सोमवार से सफाई का काम शुरू हो गया है।

Related Articles

Back to top button